Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाजकहीं धर्मांतरण कर दूसरी बीवी बनने का दबाव तो कहीं केस वापस नहीं लेने...

कहीं धर्मांतरण कर दूसरी बीवी बनने का दबाव तो कहीं केस वापस नहीं लेने पर धमकी: MP में लव जेहाद का कहर, अरमान के कारण सुसाइड

आरोपित अरमान खान मृतिका को मोबाइल पर नंगी-नंगी तस्वीरें भेजता था और गालियाँ देकर शादी के लिए धमकाता था। मृतिका जब शादी के लिए मना करती तो वह उसे बदनाम करने और जान से मारने की धमकी देता था। इससे तंग आकर युवती ने कुएँ में कूदकर आत्महत्या कर ली।

लव जिहाद और धर्मांतरण पर कानून बनने के बावजूद जेहादियों पर उसका कोई असर नहीं दिख रहा है। लव, दुष्कर्म और धर्मांतरण को उसी शिद्दत से अंजाम देने की अब भी कोशिश करते दिख रहे हैं, जैसा वे कानून बनने से पहले करते थे। लव जिहाद की घटनाएँ आज भी बदस्तूर जारी हैं। मध्य प्रदेश में लव जिहाद की घटनाएँ रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। खंडवा में राहुल बनकर अमजद ने एक हिंदू महिला को फँसाया और यौन शोषण करने के बाद उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव डाल रहा है। वहीं, इंदौर में लव जिहाद की पीड़िता को दुष्कर्म का आरोपित उसे केस खत्म करने की धमकी दे रहा है।

खंडवा में राहुल बन अजमद ने किया यौन शोषण

मध्य प्रदेश के खंडवा में मोहम्मद अमजद ने राहुल बनकर एक हिंदू युवती को अपने जाल में फँसाया और शादी का झांसा देकर दो साल तक यौन शोषण किया। बाद में पता चला कि जिसे वह राहुल समझ रही थी, उसका असली नाम अमजद है। इसके बाद महिला ने पुलिस में शिकायत की और लव जिहाद की धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है।

मोघट रोड थाने क्षेत्र के दुबे कॉलोनी में रहने वाली 42 वर्षीया पीड़िता ने बताया कि वह एक अस्पताल में नर्स का करती है। कंप्यूटर को सुधारने के लिए घासपुरा का रहने वाला अमजद साल 2017 में अस्पताल आया था। वहाँ पीड़िता की उससे पहचान हुई और उसने अपना नाम राहुल शर्मा बताया। धीरे-धीरे दोनों में दोस्ती हो गई। अमजद पीड़िता को लगातार फोन करता। धीरे-धीरे उसने अपने प्रेमजाल में फँसा लिया।

इसके बाद आरोपित उसे शादी का झाँसा दे यौन शोषण करने लगा। यह सिलसिला लगातार लगभग पाँच साल तक चला। जब महिला ने उस पर शादी का दबाव बनाया तो वह शादी के लिए के लिए आनाकानी करने लगा। इसके बाद पीड़िता ने अहमद के बारे में पता किया तो उसकी असलियत सामने आई।

पीड़िता को पता चला की राहुल का असली नाम अमजद है और वह पहले से ही शादीशुदा है। इसके बाद दोनों के बीच विवाद होने लगा। इस पर अमजद ने कहा कि वह दूसरी पत्नी रख सकता है। अगर वह अपना धर्म बदल लेगी तो वह उससे शादी कर लेगा।

इंदौर में लव जिहाद पीड़िता को जान से मारने की धमकी

इंदौर में लव जिहाद का शिकार बनाकर दुष्कर्म करने के मामले में आरोपित और उसके साथी पीड़िता को परिवार सहित जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। आरोपितों का कहना है कि पुलिस उनका कुछ नहीं बिगाड़ पाई और वे पीड़िता के परिवार को खत्म कर देंगे। शिकायत के बाद पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है। इनमें से एक लव जिहाद का आरोपित है।

पंढरीनाथ थाना पुलिस ने बताया कि कड़ावघाट निवासी 20 वर्षीय एक युवती ने कुछ दिन पहले नूरानी नगर के रहले वाले अल्फेज पर लव जिहाद का आरोप लगाते हुए खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज करवाया था। इसको लेकर आरोपित नाराज और उस पर केस में समझौता करने का दबाव डाल रहे थे।

पीड़िता का कहना है कि पाँच दिन पहले अल्फेज ने उसके भाई अरशद, शहनाज और सईद के साथ मिलकर उसे मच्छी बाजार में रोक लिया और रेप केस में समझौता करने का दबाव बनाने लगा। आरोपितों ने धमकाया, “पुलिस हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकी तो तुम क्या चीज हो।”

पीड़िता ने बताया कि अरशद ने कहा कि वह खुद लव जिहाद का आरोपित रहा है। उसकी भी कोर्ट से जमानत हो चुकी है। अल्फेज भी कोर्ट से जमानत पर बाहर आ गया है। इसके बाद पीड़िता ने आरोपितों के खिलाफ सोमवार (21 मार्च) को थाने में शिकायत दी। पीड़िता की शिकायत के बाद चारों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

लव जिहाद पीड़िता की सुसाइड मामले में 40 दिन बाद FIR

खंडवा के गोकुलगाँव में डेढ़ महीने पहले लव जिहाद की शिकार 20 साल की युवती की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने 40 दिन बाद उसी गाँव के रहने वाले मोहम्मद अरमान खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। युवती की लाश कुएँ में मिली थी। पुलिस के अनुसार, अरमान मृतिका से फोन पर बात करता था और उस पर शादी का दबाव बनाता था। अरमान के प्रताड़ना से तंग आकर युवती ने कुएँ में कूद कर जान दे दी। उसने कुएं में कूदकर जान दे दी।

आरोपित अरमान खान मृतिका को मोबाइल पर नंगी-नंगी तस्वीरें भेजता था और गालियाँ देकर शादी के लिए धमकाता था। मृतिका जब शादी के लिए मना करती तो वह उसे बदनाम करने और जान से मारने की धमकी देता था। पुलिस ने 21 मार्च को आरोपी अरमान पर आत्महत्या के लिए उकसाने संबंधी एट्रोसिटी एक्ट एवं अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

घुमंतू (खानाबदोश) पूजा खेडकर: जिसका बाप IAS, वो गुलगुलिया की तरह जगह-जगह भटक बिताई जिंदगी… इसी आधार पर बन गई MBBS डॉक्टर

पूजा खेडकर ने MBBS में नाम लिखवाने से लेकर IAS की नौकरी पास करने तक में नाम, उम्र, दिव्यांगता, अटेंप्ट और आय प्रमाण पत्र में फर्जीवाड़ा किया।

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -