Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाज'पठान' से उलेमा बोर्ड भी खफा, कहा- मजहब को बदनाम कर रहे शाहरुख खान:...

‘पठान’ से उलेमा बोर्ड भी खफा, कहा- मजहब को बदनाम कर रहे शाहरुख खान: भाजपा MLA ने दी महाराष्ट्र में फिल्म नहीं चलने देने की चेतावनी

राम कदम ने ट्वीट में लिखा कि हिंदुत्व का अपमान करने वाली कोई भी फिल्म या सीरियल महाराष्ट्र में नहीं चल पाएगा। उन्होंने पूछा कि क्या JNU धारी लोग जानबूझकर जनेऊ धारी विचारधारा को आहत करने का दुस्साहस कर रहे हैं?

शाहरुख खान की फिल्म पठान (Pathaan) को लेकर लोगों की नाराजगी बढ़ती जा रही है। महाराष्ट्र में भाजपा नेता राम कदम भी ‘पठान’ के विरोध में उतर आए हैं। उन्होंने ट्वीट कर फिल्म निर्माताओं से अपना पक्ष रखने को कहा। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व का अपमान करने वाली कोई भी फिल्म महाराष्ट्र में नहीं चलने दी जाएगी।

राम कदम ने पठान फिल्म को लेकर 2 ट्वीट किए। पहले ट्वीट में राम कदम ने कहा कि देश के साधू-संतों के अलावा कई हिंदू संगठन इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं। महाराष्ट्र में हिंदुत्व विचारधारा वाली सरकार है। बेहतर होगा कि फिल्म निर्माता अपना रुख स्पष्ट करें। उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा कि हिंदुत्व का अपमान करने वाली कोई भी फिल्म या सीरियल महाराष्ट्र में नहीं चल पाएगा। उन्होंने पूछा कि क्या JNU धारी लोग जानबूझकर जनेऊ धारी विचारधारा को आहत करने का दुस्साहस कर रहे हैं?

इसके पहले मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी फिल्म के ‘बेशरम रंग’ गाने में दीपिका पादुकोण की वेशभूषा और इसे फिल्माने के तरीके पर आपत्ति जता चुके हैं। उन्होंने कहा था, “फिल्म पठान (Pathan) के गाने में टुकड़े-टुकड़े गैंग की समर्थक अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की वेशभूषा बेहद आपत्तिजनक है। साफ दिख रहा है कि यह गाना दूषित मानसिकता के साथ फिल्माया गया है। ‘बेशरम रंग’ गाने के बोल, दृश्यों और भगवा व हरे रंग की वेशभूषा को ठीक किया जाए। वरना हम तय करेंगे कि मध्य प्रदेश में फिल्म की स्क्रीनिंग होनी चाहिए या नहीं।”

उधर अब तक हिंदू संगठनों का विरोध झेल रही शाहरुख खान की फिल्म पठान को मुस्लिम संगठनों के विरोध का भी सामना करना पड़ रहा है। मध्य प्रदेश के उलेमा बोर्ड ने फिल्म का विरोध किया है। बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि पठान फिल्म को राज्य में रिलीज नहीं होने दिया जाएगा।

उलेमा बोर्ड के अलावा ऑल इंडिया मुस्लिम त्योहार कमिटी ने भी शाहरुख की फिल्म ‘पठान’ का विरोध किया है। मुस्लिम त्योहार कमेटी ने एक कदम आगे बढ़कर ऐलान किया कि फिल्म को मध्य प्रदेश तो क्या देशभर में कहीं भी रिलीज नहीं होने देंगे। पठान फिल्म का विरोध कर रहे मुस्लिम संगठन शाहरुख खान पर मजहब को बदनाम करने का आरोप लगा रहे हैं।

आपको बता दें पिछले दिनों पठान फिल्म का पहला गाना ‘बेशरम रंग’ रिलीज किया गया था। गाना रिलीज होने के बाद से ही फिल्म के बायकॉट की माँग तेज हो गई है। गाने के कई दृश्यों में दीपिका को भगवा रंग की बिकनी पहने दिखाया गया है। जिसे लेकर लोग नाराज़ हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -