Saturday, July 20, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'हरे कपड़ों में पठान, भगवा बिकनी में हिन्दू लड़की संग रोमांस': लोगों ने पूछा...

‘हरे कपड़ों में पठान, भगवा बिकनी में हिन्दू लड़की संग रोमांस’: लोगों ने पूछा – SRK ने अश्लीलता फैलाने के लिए जानबूझ कर चुना पवित्र रंग?

एक अन्य यूजर ने लिखा कि फिल्म में शाहरुख खान मुस्लिम पठान की भूमिका में हैं, जो हरे रंग का शर्ट पहनकर भगवा रंग के कपड़े पहनी हिंदू लड़की (जिसका किरदार दीपिका अदा कर रही हैं) के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं।

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान (Pathaan)’ के बायकॉट की माँग तेज होती जा रही है। फिल्म के नए गाने ‘बेशरम रंग’ को लेकर सोशल मीडिया पर लोग तीखी प्रतिक्रियाएँ दे रहे हैं। लोगों की नाराजगी का एक कारण दीपिका के कपड़े भी हैं। नेटीजन्स ने शाहरुख खान पर जानबूझकर भगवा रंग को बदनाम करने का इल्ज़ाम लगाया है।

पिछले दिनों फिल्म का पहला गाना ‘बेशरम रंग’ रिलीज किया गया। गाना रिलीज होने के बाद से ही एक बार फिर से फिल्म के बायकॉट की माँग तेज हो गई। गाने के कई दृश्यों में दीपिका को भगवा रंग की बिकनी पहने दिखाया गया है। जिसे लेकर ट्विटर यूजर्स आपत्ति जता रहे हैं। लोग गाने के बोल ‘बेशरम रंग’ को दीपिका के बिकनी के रंग से जोड़ कर शाहरुख व फिल्म निर्माताओं पर जानबूझकर भगवा रंग को बदनाम करने का आरोप लगा रहे हैं।

पत्रकार अभय प्रताप सिंह ने लिखा है कि शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ में पवित्र भगवा रंग को ‘बेशरम रंग’ बताते हुए अश्लील चित्रण किया जा रहा है। अभय आगे लिखते हैं, “एक तरफ शाहरुख खान माता वैष्णो देवी जा रहे हैं, दूसरी तरफ भगवा को ‘बेशरम रंग’ बताकर अश्लील दृश्य फिल्मा रहे हैं।”

भाजपा नेता अरुण यादव ने भी ट्विटर पर गाने की एक तस्वीर साझा कर शाहरुख खान को आड़े हाथों लिया और ‘बायकॉट पठान’ हैशटैग का समर्थन किया।

इसी तर्ज पर कई यूजर्स ने फिल्म का नाम, दीपिका के पोशाक और गाने के बोल को जोड़कर भगवा को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए फिल्म के बायकॉट की माँग की।

एक अन्य यूजर ने लिखा कि फिल्म में शाहरुख खान मुस्लिम पठान की भूमिका में हैं, जो हरे रंग का शर्ट पहनकर भगवा रंग के कपड़े पहनी हिंदू लड़की (जिसका किरदार दीपिका अदा कर रही हैं) के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं। उसने इसे ‘लव जिहाद’ और गज़वा-ए-हिंद बताते हुए कहा कि इस फिल्म का बायकॉट किया जाना चाहिए।

एक यूजर ने लिखा, “तो बॉलीवुड ने इस अश्लीलता को प्रदर्शित करने के लिए भगवा रंग को चुना।

इसके पहले भी शाहरुख खान अपने फिल्म डॉन 2 में बतौर अपराधी कैद में भगवा रंग के कपड़ों में देखे गए थे। दुनिया भर में कैदियों के पहनने के लिए अलग-अलग रंग के कपड़े दिए जाते हैं लेकिन शाहरुख और उनकी टीम ने कैदियों को भगवा रंग के कपड़े में ही दिखाना ज्यादा उचित समझा।

फिल्म के गाने में जिस तरह से अश्लीलता दिखाई गई है, लोग उससे भी नाराज हैं। दीपिका पादुकोण के ‘मोनोकिनी अवतार’ पर फोकस के बाद ये अंदेशा लगाया जा सकता है कि क्या शाहरुख़ खान अब दीपिका पादुकोण के ‘सेक्सी गाने’ को दिखा कर अपनी फिल्म ‘पठान’ को हिट कराना चाहते हैं। इस गाने को गीतकार कुमार ने लिखा है, जबकि संगीत निर्देशक विशाल-शेखर की जोड़ी ने इसे बनाया है। वहीं शिल्पा राव और कैरालीसा मोंटेरियो ने इसे आवाज़ दी है। बता दें कि ‘पठान’ के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कर्नाटक के बाद अब तमिलनाडु में YouTuber अजीत भारती के खिलाफ FIR, कॉन्ग्रेस नेता सैमुअल MC ने की शिकायत: राहुल गाँधी से जुड़ा है...

"कर्नाटक उच्च न्यायालय ने स्थगन का आदेश दे रखा है, उस पर कथित घटना और केस पर स्टे के बाद, वापस दूसरे राज्य में केस करना क्या बताता है? "

टीम से बाहर होने पर मोहम्मद शमी का वायरल वीडियो, कहा – किसी के बाप से कुछ नहीं लेता हूँ, बल्कि देता हूँ

"मुझे मौका दोगे तभी तो मैं अपनी स्किल दिखाऊँगा, जब आप हाथ में गेंद दोगे। मैं सवाल नहीं पूछता। जिसे मेरी ज़रूरत है, वो मुझे मौका देगा।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -