Wednesday, September 22, 2021
Homeदेश-समाजमहाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते प्रकोप और रमजान ईद से पहले तैनात की गई...

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते प्रकोप और रमजान ईद से पहले तैनात की गई CAPF की 9 कंपनियाँ: गृह मंत्रालय ने दिया आदेश

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा 30,000 के पार पहुँच चुका है और 1000 से अधिक मौतें हो चुकी हैं। अधिकारियों ने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश के जम्मू क्षेत्र से 1,000 से अधिक जवानों की 10 इकाइयों को हटाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में तैनात अर्द्धसैनिक बलों की किसी ईकाई को छुआ नहीं गया है।

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते को प्रकोप को देखते हुए गृह मंत्रालय ने शनिवार (मई 16, 2020) को जम्मू-कश्मीर से सीएपीएफ (CAPF) की 10 कंपनियों को हटाने और ऐसी 9 कंपनियों को महाराष्ट्र में भेजने का आदेश जारी किया, ताकि रमजान के समय में पुलिस को कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने में थोड़ी राहत मिल सके।

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा 30,000 के पार पहुँच चुका है और 1000 से अधिक मौतें हो चुकी हैं। अधिकारियों ने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश के जम्मू क्षेत्र से 1,000 से अधिक जवानों की 10 इकाइयों को हटाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में तैनात अर्द्धसैनिक बलों की किसी ईकाई को छुआ नहीं गया है।

बताया जा रहा है कि गृह मंत्रालय ने जो 9 कंपनियाँ महाराष्ट्र में तैनात करने का आदेश दिया है, उसमें से 4 रैपिड एक्शन फोर्स से, 2 केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स से और 3 केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा फोर्स से हैं।

अधिकारियों ने बताया कि महाराष्ट्र के लिए पाँच कंपनियाँ जम्मू से बुलाई गई हैं और बाकी चार कंपनियाँ आरएएफ की मुंबई स्थित इकाई से तैनात किए जाने का आदेश दिया गया है।

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने शनिवार को बताया कि कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन के दौरान पुलिस बल पर काम के अत्यधिक बोझ से राहत देने के लिए मुंबई में कोरोना से अत्यधित संक्रमित इलाकों- पुणे, मालेगाँव और अमरावती में CAPF की कंपनियों को तैनात किया जाएगा

इससे पहले महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन के दौरान पुलिस बल पर काम के अत्यधिक बोझ का हवाला देते हुए उसे राहत देने के लिए हाल ही में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 20 कंपनियों को तैनात किए जाने की माँग की थी

अनिल देशमुख ने कहा था कि राज्य के पुलिसकर्मी रात-दिन काम कर रहे हैं और कई जवान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, ऐसे में इन्हें आराम दिए जाने की आवश्यकता है।

उन्होंने ट्विटर पर जारी एक वीडियो संदेश में कहा था, “ईद का त्योहार भी करीब है और कानून-व्यवस्था को पूरी तरह सुनिश्चित करना होगा। इसके लिए पुलिस को थोड़ा आराम चाहिए। हालाँकि, हमने केंद्र से CAPF की 20 कंपनी तैनात किए जाने का अनुरोध किया है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जो कौम अपने इतिहास व परंपराओं को भूला देती है, वह अपने भूगोल की भी रक्षा नहीं कर पाती’: दादरी में CM योगी

सीएम ने कहा, "राजा मिहिर भोज नौंवी सदी के एक महान धर्मरक्षक थे। जो कौम अपने इतिहास व परंपराओं को विस्मृत कर देती है, वह अपने भूगोल की भी रक्षा नहीं कर पाती।''

‘साड़ी स्मार्ट ड्रेस नहीं’- दिल्ली के अकीला रेस्टोरेंट ने महिला को रोका: ‘ओछी मानसिकता’ पर भड़के लोग, वीडियो वायरल

अकीला रेस्टोरेंट के स्टाफ ने महिला से कहा कि चूँकि साड़ी स्मार्ट आउटफिट नहीं है इसलिए वो उसे पहनने वाले लोगों को अंदर आने की अनुमति नहीं देते।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,748FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe