Sunday, October 17, 2021
Homeदेश-समाजप्रवासी मजदूरों को झारखंड ले जा रही बस का एक्सिडेंट, सोलापुर में ड्राइवर समेत...

प्रवासी मजदूरों को झारखंड ले जा रही बस का एक्सिडेंट, सोलापुर में ड्राइवर समेत 4 की मौत

महाराष्ट्र के सोलापुर से 17 प्रवासियों को झारखंड लेकर जाने के लिए निकली बस सड़क हादसे का शिकार हो गई। इस दुर्घटना में 15 प्रवासी घायल हो गए जबकि बस ड्राइवर समेत 4 लोगों की मृत्यु हो गई। महाराष्ट्र पुलिस ने...

महाराष्ट्र के सोलापुर से 17 प्रवासियों को झारखंड लेकर जाने के लिए निकली बस आज (मई 19, 2020) सुबह सड़क हादसे का शिकार हो गई। इस दुर्घटना में 15 प्रवासी घायल हो गए जबकि बस ड्राइवर समेत 4 लोगों की मृत्यु हो गई। महाराष्ट्र पुलिस ने स्वयं इस घटना की पुष्टि की।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक,आरणी तहसील में डंपर और राज्य परिवहन की बस में बहुत तेज भिड़ंत हुई। हादसा कितना भीषण था इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि टक्कर के बाद बस के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए।

हादसे के समय बस में 17 लोग सवार थे और ये बस, प्रवासी मजदूरों को लेकर महाराष्ट्र के सोलापुर से झारखंड जा रही थी। मगर, इसी बीच बस ने एक ट्रक को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे ये हादसा हुआ है। बता दें कि घायल मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराकर उनका इलाज करवाया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के संकट में सबसे ज्यादा दिक्कतें प्रवासी मजदूरों को आ रही हैं। ऐसे में लॉकडाउन होने के बावजूद भी वे पैदल अपने घर जाने की जद्दोजहद में मजबूर हैं और इसी कारण वे दुर्घटनाओं का शिकार भी हो रहे हैं।

महाराष्ट्र के सोलापुर से पहले उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में भी मजदूरों की मौत की खबर आई थी। उस समय मुजफ्फरनगर-सहारनपुर हाइवे पर पैदल जा रहे प्रवासी मजदूरों को बुधवार देर रात एक तेज रफ्तार बस ने कुचल दिया था। इसमें 6 लोगों की मृत्यु हो गई थी।

इस तरह की एक और भयावह घटना मध्य प्रदेश के गुना जिले में हुई। यहाँ 14 मई की सुबह 3 बजे एक ट्रक हादसे में 50 प्रवासी मजदूर घायल हो गए और 8 लोगों की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार प्रवासी मजदूर कंटेनर में सवार होकर महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश जा रहे थे। यह कंटेनर गुना कैंट थाना के समीप विपरीत दिशा से आ रही बस से टकरा गया। दुर्घटना में घायल हुए लोगों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘और गिरफ़्तारी की बात मत करो, वरना सरेंडर करने वाले साथियों को भी छुड़ा लेंगे’: निहंगों की पुलिस को धमकी, दलित लखबीर को बताया...

दलित लखबीर की हत्या पर निहंग बाबा राजा राम सिंह ने कहा कि हमारे साथियों को मजबूरन सज़ा देनी पड़ी, क्योंकि किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की।

CPI(M) सरकार ने महादेव मंदिर पर जमाया कब्ज़ा, ताला तोड़ घुसी पुलिस: केरल में हिन्दुओं का प्रदर्शन, कइयों ने की आत्मदाह की कोशिश

श्रद्धालुओं के भारी विरोध के बावजूद केरल की CPI(M) सरकार ने कन्नूर में स्थित मत्तनूर महादेव मंदिर का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,325FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe