Wednesday, January 19, 2022
Homeदेश-समाजलखनऊ में दारोगा को थप्पड़ मारने पर चार गिरफ्तार, यूपी पुलिस ने ट्विटर यूजर...

लखनऊ में दारोगा को थप्पड़ मारने पर चार गिरफ्तार, यूपी पुलिस ने ट्विटर यूजर को अफवाह ना फैलाने की दी चेतावनी

दरअसल, हुआ यह था कि उत्तर प्रदेश के लखनऊ में पुलिस अधिकारी विनोद कुमार को सार्वजनिक रूप से एक व्यक्ति द्वारा कई थप्पड़ मारते देखा गया। इस घटना का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया, जिसके बाद पुलिस वाले को थप्पड़ मारने वाले व्यक्ति सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के निराला नगर में शुक्रवार (3 दिसंबर 2021) को पीलीभीत कोतवाली में तैनात सब-इंस्पेक्टर विनोद कुमार को आशीष शुक्ला नाम के व्यक्ति सहित कुछ लोगों ने पीट दिया था। इस मामले में यूपी पुलिस ने धर्मजीत पांडे नाम के एक ट्विटर यूजर को अफवाह ना फैलाने की चेतावनी दी है।

इस मामले में यूपी पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, “03.12.21 को पीलीभीत में उप-निरीक्षक विनोद कुमार सरकारी कार्य के लिए लखनऊ आ रहे थे। मोटर साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में उनकी गाड़ी सड़क पर खड़ी गाड़ी से टकरा गई, जिससे आरोपितों ने उनकी पिटाई कर दी। मामला दर्ज कर 4 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। कृपया झूठी अफवाहें न फैलाएँ।”

इसके साथ ही यूपी पुलिस ने एक लिंक भी शेयर किया। इसमें पुलिस ने 3 दिसंबर की रात को हुई घटना के बारे में जानकारी दी है। इसमें नॉर्थ जोन की अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त प्राची सिंह ने घटना के बारे में विस्तृत जानकारी दी है।

दरअसल, लखनऊ में एसआई को पीटने की घटना को लेकर हिंदी दैनिक ‘हिंदुस्तान’ ने एक रिपोर्ट छापी थी। रिपोर्ट को ट्विटर पर रिप्लाई करते हुए धरमजीत पांडे ने ट्वीट किया, “टक्कर दरोगा मार रहा है, गिरफ्तार आदमी को कर रहे हैं … ये है।” यूजर ने यूपी पुलिस को पक्षपाती होने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि निर्दोष व्यक्ति को फँसाने की कोशिश की जा रही हैं, क्योंकि घटना में पुलिस वाला शामिल था।

दरअसल, हुआ यह था कि उत्तर प्रदेश के लखनऊ में पुलिस अधिकारी विनोद कुमार को सार्वजनिक रूप से एक व्यक्ति द्वारा कई थप्पड़ मारते देखा गया। इस घटना का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया, जिसके बाद पुलिस वाले को थप्पड़ मारने वाले व्यक्ति सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

27 सेकंड के वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि आरोपित आशीष शुक्ला वर्दी पहने पुलिस अधिकारी को कई लोगों की भीड़ के सामने ही दो थप्पड़ मार देता है। मारते वक्त शुक्ला को यह कहते हुए सुना जा सकता है, ‘पुलिसगीरी दिखाएगा’।

इस घटना के बारे में अधिक जानकारी देते हुए एसीपी (नॉर्थ जोन) प्राची सिंह ने एक वीडियो बाइट में कहा था कि पुलिस एसआई विनोद कुमार घटना वाले दिन अल्पसंख्यक आयोग के कार्यालय से लौट रहे थे। वह अपनी फोर व्हीलर से थे। जब वह निराला नगर पहुँचे तो अचानक एक बाइक उनके सामने आ गई और बाइक सवार को बचाने के चक्कर में एक होटल के सामने गलत ढंग से पार्क की गई कारों से उनकी गाड़ी टकरा गई। इसके बाद अचानक से पाँच लोग होटल से बाहर आए और पुलिसकर्मी के साथ मारपीट करने लगे। आरोपितों ने पुलिस अधिकारी से उसका कीमती सामान और मोबाइल फोन भी लूटने की कोशिश की। प्राची सिंह ने बताया कि एसआई विनोद कुमार की शिकायत के आधार पर आशीष शुक्ला, प्रियांक माथुर, प्रवेंद्र कुमार और प्रांजुल माथुर को गिरफ्तार किया गया है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

50 मंत्री, 1200 कॉन्स्टेबल, 27 DSP, लंदन की शाही बग्गी, 75 फ़ीट का केक… कुछ यूँ मना था मुलायम सिंह यादव का 75वाँ जन्मदिन

लंदन से आई शाही विक्टोरियाई बग्गी, 75 फ़ीट का केक, ठंड में सड़क पर स्कूली बच्चे - रामपुर में ऐसे मना रहा मुलायम सिंह यादव का 75वाँ जन्मदिन।

अभिनेत्री रायमा इस्लाम की बोरे में मिली दो टुकड़ों में लाश, शूटिंग के लिए घर से निकलने के बाद हुईं थी लापता: पति सहित...

पुलिस ने राजधानी ढाका में ब्रिज के पास सड़क किनारे से राइमा की लाश बरामद की है। जिसे दो टुकड़े करके एक बोरे में बंद कर फेंक दिया गया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,071FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe