Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाज'अब सिर्फ हलाल काम करूँगा': 'मियाँ भाई' वाले रैपर ने इस्लाम में संगीत को...

‘अब सिर्फ हलाल काम करूँगा’: ‘मियाँ भाई’ वाले रैपर ने इस्लाम में संगीत को बताया हराम, म्यूजिक इंडस्ट्री को कहा अलविदा

"मैं जानता था कि संगीत इस्लाम में हराम है, लेकिन ये मेरा पैशन था और अल्लाह का करम था, मुझे कामयाबी मिली और मैं यहाँ तक आया। अब मुझे अल्लाह ताला हलाल तरीके से कोई अलग मुकाम देगा।"

‘मियाँ भाई’ फेम हैदराबादी रैपर रुहान अरशद ने संगीत की दुनिया को अलविदा कह दिया है। उन्होंने कहा कि उन्हें अब एहसास हुआ है कि संगीत इस्लाम में हराम है। उन्होंने कहा कि वो पूरी तरह से म्यूजिक इंडस्ट्री को छोड़ रहे हैं। आगे अब वो कोई भी म्यूजिक वीडियो नहीं बनाएँगे और संगीत से जुड़ी किसी भी गतिविधि में हिस्सा नहीं लेंगे। उन्होंने कहा, “आगे संगीत से सम्बंधित जो कुछ भी आएगा, इंशाअल्लाह मैं खुद को रोकूँगा कि ये चीज नहीं करनी चाहिए।”

हारून अरशद के बारे में बता दें कि उनके गाने ‘मियाँ भाई’ को यूट्यूब पर 52.50 करोड़ व्यूज मिल चुके हैं। उनके यूट्यूब चैनल पर साढ़े 23 लाख के करीब सब्सक्राइबर्स हैं। उन्होंने गुरुवार (11 नवंबर, 2021) को अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से संगीत की दुनिया को अलविदा कहने की घोषणा की। उन्होंने पहले ही इंस्टाग्राम के माध्यम से बताया था कि वो एक बड़ी घोषणा करने वाले हैं। उन्होंने कहा, “अल्हम्दुलिल्लाह! मैं इस निर्णय से एकदम खुश हूँ।”

उन्होंने कहा, “मैं जानता था कि संगीत इस्लाम में हराम है, लेकिन ये मेरा पैशन था और अल्लाह का करम था, मुझे कामयाबी मिली और मैं यहाँ तक आया। अब मुझे अल्लाह ताला हलाल तरीके से कोई अलग मुकाम देगा। मुझे अल्लाह पर पूरा भरोसा है। मैंने घर वालों को भी बता दिया है। अल्लाह की तरफ से ये एक हिदायत भी हो सकती है। मुझे देख कर जो रैपर बन गए, उनसे गुजारिश है कि आपलोग भी इस चीज को छोड़ दीजिए। इस्लाम में जो हराम है, उस चीज को दूर रखते हुए मैं आपलोगों से संपर्क में रहूँगा।”

उन्होंने कहा कि संगीत छोड़ने की वजह वो अगले वीडियो में बताएँगे, लेकिन वो फ़िलहाल यूट्यूब नहीं छोड़ रहे हैं क्योंकि इसमें उन्होंने काफी मेहनत की है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वो आगे भी उनका उसी तरह समर्थन करें, जैसा अब तक करते आए हैं। उन्होंने बताया कि वो यूट्यूब पर कुछ नया करेंगे। साथ ही उन्होंने प्रशंसकों से भी सलाह माँगी कि यूट्यूब पर ऐसा कौन सा ‘हलाल’ काम करें। उन्होंने अपने उस वीडियो को ज्यादा से ज्यादा शेयर करने को भी कहा।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कॉन्ग्रेस के चुनावी चोचले ने KSRTC का भट्टा बिठाया, ₹295 करोड़ का घाटा: पहले महिलाओं के लिए बस सेवा फ्री, अब 15-20% किराया बढ़ाने...

कर्नाटक में फ्री बस सेवा देने का वादा करना कॉन्ग्रेस के लिए आसान था लेकिन इसे लागू करना कठिन। यही वजह है कि KSRTC करोड़ों के नुकसान में है।

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -