Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजजिस महिला को भगा ले गया, अब उसकी बेटी से निकाह करना चाहता है...

जिस महिला को भगा ले गया, अब उसकी बेटी से निकाह करना चाहता है मोहसिन… धर्मांतरण की धमकियों से तंग नाबालिग ने छोड़ा स्कूल जाना

लड़की ने आरोप लगाया कि मोहसन कहता है कि अगर वो जेल भी गया तो उसे छुड़ा लिया जाएगा। पीड़िता ने अपने स्कूल छोड़ने की वजह मोहसिन की धमकियों का डर बताया है।

उत्तराखंड के नैनीताल जिले में रामनगर ब्लॉक की एक नाबालिग लड़की ने खुद पर इस्लामी धर्मांतरण के दबाव का आरोप लगाया है। आरोपित का नाम मोहसिन बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, मोहसिन के डर से पीड़िता ने स्कूल भी जाना छोड़ दिया है। पुलिस को दी गई शिकायत में मोहसिन पर फोन कर के पीड़िता को धमकाने और जान से मार डालने की धमकी देने का भी आरोप है। बताया जा रहा है कि कुछ समय पहले मोहसिन नाबालिग की माँ को भगा कर ले जा चुका है और अब उसकी नजर महिला की नाबालिग बेटी पर है।

हिन्दू संगठनों ने शुक्रवार (11 नवम्बर, 2022) को पुलिस चौकी पहुँच कर आरोपित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माँग की है।

रवि के ‘बिंदास बोल’ नाम के फेसबुक पेज पर यह पूरा मामला LIVE हुआ है। यहाँ मौजूद जानकारी के मुताबिक, मामला पुलिस चौकी क्षेत्र पीरूमदारा का है। पीड़िता की उम्र 15 वर्ष जबकि आरोपित की उम्र लगभग 28 वर्ष बताई जा रही है। मोहसिन चोपडा क्षेत्र का निवासी बताया जा रहा है। पीड़िता के परिवार में एक बड़ी बहन है जो लखनऊ में रहती है। वर्तमान समय में घर पर बाप-बेटी ही रहते हैं। पुलिस चौकी पर शिकायत ले कर पहुँची पीड़िता ने बताया कि मोहसिन खुद के 5 भाई होने का दावा करता है।

लड़की ने आरोप लगाया कि मोहसन कहता है कि अगर वो जेल भी गया तो उसे छुड़ा लिया जाएगा। पीड़िता ने अपने स्कूल छोड़ने की वजह मोहसिन की धमकियों का डर बताया है। पीड़िता ने यह भी बताया कि आरोपित मोहसिन उस पर धर्म-परिवर्तन करने का भी दबाव बना रहा है।

एक NGO चलाने वाले दीपांशु की राशन बाँटने के दौरान पीड़ित परिवार से मुलाक़ात हुई। पीड़ितों ने दीपांशु को अपने साथ हो रहे घटनाक्रम को बताया। पीड़िता के पिता ने दीपांशु को बताया कि मोहसिन लगभग डेढ़ साल पहले ही उनकी पत्नी को बहला-फुसला कर अपने साथ ले जा चुका है। दीपांशु ने बताया कि माँ के मोहसिन के साथ चले जाने के बाद बेटी सरकारी स्कूल में अपनी पढ़ाई जारी रखी हुई थी। इसी दौरान 2 महीने से बच्ची ने स्कूल जाना बंद कर दिया, क्योंकि मोहसिन ने उसके अपहरण की धमकी दी है।

दीपांशु ने बताया कि अपने साथ न जाने पर नाबालिग लड़की को जला कर मार डालने की भी धमकी मिल रही है।

बताया जा रहा है कि मोहसिन लड़की के पिता को भी धमका रहा है। पीड़िता की एक पड़ोसन बबिता ने बताया कि वो 6-7 महीने से वो लड़की को डरी-सहमी देख कर वजह पूछती थी तब वो टाल देती थी। महिला ने आगे बताया कि एक दिन उसने फोन पर मोहसिन द्वारा लड़की को धमकी देते हुए सुना। पड़ोसन ने यह भी बताया कि मोहसिन ने जेल भेजने पर जमानत के बाद पीड़िता की हत्या का भी एलान किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, DSP बलजीत भाकुनी के मुताबिक पीड़िता की शिकायत पर मामले की जाँच करवाई जा रही है।

उन्होंने बताया कि जाँच में जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डोनाल्ड ट्रंप को मारी गई गोली, अमेरिकी मीडिया बता रहा ‘भीड़ की आवाज’ और ‘पॉपिंग साउंड’: फेसबुक पर भी वामपंथी षड्यंत्र हावी

डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास की पूरी दुनिया के नेताओं ने निंदा की, तो अमेरिकी मीडिया ने इस घटना को कमतर आँकने की कोशिश की।

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के पूर्व जज रोहित आर्य BJP में हुए शामिल, ओडिशा हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश चितरंजन दास बोले- मैं भी...

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के न्यायाधीश रोहित आर्य रिटायरमेंट के लगभग तीन महीने बाद शनिवार (13 जुलाई 2024) को भाजपा में शामिल हो गए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -