Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाज'पूजा करती है... इसे परिवार के साथ जिंदा जला दो': दुर्गा प्रतिमा स्थापित करने...

‘पूजा करती है… इसे परिवार के साथ जिंदा जला दो’: दुर्गा प्रतिमा स्थापित करने वाली मुस्लिम महिला को बताया काफिर, घर के बाहर लगाया पोस्टर

"रूबी आसिफ खान काफिर बन गई है। पूजा करती है। हवन करती है। वन्देमातरम कहती है। इसे इस्लाम से ख़ारिज कर दो। परिवार समेत जिन्दा जला दो।"

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में हिंदू देवी-देवताओं की पूजा करने वाली मुस्लिम महिला रूबी आसिफ खान को जान से मारने की धमकी दी गई है। रूबी के घर के बाहर उन्हें परिवार सहित जिंदा जलाने की धमकी का पोस्टर चिपकाने का मामला सामने आया है। पीड़िता भाजपा नेत्री हैं। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है। पोस्टर मंगलवार (27 सितम्बर 2022) की रात चिपकाए गए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना रोरवर थानाक्षेत्र के मामूदनगर शाहजमाल इलाके की है। यहाँ की रहने वाली भाजपा प्रदेश मंत्री रूबी आसिफ खान गणेश चतुर्थी के समय भगवान गणेश की पूजा कर चर्चा में आईं थीं। तब उनके खिलाफ फतवा जारी हुआ था। इस बार नवरात्रि में रूबी ने अपने घर में माँ दुर्गा की प्रतिमा स्थापित की है। 9 दिनों का व्रत भी रखा हुआ है।

पुलिस को दी गई शिकायत में रूबी ने अपने घर के बाहर लगे पोस्टर का जिक्र किया है। इस पोस्टर में लिखा है, “रूबी आसिफ खान काफिर बन गई है। पूजा करती है। हवन करती है। वन्देमातरम कहती है। इसे इस्लाम से ख़ारिज कर दो। परिवार समेत जिन्दा जला दो। हम सच्चे मुसलमान जामतउल मुसलमान। नारे तकबीर अल्लाह है अकबर।” पुलिस ने पोस्टर जब्त कर लिया है। आसपास के CCTV कैमरों की जाँच कर रही है।

अलीगढ़ के SP सिटी कुलदीप गुणावत के मुताबिक आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास के साथ रूबी के परिवार की सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है। रूबी के घर के आगे लगे पोस्टर में रूबी का हिन्दू देवताओं की पूजा करते फोटो भी लगाया गया है। अपनी शिकायत में रूबी ने खुद को धमकी की वजह हिन्दू के लिए अपने द्वारा जताया जाने वाला सम्मान और पूजा-पाठ बताया है। इससे पहले रूबी आसिफ खान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाने और उसी दौरान उनकी तस्वीर का खून से तिलक करने के चलते चर्चा में आईं थीं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार में EOU ने राख से खोजे NEET के सवाल, परीक्षा से पहले ही मोबाइल पर आ गया था उत्तर: पटना के एक स्कूल...

पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र स्थित नंदलाल छपरा स्थित लर्न बॉयज हॉस्टल एन्ड प्ले स्कूल में आंशिक रूप से जले हुए कागज़ात भी मिले हैं।

14 साल की लड़की से 9 घुसपैठियों ने रेप किया, लेकिन सजा 20 साल की उस लड़की को मिली जिसने बलात्कारियों को ‘सुअर’ बताया:...

जर्मनी में 14 साल की लड़की का रेप करने वाले बलात्कारी सजा से बच गए जबकि उनकी आलोचना करने वाले एक लड़की को जेल भेज दिया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -