Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाजगिड़गिड़ाता रहा युवक, निहंग ने बेअदबी के शक में मार दिया, पंजाब पुलिस ने...

गिड़गिड़ाता रहा युवक, निहंग ने बेअदबी के शक में मार दिया, पंजाब पुलिस ने दर्ज किया गैर इरादतन हत्या का मामला

पंजाब के फगवाड़ा में स्थित एक गुरुद्वारे में निहंग सिख द्वारा बेअदबी के शक पर एक युवक की हत्या करने के मामले में नए खुलासे हुए हैं। ये जानकारी सामने आई है कि पंजाब पुलिस ने उस निहंग पर हत्या की जगह गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। मृतक के मारे जाने से पहले का एक वीडियो भी सामने आया है।

पंजाब के फगवाड़ा में स्थित एक गुरुद्वारे में निहंग सिख द्वारा बेअदबी के शक पर एक युवक की हत्या करने के मामले में नए खुलासे हुए हैं। ये जानकारी सामने आई है कि पंजाब पुलिस ने उस निहंग पर हत्या की जगह गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। मृतक के मारे जाने से पहले का एक वीडियो भी सामने आया है।

दरअसल, 16 जनवरी 2024 को फगवाड़ा के चौड़ा खूह गुरुद्वारा में एक युवक की हत्या एक निहंग सिख ने कर दी थी। निहंग सिख का कहना था कि उसने यह हत्या इसलिए की, क्योंकि उसे शक था कि यह युवक गुरुद्वारे में बेअदबी करने आया था। हत्या से पहले युवक की वीडियो भी बनाई गई थी।

निहंग सिख का नाम रमनदीप सिंह मंगूमठ है। रमनदीप सिंह के ऊपर पहले से ही कई मामले दर्ज हैं। उसके ऊपर एक सप्ताह पहले ही एक महिला से मारपीट करने का मामला दर्ज किया गया था। इससे पहले उसके ऊपर अमृतसर में एक अन्य निहंग सिख से लड़ने के आरोप में मामला दर्ज हुआ था।

कपूरथला जिले के शहर फगवाड़ा में युवक की हत्या करने वाले रमनदीप सिंह को पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्तार किया था। सिख संगठनों की माँग मानते हुए अब पुलिस ने हत्या करने वाले निहंग पर ‘गैर इरादतन हत्या’ का मामला दर्ज किया है। उस पर धारा 304 लगाई गई है ना कि 302।

घटना के विषय में यह जानकारी सामने आई है कि मृतक युवक 16 जनवरी 2024 की रात 10:30 बजे गुरुद्वारे में आया था और बाथरूम उपयोग करने जा रहा था। हालाँकि, वह जब बहुत देर तक बाथरूम के बाहर खड़ा रहा तो गुरुद्वारे के ग्रंथी ने उसे पकड़ लिया और एक कमरे में बंद कर दिया।

कमरे में उससे पूछताछ की गई। इसका वीडियो भी बनाया गया। वीडियो में युवक बताता है कि सुक्खी नाम के एक व्यक्ति ने उसे ₹2000-₹3000 देकर गुरुद्वारे में बेअदबी करने भेजा था। उसने बताया कि सुक्खी ने उसे यहाँ गालियाँ लिखने को कहा था। वह इस बीच यह भी कहता है कि उसे पैसा देकर भेजा जरूर गया था, लेकिन उसने कोई बेअदबी नहीं की।

इस दौरान युवक यह कहता रहा है कि वह एक मेहनतकश आदमी है और उसने कोई भी बेअदबी नहीं की। बताया गया कि युवक को बंद करके एक पदाधिकारी पुलिस को सूचना देने गए थे। इसी बीच रमनदीप सिंह ने उसकी बेअदबी के नाम पर किसी धारदार हथियार से हत्या कर दी। हालाँकि, पुलिस ने कहा है कि उसे गुरुद्वारे में बेअदबी के कोई भी निशान नहीं मिले हैं।

गुरुद्वारे के पदाधिकारियों ने दावा किया कि युवक ने निहंग सिख पर पहले हमले की कोशिश की थी। इसी कारण से खुद को बचाने के लिए निहंग ने हत्या की। हालाँकि, युवक को मारने से पहले निहंग ने कमरा बंद कर लिया था। पुलिस का कहना है कि यदि आगे की जाँच में यह सामने आता है कि निहंग ने जानबूझकर हत्या की है तो उस पर हत्या का मामला दर्ज करेंगे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शुक्र है मीलॉर्ड ने भी माना कि वो इंसान हैं! चाइल्ड पोर्नोग्राफी देखने को मद्रास हाई कोर्ट ने नहीं माना था अपराध, अब बदला...

चाइल्ड पोर्नोग्राफी को अपराध नहीं बताने वाले फैसले को मद्रास हाई कोर्ट के जज एम. नागप्रसन्ना ने वापस लिया और कहा कि जज भी मानव होते हैं।

आरक्षण के खिलाफ बांग्लादेश में धधकी आग में 115 की मौत, प्रदर्शनकारियों को देखते ही गोली मारने के आदेश: वहाँ फँसे भारतीयों को वापस...

बांग्लादेश में उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के भी आदेश दिए गए हैं। वहाँ हिंसा में अब तक 115 लोगों की जान जा चुकी है और 1500+ घायल हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -