Friday, July 1, 2022
Homeदेश-समाजतिहाड़ से ₹200 करोड़ की ठगी: ED के सामने हाजिर हुईं नोरा फतेही, जैकलीन...

तिहाड़ से ₹200 करोड़ की ठगी: ED के सामने हाजिर हुईं नोरा फतेही, जैकलीन फर्नांडीस को भी बुलावा

सुकेश चंद्रशेखरन को पुलिस ने इसी साल गिरफ्तार किया था। उस पर आरोप है कि उसने जेल के अंदर बंद रहते हुए 200 करोड़ रुपए वसूली का रैकेट चलाया था।

बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर में पहुँच गई हैं। ईडी ने एक्ट्रेस को 200 करोड़ रुपए की ठगी मामले में पूछताछ के लिए आज (14 अक्टूबर, 2021) दिल्ली स्थित दफ्तर में बुलाया था। इस केस में जैकलीन फर्नांडीस को भी फिर से ईडी की तरफ से समन भेजा गया है।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर द्वारा 200 करोड़ रुपए की ठगी मामले में नोरा फतेही को प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेजा था। बताया जा रहा है कि ईडी ने पहले भी नोरा फतेही का बयान दर्ज किया था, लेकिन उनके बयानों में विरोधाभास पाया गया। इसकी वजह से उन्हें एक बार फिर से पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

वहीं, प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से जैकलीन फर्नांडीस को 15 अक्टूबर को पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर में बुलाया गया है। गौरतलब है कि पिछले दिनों इसी मामले में जैकलीन से जाँच एजेंसी ने दिल्ली में 7 घंटे तक पूछताछ की थी। सुकेश कथित तौर पर उसे चॉकलेट और फूल उपहार के रूप में भेजता था। सुकेश चंद्रशेखरन को पुलिस ने इसी साल गिरफ्तार किया था। उस पर आरोप है कि उसने जेल के अंदर बंद रहते हुए 200 करोड़ रुपए वसूली का रैकेट चलाया था। उसने एक बड़े बिजनेसमैन की पत्नी से 50 करोड़ रुपए की फिरौती माँगी थी। इसी मामले को लेकर जब पुलिस ने जेल में ही रेड की तो वहाँ से उसके पास से 2 मोबाइल फोन जब्त किए गए थे। इस मामले में जैकलीन को गवाह माना जा रहा है। 

उल्लेखनीय है कि ईडी ने 30 अगस्त, 2021 को मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में चेन्‍नई का एक बंगला और कुछ लग्‍जरी कारें सीज की थी। यह कार्रवाई सुकेश चंद्रेशखर नाम के ठग के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग के केस में की गई थी। चंद्रशेखर पर तिहाड़ जेल के अंदर से फिरौती रैकेट चलाने का आरोप है। जाँच एजेंसियों के मुताबिक, तिहाड़ जेल में बंद रहते हुए सुकेश ने 190-200 करोड़ रुपए की फिरौती वसूली। पिछले दिनों सुकेश की कथित गर्लफ्रेंड लीना मारिया पॉल को गिरफ्तार किया गया था। उस पर रैकेट चलाने में सुकेश की मदद करने का आरोप है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बनेंगे, नहीं थी किसी को कल्पना’: राजनीति के धुरंधर एनसीपी चीफ शरद पवार भी खा गए गच्चा, कहा- उम्मीद थी वो...

शरद पवार ने कहा कि किसी को भी इस बात की कल्पना नहीं थी कि एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र का सीएम बना दिया जाएगा।

आँखों के सामने बच्चों को खोने के बाद राजनीति से मोहभंग, RSS से लगाव: ऑटो चलाने से महाराष्ट्र के CM बनने तक शिंदे का...

साल में 2000 में दो बच्चों की मौत के बाद एकनाथ शिंदे का राजनीति से मोहभंग हुआ। बाद में आनंद दिघे उन्हें वापस राजनीति में लाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
201,269FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe