Friday, May 24, 2024
Homeदेश-समाजजिस पेट्रोल पंप पर अमानतुल्लाह-अनस ने की गुंडागर्दी वो बलिदानी सैनिक की विधवा का:...

जिस पेट्रोल पंप पर अमानतुल्लाह-अनस ने की गुंडागर्दी वो बलिदानी सैनिक की विधवा का: AAP विधायक ने मैनेजर से कहा था – तुम्हें और तुम्हारे सारे स्टाफ को पीटूँगा, कोई नहीं बचाएगा

ऑपइंडिया की पड़ताल में सामने आया कि अमानतुल्लाह खान और उनके बेटे अनस ने जिस पेट्रोल पम्प पर अभद्रता की है वो भारतीय सेना के एक बलिदानी के परिजनों का है।

उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस ने शनिवार (11 मई, 2024) को ‘आम आदमी पार्टी’ (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान के दिल्ली स्थित आवास पर दबिश दी। इस दबिश के दौरान दिल्ली पुलिस भी साथ मौजूद रही। अमानतुल्लाह और उसके बेटे पर नोएडा के फेज-1 थाने में FIR दर्ज है। इन दोनों पर एक पेट्रोल पम्प के स्टाफ को धमकाने और मारने-पीटने का आरोप है। दबिश के दौरान बाप-बेटे दोनों घर से गैरहाजिर मिले।

पुलिस मामले में जाँच और आगे की कानूनी कार्रवाई में जुटी हुई है। जहाँ अमानतुल्लाह और उनकी औलाद ने बवाल काटा है वो युद्ध में देश के लिए बलिदान हुए एक लांस नायक के परिजनों का पेट्रोल पम्प है।

नोएडा पुलिस की अमानतुल्लाह के घर पर दी गई दबिश का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में SHO फेज 1 इंस्पेक्टर ध्रुव भूषण दुबे और सब इंस्पेक्टर शरद यादव लगभग 25 जवानों और अधिकारियों अपनी टीम के साथ मौजूद दिख रहे हैं। टीम का नेतृत्व ACP अरविन्द कुमार कर रहे थे। दबिश देने वाली टीम को दिल्ली पुलिस का ही सहयोग मिला। अमानतुल्लाह के घर के आगे पुलिस टीम को आसपास के लोग चुपचाप देख रहे थे। SHO ने कई बार अमानतुल्लाह के गेट को खटखटाया लेकिन अंदर से कोई जवाब नहीं मिला।

उत्तर प्रदेश भाजपा यूथ विंग सोशल मीडिया हेड ने इस वीडियो को अपने ‘X’ हैंडल पर शेयर किया है। उन्होंने लिखा, “नोएडा सेक्टर 95 में अमानतुल्लाह खान के बेटे द्वारा पेट्रोल पंप के कर्मचारियों को लोहे की रॉड से पीटने के कुछ दिनों बाद यूपी पुलिस उनके घर पहुँच गई है। स्वयंभू ‘निडर’ और केवल ‘☝️’ से डरने वाले लोग बाबा की पुलिस के लिए अपने दरवाज़े नहीं खोल रहे हैं।” फ़िलहाल अभी अमानतुल्लाह और उनके बेटे सहित 2 अन्य अज्ञात आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। इनकी धरपकड़ के लिए पुलिस ने प्रयास तेज कर दिए हैं।

क्या है FIR में

यह FIR विनोद कुमार सिंह की तहरीर पर मंगलवार (7 मई, 2024) को दर्ज हुई है। विनोद कुमार सिंह ने तहरीर में बताया कि मंगलवार की सुबह 9:27 पर AAP विधायक अमानतुल्लाह का बेटा अनस खान अपनी ब्रीजा कार से उनके पेट्रोल पम्प पर तेल डलवाने आया। आते ही उसने पहले लाइन तोड़ी और सेल्समैन को गाली दे कर अपनी कार में तेल भरने को कहा। सेल्समैन ने बारी-बारी से तेल भरने की बात कही तो अनस खान भड़क गया। उसने खुद को विधायक का बेटा बताया और कार से लोहे की रॉड निकाल ली।

आरोप है कि अनस लोहे की रॉड से सेल्समैन को मारने लगा। इस दौरान वह गंदी-गंदी गालियाँ बक रहा था। गुस्से में उसने पेट्रोल पम्प पर रखी स्वैपिंग मशीन को भी तोड़ डाला। पेट्रोल पम्प के अन्य कर्मचारी अपने पिट रहे साथी को बचाने दौड़े। सीनियर स्टॉफ आने के बाद झगड़े को शांत करवाया गया और पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस के आने पर भी अनस खान की बदतमीजी में कोई कमी नहीं आई। उसने फिर से खुद को विधायक की संतान बताया और पेट्रोल पम्प के सभी स्टाफ को मारने की धमकी देने लगा। इसी दौरान उसने पेट्रोल पम्प को बंद भी करवा देने का चैलेन्ज दिया।

बताया जा रहा है कि जहाँ अपने बचाव में पेट्रोल पम्प स्टाफ ने पुलिस बुलवाई तो वहीं अनस खान ने अपने अब्बा अमानतुल्लाह खान को कॉल किया। अमानतुल्लाह खान 2 गाड़ियों से पेट्रोल पम्प पर पहुँचे। यहाँ अमानतुल्लाह ने अपने बेटे को समझाने के बजाय पेट्रोल पम्प स्टाफ और मैनेजर को ही हड़काना शुरू कर दिया। AAP के इस विधायक ने मैनेजर से कहा, “मैं अभी तुम्हे और तुम्हारे स्टाफ को मारने लगूँ तो हमारा कुछ नहीं कर पाओगे।” इसके बाद पेट्रोल पम्प को अपने इलाके में बताते हुए अमानतुल्लाह ने इसके मालिक को भी हड़काया।

पीड़ित ने शिकयत में अमानतुल्लाह और उसके बेटे पर कड़ी कार्रवाई की माँग के साथ भविष्य में अपने स्टाफ की सुरक्षा की गुहार लगाई है। ऑपइंडिया के पास FIR कॉपी मौजूद है। इस घटना का CCTV फुटेज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में अनस खान को अपने गुर्गों के साथ गुंडागर्दी करते देखा जा सकता है। पुलिस ने अमानतुल्लाह खान, उसके बेटे अनस व 2 अन्य अज्ञात पर IPC की धारा 323, 504, 506 और 427 के तहत FIR दर्ज कर ली है।

ऑपरेशन रक्षक- 2 के बलिदानी के परिजनों का है पेट्रोल पम्प

ऑपइंडिया की पड़ताल में सामने आया कि अमानतुल्लाह खान और उनके बेटे अनस ने जिस पेट्रोल पम्प पर अभद्रता की है वो भारतीय सेना के एक बलिदानी के परिजनों का है। इन बलिदानी का नाम लांस नायक रामेन्द्र प्रताप सिंह है। राष्ट्रीय रायफल्स में तैनात रामेन्द्र प्रताप सिंह साल 1999 में वीरगति को कश्मीर के सुंदरवन में ड्यूटी दे रहे थे। इसी दौरान आतंकियों के वेश में पाकिस्तानी फ़ौज ने सेना के कैम्प पर हमला कर दिया था। दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में रामेन्द्र प्रताप सिंह बड़ी बहादुरी से मोर्चे पर लड़े थे। आखिरकार आतंकियों की गोली से वो वीरगति को प्राप्त हुए थे।

वो विधायक के बेटे तो मैं भी बलिदानी की संतान

ऑपइंडिया ने पेट्रोल पम्प मालिक विनोद कुमार सिंह से बात की। विनोद कुमार ने हमें बताया कि पिता के बलिदान के लगभग 18 साल बाद वर्ष 2017 में उनकी माँ को आश्रित कोटे में पेट्रोल पम्प आवंटित हुआ था। अमानतुल्लाह के बेटे की हरकत पर विनोद ने कहा, “अगर उनको फख्र है कि वो विधायक के बेटे हैं तो मुझे भी स्वाभिमान है कि मैं एक बलिदानी सैनिक की संतान हूँ।” विनोद सिंह को नोएडा पुलिस से पूरी उम्मीद है कि वो आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाएगी।

‘हमारी कोशिशें जारी, जल्द मिलेगा रिजल्ट’

ऑपइंडिया ने DCP नोएडा IPS विद्यासागर मिश्रा से बात की। विद्यासागर ने हमें बताया कि अभी तक पुलिस को अमानतुल्लाह या उनके बेटे की तरफ से कोई लिखित जवाब नहीं मिला है। DCP ने कहा कि आरोपितों के खिलाफ पुलिस की कोशिशें लगातार जारी हैं जिसका परिणाम जल्द ही सामने होगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

राहुल पाण्डेय
राहुल पाण्डेयhttp://www.opindia.com
धर्म और राष्ट्र की रक्षा को जीवन की प्राथमिकता मानते हुए पत्रकारिता के पथ पर अग्रसर एक प्रशिक्षु। सैनिक व किसान परिवार से संबंधित।

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नाम – कृष्णा मोहिनी, जगह – द्वारका, एजेंडा – प्राइड मार्च वाला: Colors के सीरियल में LGBTQIA+ प्रोपेगंडा के लिए बच्चे का इस्तेमाल, लड़का...

सीरियल में जब बच्चा पूछता है कि 'प्राइड मार्च' क्या होता है, तो एक शख्स समझाता है कि वो लड़की पैदा हुई थी लेकिन उसे लड़के जैसा रहना पसंद है तो उसने खुद को लड़का बना दिया।

पहले दोस्ती की, फिर फ्लैट में ले गई… MP अनवारुल अजीम की हत्या में शिलांती रहमान पकड़ी गई, कसाई से कटवाया फिर हल्दी लगाकर...

बांग्लादेशी सांसद की हत्या मामला में वो महिला हिरासत में ले ली गई है जिसने उन्हें हनीट्रैप में फँसाकर फ्लैट में बुलवाया था। महिला का नाम शिलांती रहमान है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -