Thursday, August 5, 2021
Homeदेश-समाजगिरफ्तारी से बचने के लिए राज कुंद्रा ने क्राइम ब्रांच को दिए थे ₹25...

गिरफ्तारी से बचने के लिए राज कुंद्रा ने क्राइम ब्रांच को दिए थे ₹25 लाख? 70 पोर्न वीडियो बनवाए, कुछ 30 मिनट से भी लंबे

सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि क्राइम ब्रांच 70 वीडियो की जाँच कर रही है। ये वीडियो कथित तौर पर कुंद्रा के आदेश पर बनाए गए थे। इन्हें छोटे-छोटे प्रोडक्शन हाउस ने बनाया था और वे भी जाँच के दायरे में हैं।

पोर्नोग्राफी मामले में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद से ही लगातार खुलासे हो रहे हैं। अब इस मामले में फरार अरविंद श्रीवास्तव उर्फ यश ठाकुर ने जो दावा किया है उससे मुंबई पुलिस की भूमिका पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। ठाकुर का दावा है कि राज कुंद्रा ने गिरफ्तारी से बचने के लिए क्राइम ब्रांच को 25 लाख रुपए की घूस दी थी। उसने खुद से भी रिश्वत माँगे जाने का दावा किया है।

न्यूज 18 की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि क्राइम ब्रांच 70 वीडियो की जाँच कर रही है। ये वीडियो कथित तौर पर कुंद्रा के आदेश पर बनाए गए थे। इन्हें छोटे-छोटे प्रोडक्शन हाउस ने बनाया था और वे भी जाँच के दायरे में हैं। इनमें से कुछ वीडियो 30 मिनट से भी अधिक के हैं। कुंद्रा को सोमवार (19 जुलाई 2021) देर रात गिरफ्तार किया गया था। अदालत में पेशी के बाद उन्हें 23 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया था।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार यश ठाकुर ने दावा किया है कि पुलिस पहले ही राज कुंद्रा को गिरफ्तार कर सकती थी, लेकिन इससे बचने के लिए उन्‍होंने क्राइम ब्रांच के अध‍िकारी को 25 लाख रुपए घूस दिए थे। मिड डे की रिपोर्ट के अनुसार ठाकुर ने दावा किया है कि इस मामले में उन्होंने मार्च में महाराष्ट्र एंटी करप्शन ब्यूरो से शिकायत भी की थी। उन्होंने इस बारे में एक ईमेल लिखा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि क्राइम ब्रांच अधिकारी ने राज कुंद्रा से 25 लाख रुपए रिश्वत ली है। साथ ही उनसे भी घूस की माँग की गई है। एंटी करप्शन ब्यूरो ( ACB) ने इस ईमेल को अप्रैल महीने में मुंबई पुलिस कमिशनर को फॉरवर्ड किया था और मामले की जाँच करने के लिए कहा था।

Fliz Movies का मालिक है यश ठाकुर

यश ठाकुर एक यूएस बेस्ड फर्म का मालिक बताया जाता है। वह Fliz Movies का मालिक है, जिसके नाम से मॉडल्‍स और ऐक्‍ट्रेसेस से वेब सीरीज और शो के नाम पर कॉन्‍ट्रैक्‍ट साइन करवाया जाता था। इस फर्म का नाम पहले Neufliks था। यश ठाकुर पर आरोप है कि राज कुंद्रा की कंपनी जो पोर्न फिल्‍में बनाती थीं, वो कथित तौर पर यश ठाकुर की कंपनी की वेबसाइट पर अपलोड की जाती थीं। क्राइम ब्रांच के कार्रवाई करते हुए यश ठाकुर के अकाउंट्स से 4.5 करोड़ रुपए सीज किए थे।

मुंबई के पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले से पुलिस अधिकारियों द्वारा कुंद्रा से रिश्वत लेने के बारे में सवाल किया गया तो उनके पास इसका कोई जवाब नहीं था। उन्होंने एक रिपोर्टर के सवाल का जवाब देते हुए कहा, “मुझे सवाल और जवाब सत्र (Questions and Answers Sessions) पसंद नहीं हैं। अब ये आप पर है कि आप सवाल पूछना बंद करें या मैं आपको ब्लॉक कर दूँ?” वहीं बुधवार (जुलाई 21, 2021) शाम को मुंबई पुलिस के आधिकारिक प्रवक्ता डीसीपी चैतन्य एस ने कहा कि उन्हें आरोपों के बारे में जानकारी नहीं है।

गौरतलब है कि अश्लील फिल्में बनाने के केस में गिरफ्तार शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में हैं। इसी बीच, मुंबई पुलिस ने बुधवार शाम को राज कुंद्रा के ऑफिस विआन इंडस्ट्रीज लिमिटेड और कुछ अन्य ठिकानों पर छापा मारा। इसमें राज कुंद्रा के ऑफिस में लगे कुछ कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क और सर्वर को सीज किया गया है। माना जा रहा है कि यहीं से वी ट्रांसफर के जरिए अश्लील वीडियो अपलोड किए जाते थे। इसके अलावा कुछ अन्य दस्तावेज भी पुलिस ने जब्त किए हैं। 

राज कुंद्रा ने मानो आने वाले खतरे को भाँप लिया था उन्हें शायद पता था कि आने वाले समय में वो भारतीय जाँच एजेंसी की रडार पर आ सकते हैं और इसी वजह से कुंद्रा ने अपना प्लान “बी” बनाया था। क्राइम ब्रांच को मिले व्हाट्सएप चैट इस प्लान “बी”का खुलासा करते हैं।

लुकआउट नोटिस जारी

पुलिस ने राज कुंद्रा का आई फोन और लैपटॉप भी जब्त किया है। कुंद्रा के अलावा उनके बहनोई प्रदीप बश्खी के खिलाफ भी ‘लुकआउट’ नोटिस जारी हुआ है। मुंबई पुलिस के मुताबिक, प्रदीप बख्शी भी इस केस में आरोपित हैं। बख्शी ‘हॉटशॉट’ ऐप बनाने वाली कंपनी केनरिन के को-ओनर हैं।

पोर्न ही फ्यूचर

मुंबई पुलिस के अनुसार, कुंद्रा इस रैकेट को बहुत सुनियोजित ढंग से चला रहे थे। इसमें मुनाफा कमाने के लिए उनके पास एक प्रॉपर स्ट्रैटेजी थी। एक्सेस किए गए सबूतों से यह पता चला कि राज कुंद्रा सेक्सुअल एक्ट्स की लाइव स्ट्रीमिंग को सबसे अच्छा विकल्प मान रहे थे और इसी में भविष्य देख रहे थे। उनका प्लान था कि वो इस बिजनेस को बॉलीवुड जितना बड़ा बनाएँगे।

‘हॉटशॉट्स’ के जरिए स्ट्रीमिंग

मुंबई क्राइम ब्रांच ने ‘Hotshots’ एप के जरिए अश्लील वीडियो बनाने और उसको पब्लिश करने के मामले में राज कुंद्रा को ‘प्रमुख साजिशकर्ता’ के रूप में नामित किया है। पुलिस के मुताबिक कुंद्रा ‘हॉटशॉट्स’ ऐप के जरिए पोर्न वीडियोज की स्ट्रीमिंग में शामिल थे। उन्होंने वर्ष 2019 में अपने ऐप ‘हॉटशॉट्स’ को 25,000 डॉलर (18,65,410 रुपए) में बेच दिया था। हालाँकि यह सिर्फ जाँच को भटकाने के लिए था क्योंकि ऐप को बेचने के बाद भी वो मुंबई से इसे कंट्रोल कर रहे थे। पोर्न वीडियोज के लिए कुंद्रा ही कंटेट उपलब्ध करवाते थे। उन्होंने अपने वियान इंडस्ट्रीज के ऑफिस से यूके की फर्म को कंट्रोल किया था। फिलहाल, उसे मोबाइल से हटा लिया गया है।

पुनीत कौर को पोर्न के लिए मैसेज

यूट्यूब पर ‘कौर ब्यूटी’ नामक चैनल चलाने वाली यूट्यूबर पुनीत कौर ने खुलासा किया था कि राज कुंद्रा ने अपने एप ‘Hotshots’ के लिए उनसे संपर्क किया था। उन्होंने बताया कि राज कुंद्रा ने उन्हें मैसेज किया था। पुनीत कौर का कहना है कि पहले तो उन्हें ऐसा लगा जैसे ये कोई स्पैम मैसेज है, लेकिन बाद में उन्हें विश्वास नहीं हुआ कि ये व्यक्ति सचमुच लोगों को ‘लालच देकर फँसा’ रहा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अफगानिस्तान: पहले कॉमेडियन और अब कवि, तालिबान ने अब्दुल्ला अतेफी को घर से घसीट कर निकाला और मार डाला

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने भी अब्दुल्ला अतेफी की हत्या की निंदा की और कहा कि अफगानिस्तान की बुद्धिमत्ता खतरे में है और तालिबान इसे ख़त्म करके अफगानिस्तान को बंजर बनाना चाहता है।

‘5 अगस्त की तारीख बहुत विशेष’: PM मोदी ने हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन और 370 हटाने का किया जिक्र

हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन, आर्टिकल 370 हटाने का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने 5 अगस्त को बेहद खास बताया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,121FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe