Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाजराजस्थान के जालोर में 70 वर्षीय पुजारी की हत्या, कुटिया में घुसकर बादमाशों ने...

राजस्थान के जालोर में 70 वर्षीय पुजारी की हत्या, कुटिया में घुसकर बादमाशों ने वृद्ध पर चाकू और सरिया से किया था हमला

जालोर के धुंबडिया गाँव के रहने वाले नेनूदास वैष्णव 30 सालों से हनुमान जी सेवा कर रहे थे और कुटिया बनाकर रह रहे थे। रात 2 बजे के करीब चोरी की नियत से कुछ बदमाश कुटिया में घुस आए, जिसे पुजारी ने देख लिया। उसके बाद बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया।

राजस्थान के जालोर जिले में अज्ञात हमलावरों ने हनुमान मंदिर की कुटिया में सो रहे एक पुजारी की सोमवार (29 नवंबर 2021) की रात हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार, चोरी के इरादे से बदमाश मंदिर में घुसे थे और पुजारी पर चाकू व सरिया से हमला कर उनकी हत्या कर दी। घटना देर रात 2 बजे की है। बुजुर्ग पुजारी के चिल्लाने के पर स्थानीय लोग पहुँचे तो घटना का पता चला। 

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुँची और घायल पुजारी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया था। इलाज के दौरान मंगलवार (30 नवंबर 2021) की सुबह पुजारी की मौत हो गई। मृतक पुजारी बीते 30 सालों से कुटिया में रह रहे थे। फिलहाल पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

मंदिर की कुटिया में सो रहे पुजारी की हुई हत्या

मामला जालोर जिले में बागोड़ा थाना क्षेत्र के धुंबडिया गाँव का है। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, धुंबडिया गाँव के रहने वाले नेनूदास वैष्णव (70) बीते 30 सालों से हनुमान जी सेवा कर रहे थे और कुटिया बनाकर रह रहे थे। रोज की तरह सोमवार को भी वह पूजा करने के बाद सो गए थे। रात 2 बजे के करीब चोरी की नियत से कुछ बदमाश कुटिया में घुस आए, जिसे पुजारी ने देख लिया। इसके बाद बदमाशों ने पुजारी को ना सिर्फ लात-घूँसों से मारा-पीटा, बल्कि चाकू और सरिये से भी हमला किया। घटना के बाद से कुटिया में रखा दानपात्र भी गायब है।

आरोपित को पकड़ने के लिए पुलिस ने बनाई टीमें

इस मामले में डीएसपी (भीनमाल) शंकर लाल ने बताया कि पोस्टमॉर्टम कराने के बाद पुजारी के शव को परिवार के हवाले कर दिया गया। वहीं, आरोपितों को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमों का गठन किया गया है। फिलहाल आरोपितों की तलाश में पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही है। जालोर पुलिस ने बताया कि उक्त घटना की सूचना पर सीओ भीनमाल, थानाधिकारी बागोड़ा व थानाधिकारी भीनमाल द्वारा मौके पर पहुँचे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CM केजरीवाल के घर से विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने उठाया: स्वाति मालीवाल की आई मेडिकल रिपोर्ट, आँख-चेहरा-पैर में चोट

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार को हिरासत में ले लिया है।

‘AAP झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी, इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में’ – BJP के साथ स्वाति मालीवाल मुद्दे पर जेपी नड्डा का...

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल लंबे समय से भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उनके ही इशारे पर ये साजिश रची गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -