Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजबिहार में मुख्यमंत्री वाली सड़क ही लूट कर ले गए: RJD विधायक ने किया...

बिहार में मुख्यमंत्री वाली सड़क ही लूट कर ले गए: RJD विधायक ने किया था उद्घाटन, सोशल मीडिया पर वीडियो देख अचम्भे में लोग

सोशल मीडिया पर भी लोग इस वीडियो के मजे लेते हुए कह रहे हैं कि बिहार में स्थिति ऐसी है कि लोग मुख्यमंत्री की योजना की सड़क ही चुरा कर ले जा रहे हैं।

बिहार से अक्सर अजब-गजब वीडियो सामने आ रहे हैं। कई ऐसे वीडियो सामने आए हैं जहाँ शराब, मछली, प्याज या पेट्रोल-डीजल लूट लिए जाते हैं। यहाँ तक कि एक मोबाइल टॉवर भी लूट लिया गया। अब बिहार के जहानाबाद का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि ग्रामीणों ने सड़क ही लूट ली। वीडियो में लोग सड़क की पूरी कंक्रीट ही उठा कर ले गए। वीडियो देख कर लोग हैरत में हैं। घटना मखदुमपुर प्रखंड के औदान बिगहा की है।

असल में बात ये है कि लगभग 3 महीने पहले RJD विधायक सतीश कुमार दास ने सड़क बनाने के काम को शुरू करवाया था, लेकिन बिहार की परियोजनाओं की तरह ये भी अटकी ही रह गई। लेकिन, यहाँ इसका कारण अजीब है। बात ये है कि जब भी सड़क बनाने का काम शुरू किया जाता है, लोग मटेरियल ही लूट कर ले जाते हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि इस कृत्य में महिलाएँ भी शामिल हैं। पूरी की पूरी सड़क ही साफ़ कर दी जाती है। ये सड़क 3 किलोमीटर तक बनाई जानी है। लूट के बाद विधायक का बयान भी सामने आया है।

ABP न्यूज़ से बात करते हुए विधायक सतीश कुमार दास ने बताया कि उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मिल कर ‘मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क योजना’ के अंतर्गत उन्होंने यहाँ रोड बनवाने का काम शुरू करवाया था। 3 किलोमीटर में से अधिकतर हिस्से का काम पूरा भी कर लिया गया था। सिर्फ PCC का काम होना बाकी था। हालाँकि, पीसीसी के मैटेरियल को गाँव वालों ने अपने निजी काम के लिए लूटना शुरू कर दिया। विधायक ने इस तरह की प्रवृत्ति को गलत करार दिया।

उन्होंने इसके बाद पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वो अपनी निगरानी में इस सड़क के निर्माण का कार्य फिर से शुरू करवाएँ और ये सुनिश्चित किया जाए कि ये पूरा हो। सोशल मीडिया पर भी लोग इस वीडियो के मजे लेते हुए कह रहे हैं कि बिहार में स्थिति ऐसी है कि लोग मुख्यमंत्री की योजना की सड़क ही चुरा कर ले जा रहे हैं। बड़ी बात ये है कि ये सड़क पहले भी कई बार चोरी की जा चुकी है। बिहार बदहाल कानून-व्यवस्था को लेकर पहले से ही चर्चा में है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

काँवड़ यात्रा पर किसी भी हमले के लिए मोहम्मद जुबैर होगा जिम्मेदार: यशवीर महाराज ने ‘सेकुलर’-इस्लामी रुदालियों पर बोला हमला, ढाबों मालिकों की सूची...

स्वामी यशवीर महाराज ने 18 जुलाई 2024 को एक वीडियो बयान जारी कर इस्लामिक कट्टरपंथियों और तथाकथित 'सेकुलरों' को आड़े हाथों लिया है।

3 आतंकियों को घर में रखा, खाना-पानी दिया, Wi-Fi से पाकिस्तान करवाई बात: शौकत अली हुआ गिरफ्तार, हमलों के बाद OGW नेटवर्क पर डोडा...

शौकत अली पर आरोप है कि उसने सेना के जवानों पर हमला करने वाले आतंकियों को कुछ दिन अपने घर में रखा था और वाई-फाई भी दिया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -