Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजपंजाब में मजदूरों-किसानों पर बरसी AAP सरकार की लाठियाँ, पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा:...

पंजाब में मजदूरों-किसानों पर बरसी AAP सरकार की लाठियाँ, पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा: दिहाड़ी माँग रहे थे, बढ़ाई गई CM भगवंत मान के आवास की सुरक्षा

प्रदर्शनकारी पक्का रोजगार, न्यूनतम दैनिक मजदूरी में इजाफा और रहने व मकान बनाने के लिए प्लॉट की माँग कर रहे हैं।

पंजाब के संगरूर में पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे मजदूर यूनियन के लोगों और किसानों पर पंजाब पुलिस ने लाठी चार्ज किया है। जानकारी के मुताबिक यूनियन के लोग और किसान अपनी माँगों के लेकर प्रदर्शन करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के आवास की ओर बढ़ रहे थे। तभी पुलिस ने इन पर हमला कर दिया। इस घटना में कुछ मजदूरों के चोटिल होने की खबर है।

प्रदर्शन कर रहे किसानों और मजदूरों की कई माँगे हैं। प्रदर्शनकारी पक्का रोजगार, न्यूनतम दैनिक मजदूरी में इजाफा और रहने व मकान बनाने के लिए प्लॉट की माँग कर रहे हैं। प्रदर्शानकारियों का कहना है कि मनरेगा और खेतों में काम करने पर उन्हें रोज दिहाड़ी नहीं मिलती। मजदूर संगठन के लोग मुख्यमंत्री आवास वाली कॉलोनी के गेट के आगे धरने पर बैठे हैं।

जानकारी के मुताबिक मजदूर संगठन के लोग पहले पटियाला बाईपास पर जमा हुए, उसके बाद सीएम आवास की ओर कूच करने लगे, जहाँ पहले से ही भारी पुलिस बल तैनात था। पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर धक्का-मुक्की भी हुई। इसके बाद पुलिस ने लाठीजार्ज कर दिया, जिससे कई मजदूर-किसान घायल हो गए।

वहीं मामले में एसएसपी संगरूर सुरिंदर लांबा का कहना है कि कोई लाठीचार्ज नहीं किया गया और विरोध शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। उनका कहना है कि प्रदर्शनकारियों के एक आक्रामक गुट से हाथापाई हुई, लेकिन पुलिस ने हालात नियंत्रित कर लिया। उन्होंने जानकारी दी कि प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों की माँगों का संज्ञान लिया है।

आपको बता दें कि दिल्ली की AAP सरकार ने 2020-21 में हुए तथाकथित किसान आंदोलन में बढ़-चढ़ कर प्रदर्शनकारियों का साथ दिया था। आज जब पंजाब के किसान-मजदूर अपनी माँगों को लेकर पहुँचे हैं तो उनका स्वागत लाठी से किया जा रहा है। उधर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए वोट माँग रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री मान के संगरूर के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जम्मू-कश्मीर के डोडा में 4 जवान बलिदान, जंगल में छिपे थे इस्लामी आतंकवादी: हिन्दू तीर्थयात्रियों पर हमला करने वाले आतंकी समूह ने ली जिम्मेदारी

जम्मू कश्मीर के डोडा में हुए आतंकी हमले में एक अफसर समेत 4 जवान वीरगति को प्राप्त हुए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स ने ली है।

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -