Saturday, February 24, 2024
Homeदेश-समाजहाथरस की मृतका के पिता का प्रियंका गाँधी ने शेयर किया विवादित वीडियो, पीछे...

हाथरस की मृतका के पिता का प्रियंका गाँधी ने शेयर किया विवादित वीडियो, पीछे से आ रही आवाज- CBI जाँच

'बेफिटिंग फैक्ट्स' ने लिखा है - "00:36 पर कैमरामैन पीड़ित के पिता को लगातार गाइड करते हुए उन्हें ये कहने को कह रहा है - 'सीबीआई जाँच होनी चाहिए, दबाव बना के किया, घर में कैद कर दिया।"

उत्तर प्रदेश के हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म का राजनीतिकरण करने का फैसला कुछ प्रमुख राजनीतिक दल कर चुके हैं। इसमें सबसे आगे कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी और उनकी बहन प्रियंका गाँधी वाड्रा सबसे आगे नजर आ रहे हैं।

कॉन्ग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा, जो कि अपने भाई राहुल गाँधी के साथ आज पीड़िता के परिवार से मुलाकात करने के लिए दिल्ली से रवाना हुए हैं, ट्विटर पर लगातार योगी सरकार पर आरोप लगा रही हैं।

प्रियंका गाँधी ने मृतका के पिता का एक ऐसा विवादित वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्हें सीखा रहे कैमरामैन को आसानी से सुना जा सकता है। इस कारण प्रियंका गाँधी द्वारा ट्वीट किया गया यह वीडियो सोशल मीडिया पर विवाद का विषय बन चुका है।

प्रियंका गाँधी ने मृतका के पिता का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा है – “हाथरस की बेटी के पिता का बयान सुनिए। उन्हें जबरदस्ती ले जाया गया। सीएम से वीसी के नाम पर बस दबाव डाला गया। वो जाँच की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं। अभी पूरे परिवार को नजरबंद रखा है। बात करने पर मना है। क्या धमकाकर उन्हें चुप कराना चाहती है सरकार? अन्याय पर अन्याय हो रहा है।”

लेकिन इसी एक मिनट के वीडियो में देखा और सुना जा सकता है कि युवती के पिता को कैमरामैन कुछ शब्द सिखा रहा है। ‘बेफिटिंग फैक्ट्स’ नाम के ट्विटर अकाउंट ने प्रियंका गाँधी को ये वीडियो शेयर करने पर फटकार लगाते हुए लिखा है, “डिस्गस्टिंग! प्रियंका गाँधी, आपको वीडियो अपलोड करने से पहले वीडियो की जाँच करनी चाहिए थी। 00:36 पर हम कैमरामैन को ‘सीबीआई जाँच होनी चाहिए’ बोलते हुए सुन सकते हैं।”

‘बेफिटिंग फैक्ट्स’ ने लिखा है – “00:36 पर कैमरामैन पीड़ित के पिता को लगातार गाइड करते हुए उन्हें ये कहने को कह रहा है – ‘सीबीआई जाँच होनी चाहिए, दबाव बना के किया, घर में कैद कर दिया।”

प्रियंका गाँधी और राहुल गाँधी एक बड़ा काफीला लेकर पीड़ित परिवार से मिलने निकले हैं जिस कारण हाइवे पर लंबा जाम लग गया है। कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं की संख्या अधिक होने से यूपी पुलिस इस काफिले को दिल्ली वापस नहीं कर पाई। हाथरस के जिलाधिकारी का कहना है कि जिले की सीमाएँ सील हैं और धारा 144 लागू कर दी गई है।

उल्लेखनीय है कि गत 14 सितंबर को उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गाँव में 19 साल की एक दलित लड़की के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया गया था। घटना के बाद पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गुजरात, दिल्ली, UP… कॉन्ग्रेस ने सेट किया सीटों का गणित, AAP को भरूच देने पर अहमद पटेल के बच्चे नाराज: फर्रुखाबाद में सलमान खुर्शीद...

कॉन्ग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच इंडी गठबंधन के तहत सीटों का बँटवारा हो गया है, लेकिन पुराने कॉन्ग्रेसी नाराज दिख रहे हैं। अहमद पटेल के बेटे-बेटी ने पार्टी को आँख दिखाई है, तो वरिष्ठ कॉन्ग्रेस नेता सलमान खुर्शीद तो एक कदम आगे ही बढ़ गए।

6 दिन में 700+ कंप्लेन… संदेशखाली में TMC नेता के खिलाफ उमड़े लोग, लगी कतार: BJP के संघर्ष से पीड़ितों को मिला हौसला, बैकफुट...

संदेशखाली में एक सप्ताह के भीतर 700 से अधिक शिकायतें दर्ज हो चुकी हैं। इनमें से 150 से अधिक जमीन कब्ज़ा किए जाने से जुड़ी हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe