Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाज'पंडित तू मंदिर छोड़ दे, नहीं तो तेरा सिर काट देंगे': अब भरतपुर में...

‘पंडित तू मंदिर छोड़ दे, नहीं तो तेरा सिर काट देंगे’: अब भरतपुर में हनुमान मंदिर के पुजारी को मिली कन्हैयालाल की तरह हत्या करने की धमकी

"पंडित या तो तू मंदिर छोड़ दे, नहीं तो तेरा सिर काट देंगे, तेरे घरवालों को तेरा सिर नहीं मिलेगा, तू समझता है कि तेरे हिमायती हैं, वे कुछ नहीं कर पाएँगे, तेरा मरना निश्चित है।"

राजस्थान के उदयपुर में हिन्दू टेलर की बेरहमी से की गई हत्या का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब भरतपुर में ‘सिर तन से जुदा’ वाली धमकी सामने आई है। ताजा मामले में महारानी श्री जया कॉलेज कैम्पस के अंदर स्थित भगवान हनुमान जी के मंदिर के पुजारी को ये धमकी दी गई है। मंदिर के पुजारी का नाम ताराचंद शर्मा है। उन्हें इसी साल अप्रैल में पुजारी का पद दिया गया था।

मंदिर के पुजारी को मंदिर छोड़ने की धमकी देते हुए कहा गया है कि अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया तो 10 दिन के अंदर उदयपुर के कन्हैयालाल की तरह ही उनके सिर को भी धड़ से अलग कर दिया जाएगा। इस घटना के बाद पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है। वहीं पुजारी की सुरक्षा के लिए दो पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है।

क्या लिखा है पत्र में

हाथों से लिखे गए इस पत्र में धमकी दी गई है, “पंडित या तो तू मंदिर छोड़ दे, नहीं तो तेरा सिर काट देंगे, तेरे घरवालों को तेरा सिर नहीं मिलेगा, तू समझता है कि तेरे हिमायती हैं, वे कुछ नहीं कर पाएँगे, तेरा मरना निश्चित है। तेरा बाप तेरी पत्नी जब धड़ के पास बैठ कर रोएगी, तेरा मुँह भी नहीं देख पाएगी और रात में नहीं मारेंगे न सुबह मारेंगे, तुझे दिन में मंदिर में या रास्ते में मारेंगे। अगर जीना चाहता है तो मंदिर छोड़ दे। तेरे लिए 10 दिन का टाइम है। नहीं तो तेरी मौत निश्चित है। जैसे उदयपुर में कन्हैया के साथ हुआ है, वैसा ही तेरे साथ होगा। हम तेरा नाम नहीं जानते हैं पर तेरा चेहरा देख लिया है।” धमकी भरे इस पत्र में प्रेषक के तौर पर ‘कामा पहाड़ी’ नाम लिखा गया है।

इस घटना के बाद हिन्दू संगठनों में आक्रोश है। ABVP से जुड़े छात्रों ने इस धमकी के विरोध में प्रदर्शन भी किया। वहीं इस घटना की जाँच में मथुरा गेट पुलिस जुट गई है। इस घटना को लेकर एएसपी चंद्रप्रकाश दीक्षित ने कहा है कि रात में गश्त पर निकली टीम ने इस बात की सूचना दी थी कि कोई मंदिर के पुजारी को धमकी भरा लेटर दे गया है। मंदिर और पुजारी को लेकर विवाद चल रहा है, जिसे देखते हुए नए पुजारी को रखा गया है।

कन्हैयालाल मर्डर केस

मंदिर के पुजारी को कन्हैयालाल की तरह हत्या की धमकी दी गई है। गौरतलब है कि पैगंबर मुहम्मद पर कथित टिप्पणी करने के मामले में नूपुर शर्मा के बयान का सोशल मीडिया पर समर्थन करने पर उदयपुर में हिन्दू दर्जी कन्हैयालाल की मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद ने सिर काटकर हत्या कर दी थी। इसी तरह की धमकी कुछ दिन पहले भरतपुर में दो अन्य लोगों को भी दी गई थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -