Sunday, June 16, 2024
Homeदेश-समाजराजस्थान की हिंदू विवाहिता को काम दिलाने का झाँसा देकर कश्मीर ले गया शाहिद,...

राजस्थान की हिंदू विवाहिता को काम दिलाने का झाँसा देकर कश्मीर ले गया शाहिद, रेप के बाद कराया धर्मांतरण

आरोपितों के चंगुल से छूटकर 4 साल बाद महिला थाने पहुँची तो वहाँ पुलिस ने मामले को दर्ज करने से मना कर दिया। इसके बाद पीड़िता ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, तब FIR दर्ज की गई।

राजस्थान की राजधानी जयपुर के प्रतापनगर की रहने वाली एक 25 वर्षीया हिंदू विवाहिता के साथ रेप करने और उसका जबरन धर्मान्तरण कराने का मामला सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित महिला का पति शराब पीकर अक्सर उसके साथ मारपीट करता था। ऐसे में उसके पड़ोस में रहने वाला शाहिद उसे अच्छा काम दिलाने के बहाने कश्मीर लेकर गया था और वहाँ घटना को अंजाम दिया।

शाहिद साल 2016 में काम दिलाने का लालच देकर महिला और उसके बेटे को कश्मीर लेकर गया था। वहाँ जाने के बाद महिला के बेटे को जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ रेप किया और उसका जबरन धर्मान्तरण करवा दिया। शाहिद ने महिला का नाम बदलकर सोनम और बेटे का नाम सरफराज कर दिया गया। घटना के 4 साल बाद आरोपितों के चंगुल से छूटकर महिला थाने पहुँची तो वहाँ पुलिस ने मामले को दर्ज करने से मना कर दिया। इसके बाद पीड़िता ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट के आदेश पर एक महिला और काजी समेत 5 आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

साभार: दैनिक भास्कर

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, डेढ़ साल पहले भी पीड़िता थाने आई थी, लेकिन शाहिद से राजीनामे के बाद वह वापस लौट गई थी। लेकिन, अब महिला ने महिला ने शाहिद, आमिर हुसैन, फिरदौस, बिस्मिल्लाह और काजी के खिलाफ प्रतापनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

आरोपितों के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 341, 384, 376, 392, 406, 363, 365, 366 के तहत केस दर्ज किया गया है। वहीं, महिला का केस दर्ज नहीं करने के मामले में प्रतापनगर थाने के एसएचओ श्रीमोहन मीणा को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

महिला ने पुलिस को बताया है कि वो उदयपुरवाटी की रहने वाली है। वर्ष 2009 में उसकी शादी हुई थी और उसकी एक बेटा व एक बेटी है। उसका पति शादी के बाद शराब के नशे में मारपीट करता था। उसने अपने मायके वालों से यह बात बताई, लेकिन किसी ने मदद नहीं की। इसके बाद पड़ोस में रहने वाले भरतपुर निवासी शाहिद उसे काम का झाँसा देकर उसे कश्मीर ले गया और उसका रेप किया।

पीड़िता ने बताया कि शाहिद उसे कश्मीर से लेकर नोएडा में अपने भाई आमिर के पास आ गया। वहाँ पर उन दोनों ने उसके जेवर छीन लिए। उसके बाद शाहिद और उसका भाई महिला को अपने पैतृक गाँव भरतपुर लेकर गए और वहाँ आरोपितों ने कोर्ट में झूठे बयान भी दिलवाए। महिला का कहना है कि लंबे समय तक रेप किए जाने के कारण वह गर्भवती हो गई और साल 2017 में उसने एक बेटी को भी जन्म दिया।

rajasthan-jaipur-hindu-women-taking-her-to-kashmir-rape-converted-in-islam

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -