Tuesday, February 7, 2023
Homeदेश-समाजचीखते रहे दरोगा लेकिन कार से 5Km तक घसीटता रहा युसूफ, ATM ठगी रैकेट...

चीखते रहे दरोगा लेकिन कार से 5Km तक घसीटता रहा युसूफ, ATM ठगी रैकेट का है सदस्य

इसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर चालक युसूफ को दबोचा और कार को जब्त कर लिया। चालक के ख़िलाफ़ जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज किया गया है। उससे पुलिस पूछताछ कर रही है।

अलीगढ़ में क़ानून व्यवस्था को धता बताते हुए एक कार चालक ने दरोगा को ही घसीट डाला। इस दौरान दरोगा की जान पर भी ख़तरा आ गया। दरअसल, टप्पल थाना के दरोगा एटीएम से रुपए चुराने वाले बदमाशों को पकड़ने निकले थे। इस दौरान थाने के सामने ही गुंडों ने उनके ऊपर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। दरोगा किसी तरह बचते हुए कार से लटक गए, जिसके बाद बदमाश उन्हें चलती कार में पूरे 5 किलोमीटर तक घसीटते चले गए। बाद में एक पशु के कार के सामने आने के बाद कार धीमी हुई, तब दरोगा किसी तरह कार से उतरने में कामयाब हुए।

इस दौरान पुलिस भी उक्त गाड़ी का पीछा करती रही और जैसे ही दरोगा कार से छूटने में सफल हुए, पुलिस ने बदमाश को धर दबोचा। हालाँकि, पुलिस की घेराबंदी के बावजूद चालक का साथी भागने में सफल हो गया लेकिन चालक युसूफ को गिरफ़्तार कर लिया गया। नूरपुर निवासी युसूफ के पिता का नाम नजीब है। पुलिस अन्य बदमाशों की अभी तलाश कर रही है। यह घटना रविवार (जुलाई 7, 2019) की है, जब दरोगा जितेंद्र सिंह तेवतिया एटीएम से रुपए उड़ाने वाले बदमाशों के आने की सूचना मिलने के बाद उनकी तलाश में निकले थे।

इस दौरान उन्होंने सामने से आ रही रिटीज़ कार को रोकने का प्रयास किया, लेकिन बेख़ौफ़ कार चालक ने भागने की कोशिश में दरोगा के ऊपर ही कार चढ़ाने का प्रयास किया। इसके बाद दरोगा ने किसी तरह ख़ुद को संभाला और कार का बोनट पकड़ कर लटकने में कामयाब रहे। इस घटना को देख तलाशी ले रहे अन्य पुलिसकर्मियों ने भी उक्त कार का पीछा किया।

इसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर चालक युसूफ को दबोचा और कार को जब्त कर लिया। चालक के ख़िलाफ़ जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज किया गया है। उससे पुलिस पूछताछ कर रही है। जब ये सब चल रहा था, तब क्षेत्र में दरोगा के अपहरण की अफवाह उड़ गई, जिसके बाद अधिकारियों तक के होश उड़ गए। हालाँकि, दरोगा के लौटने और चालक के दबोचे जाने के बाद प्रशासन ने चैन की साँस ली। आरोपित युसूफ एटीएम से रुपए उड़ाने वाले गिरोह का सदस्य निकला। वह भोले-भाले लोगों को अपना शिकार बनाता था।

युसूफ के ख़िलाफ़ आगरा के थाने में भी मामला दर्ज है और उसके आपराधिक इतिहास की छानबीन की जा रही है। दरोगा जितेंद्र की इलाक़े में तारीफ हो रही है क्योंकि कार के मिट्टी के टीले में जा घुसने के बाद वह दूर जा गिरे थे लेकिन इसके बावजूद उन्होंने बदमाश को पकड़ने में कामयाबी पाई।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

SC ने खारिज की राणा अयूब की याचिका, लटकी गिरफ्तारी की तलवार: गरीबों के नाम पर करोड़ों खाने का आरोप, खुद को बताती हैं...

मनी लॉन्ड्रिंग केस में सुप्रीम कोर्ट ने राणा अयूब की याचिका ख़ारिज कर दी है। अब उन्हें गाजियाबाद स्पेशल कोर्ट में हाजिर होना ही पड़ेगा।

4300 मौतें, 15 हजार घायल, 5600 बिल्डिंग तबाह: भूकंप से तुर्की-सीरिया में हाहाकार; भारत ने बचाव के लिए IAF विमान भेजा, NDRF टीमें साथ...

भूकंप से बुरी तरह प्रभावित हुए तुर्की की मदद के लिए भारत ने अपना एयरफोर्स का विमान भेजा है। विमान में रेस्क्यू के लिए एनडीआरएफ टीमें हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
244,232FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe