Monday, April 22, 2024
Homeदेश-समाज'साहिल ने अपने साथी के साथ मिलकर रेप किया, लिक्विड में कुछ डाल पिला...

‘साहिल ने अपने साथी के साथ मिलकर रेप किया, लिक्विड में कुछ डाल पिला दिया’: जिस हिंदू लड़की को जहर दे जंगल में फेंका, वो मरने से पहले बता गई उसके साथ हुआ क्या

"मेरी बेटी को मेरे ही गाँव के मुकर्रम का बेटा साहिल गलत निगाहों से देखता था। हमने इसका कई बार विरोध किया इसलिए वह मेरी बेटी से रंजिश रखता था।"

हमने अपनी बेटी को खोजना शुरू किया तो वह टोपरी के एक कच्चे रास्ते पर बेसुध हालत में मिली। उसी हालत में उसने बताया कि साहिल ने अपने साथी के साथ मिल कर उससे रेप किया। रेप के बाद लिक्विड में कुछ डाल कर उसे पिला दिया।

यह बात पुलिस को दी शिकायत में सहारनपुर जिले की उस दलित नाबालिग लड़की की माँ ने कहा है जिसे जहर देकर जंगल में फेंक दिया गया था। नाबालिग ने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया था। शुरुआती मीडिया रिपोर्टों में बताया गया था कि रेप का विरोध करने पर नाबालिग को जहर दे जंगल में फेंका गया था। पुलिस का कहना है कि मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि मृतका के साथ रेप हुआ था या नहीं। लेकिन जैसा कि मृतका की माँ की शिकायत से स्पष्ट है कि जहर देने से पहले रेप किया गया था।

शिकायत से यह भी पता चलता है कि इस घटना में साहिल के साथ कोई और भी शामिल था। खबर लिखे जाने तक उसके बारे में पता नहीं चल पाया था। साहिल को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि उसने पुलिस के सामने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। यह भी कहा जा रहा है कि वह काफी समय से मृतका के घर के चक्कर काट रहा था। बजरंग दल इसे लव जिहाद का मामला बता रही है।

मृतका और आरोपित साहिल दोनों सहरानपुर जिले के बिजुपुरी गाँव के हैं। घटना 3 मार्च 2022 (गुरुवार) की है। नौवीं में पढ़ने वाली नाबालिग लड़की परीक्षा देने के लिए घर से निकली थी। परिजनों को वह जंगल में तड़पती हुई मिली थी। बताया जा रहा है कि उस समय उसके मुँह से झाग निकल रहा था। उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहाँ उसने दम तोड़ दिया।

सहारनपुर पुलिस ने साहिल की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया है, “थाना कोतवाली देहात पुलिस द्वारा तत्काल मुकदमा पंजीकृत कर त्वरित कार्यवाही करते हुए नामजद अभियुक्त साहिल को गिरफ्तार कर लिया है। अग्रिम आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जा रही है।” ऑपइंडिया से बात करते हुए सहारनपुर के SSP आकाश तोमर ने बताया, “केस दर्ज कर जरूरी कानूनी कार्रवाई की जा रही है। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद स्थिति और स्पष्ट होगी। उसी अनुसार आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।”

सोशल मीडिया पर मृतका का वीडियो भी वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में पीड़िता अस्पताल के स्ट्रेचर पर लेटी दिखाई दे रही है। वीडियो में पीछे से एक महिला की आवाज आ रही, “पता नहीं मैं तो स्कूल भेजी थी पेपर देने के लिए। स्कूल के मास्टर और 6 आदमी आए और उन्होंने कहा कि भाई तुम्हारी… ।” वीडियो में पीड़िता काफी दर्द महसूस करती दिखाई दे रही है। ऑपइंडिया के पास यह वीडियो मौजूद है।

अस्पताल के स्ट्रेचर पर पीड़िता

ऑपइंडिया को मिले एक अन्य वीडियो में पीड़िता को अपने 2 परिजनों के बीच बाइक पर बैठे देखा जा सकता है। उस वीडियो में मृतका के परिजन उससे पूछ रहे हैं- जहर किसने दिया था? जवाब में नाबालिग कहती है- साहिल ने। साथ ही सल्फास दिए जाने की बात वीडियो में बताई जा रही है। इस मामले में डॉक्टर बीडी शर्मा के मुताबिक मृतका की उम्र 16 वर्ष है।

साहिल बहुत दिनों से हमारे घर के चक्कर लगा रहा था: मृतका का भाई

ऑपइंडिया ने मृतका के चचरे भाई से बात की। उसने बताया, “चाचा जी (मृतका के पिता) मजदूरी करते हैं। हम दलित समुदाय से हैं। हमारा घर सड़क किनारे है। साहिल हमारे ही गाँव का है। वह बालिग है और उसकी उम्र लगभग 20 साल के आस-पास है। वो बहुत दिनों से हमारे घर के चक्कर लगा रहा था। हमने उसकी हरकतों का विरोध किया और उसके परिवार में कई बार शिकायत की। साहिल के घर वाले बस यही कहते रह गए कि हम उसे समझा लेंगे। लेकिन वो न माना। घटना हो जाने के बाद हमने साहिल की करतूत के बारे में बताने के लिए उसके परिवार वालों को बुलाया। लेकिन उसके घर से कोई नहीं आया।”

सिर्फ बजंरग दल आ रहा काम

मृतका के भाई रजनीश ने आगे बताया, “जब से सोशल मीडिया पर हमारे परिवार वालों के साथ हुई घटना वायरल हुई है तब से बाहर से तमाम लोग फोन कर हमारा हाल-चाल ले रहे हैं। लेकिन यहाँ मौजूद किसी दलित संगठन ने एक बार भी हमारी खबर नहीं ली है। बजरंग दल वाले हमारे साथ शुरू से हैं। उन्होंने हमारी बहुत मदद की है।”

मृतका का अंतिम संस्कार हुआ

ऑपइंडिया से बात करते हुए मृतका के भाई ने बताया, “हम सब बहुत दुखी हैं। हम आज अपनी बहन का अंतिम संस्कार गाँव के ही श्मशान घाट पर कर के आए हैं। इस केस में अभी तक आगे क्या कार्रवाई हुई है इसकी जानकारी हमें ठीक से नहीं है।”

मृतका का अंतिम संस्कार और शोकाकुल परिजन

शाहिल के साथ एक अज्ञात भी हैआरोपित

पुलिस में इस घटना की शिकायत मृतका की माँ ने की है। उन्होंने बताया है, “मेरी बेटी को मेरे ही गाँव के मुकर्रम का बेटा साहिल गलत निगाहों से देखता था। हमने इसका कई बार विरोध किया इसलिए वह मेरी बेटी से रंजिश रखता था। 3 मार्च को मेरी स्कूल गई बेटी को साहिल एक अन्य साथी के साथ अपनी बाइक पर बिठा ले गया। यह सब मेरी दूसरी बेटी ने देखा और घर आकर जानकारी दी। हमने अपनी बेटी को खोजना शुरू किया तो वह टोपरी के एक कच्चे रास्ते पर बेसुध हालत में मिली। उसी हालत में उसने बताया कि शाहिल ने अपने साथी के साथ मिल कर उससे रेप किया। रेप के बाद लिक्विड में कुछ डाल कर उसे पिला दिया।”

FIR Copy

शिकायत में आगे कहा गया है,”हमने साहिल को फोन किया तो उसने कहा कि तुम्हारी बहन को मैं बिजोपुरा छोड़ आया हूँ। हम बेटी को लेकर कोतवाली देहात गए। वहाँ से पुलिस सुरक्षा में सरकारी अस्पताल गए। अस्पताल में डॉक्टरों ने कुछ देर बाद मेरी बेटी को मृत घोषित कर दिया।” पुलिस ने नामजद साहिल सहित एक अन्य अज्ञात पर केस दर्ज किया है। आरोपितों पर धारा 328, 302, 376 – D, और SC / ST एक्ट की धारा 3 (2) (V) के तहत केस दर्ज किया गया है।

ऑपइंडिया ने इस घटना में अब तक की अपडेट के लिए इंस्पेक्टर कोतवाली देहात सहारनपुर को सम्पर्क किया। उन्होंने बताया, “अब तक की जाँच में इस घटना में साहिल का कोई अन्य साथी प्रकाश में नहीं आया है। साहिल ने अपना जुर्म कबूल भी कर लिया है। मोटरसाइकिल पर वह इससे पहले भी मृतका को ले जा चुका है। पोस्टमार्टम के बाद हमें बिसरा रिपोर्ट आने की प्रतीक्षा है। हमारी जाँच जारी है।”

बजरंग दल ने घटना को ‘लव जिहाद’ बताया

सहारनपुर बजरंग दल के जिला संयोजक हरीश कौशिक ने इस घटना को सुनियोजित साजिश के तहत किया गया लव जिहाद बताया है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने पीड़ित दलित परिवार को प्रशासन द्वारा आर्थिक मदद देने के साथ आरोपित साहिल का केस फ़ास्ट ट्रैक में चलाने की माँग की।

बजरंग दल कार्यकर्ता

ऑपइंडिया से बात करते हुए हरीश कौशिक ने कहा कि उन्होंने अपनी माँगों से प्रशासन को अवगत करा दिया है। साथ ही वो पीड़ित दलित को न्याय दिला कर रहेंगे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

राहुल पाण्डेय
राहुल पाण्डेयhttp://www.opindia.com
धर्म और राष्ट्र की रक्षा को जीवन की प्राथमिकता मानते हुए पत्रकारिता के पथ पर अग्रसर एक प्रशिक्षु। सैनिक व किसान परिवार से संबंधित।

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मुस्लिमों का संसाधनों पर पहला हक’ – जो कॉन्ग्रेस अब झुठला रही मनमोहन सिंह की बात, तब देने वाली थी मुस्लिमों को 15% आरक्षण,...

पीएम मोदी ने राजस्थान की एक रैली में कहा कि कॉन्ग्रेस लोगों की सम्पत्ति जब्त करके ज्यादा बच्चे वाले लोगों और घुसपैठियों में बाँटना चाहती है।

मुस्लिमों ने किया कॉन्ग्रेस का बायकॉट, देंगे भाजपा को वोट, चतरा में कहा – ‘जनजातीय समाज के बाद हमारी सबसे अधिक जनसंख्या, हमारे समुदाय...

झारखंड के चतरा में मुस्लिमों ने कॉन्ग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी को वोट देने से इनकार कर दिया। उन्होंने भाजपा को वोट देने का ऐलान किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe