Thursday, June 13, 2024
Homeदेश-समाज17 साल पहले गोहत्या, 15 साल से फरार था अख़लाक़, यूपी पुलिस ने धर-दबोचा:...

17 साल पहले गोहत्या, 15 साल से फरार था अख़लाक़, यूपी पुलिस ने धर-दबोचा: आदतन अपराधी, अवैध हथियार का भी मामला

यह गिरफ्तारी नागल थाना क्षेत्र के गाँव शाहबाद मारकांडा में की गई है। आरोपित गाँव नन्हेडा बुढडाखेडा थाना नागल, सहारनपुर उत्तर प्रदेश का निवासी है।

गोहत्या के मामले में 15 साल से हरियाणा से फरार चल रहे आरोपित को उत्तर प्रदेश की सहारनपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित का नाम अख़लाक़ है। सहरानपुर पुलिस ने इसकी सूचना हरियाणा पुलिस को दे दी है। गिरफ्तारी 21 जनवरी, 2021 (शुक्रवार) को हुई है।

सहारनपुर पुलिस के मुताबिक अख़लाक़ एक शातिर अपराधी है। उसकी गिरफ्तारी मुखबिर से मिली सूचना के बाद हुई। गिरफ्तारी के दौरान उसके पास से एक 12 बोर का तमंचा और 2 जिन्दा कारतूस भी बरामद किए गए हैं। यह गिरफ्तारी नागल थाना क्षेत्र के गाँव शाहबाद मारकांडा में की गई है। आरोपित गाँव नन्हेडा बुढडाखेडा थाना नागल, सहारनपुर उत्तर प्रदेश का निवासी है।

अख़लाक़ हरियाणा कुरुक्षेत्र की अदालत से 15 वर्षों से भगोड़ा घोषित चल रहा था। अख़लाक़ को स्थानीय लोग इखलाक नाम से भी जानते हैं। उसके अब्बा का नाम निसार है। साल 2005 में उस पर हरियाणा के कुरुक्षेत्र में में गौहत्या का केस दर्ज हुआ था। उस पर हरियाणा के ही थाना रादौर, सहारनपुर के थाना नागल पर पहले ही अलग – अलग मामलों के लगभग 5 मुकदमे दर्ज हैं। उस पर अवैध हथियार रखने का नया केस भी थाना नागल में दर्ज किया गया है।

ऑपइंडिया से बात करते हुए SSP सहरानपुर IPS आकाश तोमर ने बताया, “अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत सहरानपुर पुलिस सतर्क है। इसी क्रम में हरियाणा के फरार आरोपित की सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने घेराबंदी करते हुए आरोपित अख़लाक़ को गिरफ्तार कर लिया गया। मामले में विधिक कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कश्मीर समस्या का इजरायल जैसा समाधान’ वाले आनंद रंगनाथन का JNU में पुतला दहन प्लान: कश्मीरी हिंदू संगठन ने JNUSU को भेजा कानूनी नोटिस

जेएनयू के प्रोफेसर और राजनीतिक विश्लेषक आनंद रंगनाथन ने कश्मीर समस्या को सुलझाने के लिए 'इजरायल जैसे समाधान' की बात कही थी, जिसके बाद से वो लगातार इस्लामिक कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं।

शादीशुदा महिला ने ‘यादव’ बता गैर-मर्द से 5 साल तक बनाए शारीरिक संबंध, फिर SC/ST एक्ट और रेप का किया केस: हाई कोर्ट ने...

इलाहाबाद हाई कोर्ट में जस्टिस राहुल चतुर्वेदी और जस्टिस नंद प्रभा शुक्ला की बेंच ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि सबूत पेश करने की जिम्मेदारी सिर्फ आरोपित का ही नहीं है, बल्कि शिकायतकर्ता का भी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -