Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाज'हाथ काट दूँगा…': केरल में सुन्नी स्टूडेंट्स फेडरेशन के नेता ने दी खुलेआम धमकी,...

‘हाथ काट दूँगा…’: केरल में सुन्नी स्टूडेंट्स फेडरेशन के नेता ने दी खुलेआम धमकी, FIR दर्ज, मौलवियों की संस्था से जुड़ा है नाम

केरल में इस्लामी संस्था केरल सुन्नी स्टूडेंट्स फेडरेशन (SKSSF) के एक नेता का विवादित बयान सामने आया है। SKSSF के उपाध्यक्ष सतार पंथाल्लुर ने विवादित बयान देते हुए हाथ काटने की धमकी दी है। पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर ली है। केरल सुन्नी स्टूडेंट्स फेडरेशन दरअसल इस्लामी संगठन केरल जमीयतुल उलेमा का छात्र विंग है।

केरल में इस्लामी संस्था ‘समस्त केरल सुन्नी स्टूडेंट्स फेडरेशन’ (SKSSF) के एक नेता का विवादित बयान सामने आया है। SKSSF के उपाध्यक्ष सतार पंथाल्लुर ने विवादित बयान देते हुए हाथ काटने की धमकी दी है। इसके बाद पुलिस ने शनिवार (13 जनवरी) FIR दर्ज कर ली। समस्त केरल सुन्नी स्टूडेंट्स फेडरेशन दरअसल इस्लामी संगठन ‘समस्त केरल जमीयतुल उलेमा’ का छात्र विंग है।

सतार ने उन लोगों के हाथ काटने की धमकी दी है, जो कि केरल जमीयतुल उलेमा के पदाधिकारियों का अपमान करते हैं। केरल के मलप्पुरम की एक सभा में बोलते हुए सतार ने कहा था, “SKSSF के कार्यकर्ता हर उस आदमी का हाथ काट देंगे जो कि संस्था के नेताओं का अपमान करेगा या उनकी छवि बिगड़ने की कोशिश करेगा। संस्था के कार्यकर्ता उसके लिए जान देने को तैयार हैं।”

सतार पंथाल्लुर ने इस्लाम की वहाबी विचारधारा की आलोचना भी की। उन्होंने कहा, “वहाबी विचारधारा ने ISIS जैसे आतंकियों को मान्यता दी है। केरल में मुस्लिमों को इसका बोझ सहना पड़ता अगर संस्था ने ऐसे लोगों के साथ हाथ मिलाया होता।” बता दें कि केरल जमीयतुल उलेमा केरल में सुन्नी मुस्लिमों का बड़ा संगठन है, जिसका मुस्लिमों में बड़े स्तर पर प्रभाव है।

इस संगठन की विगत कुछ दिनों से केरल की एक और इस्लामी पार्टी इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) से अनबन चल रही है। हालाँकि, संस्था का एक धड़ा IUML का समर्थन भी करता है, लेकिन दूसरा धड़ा कम्युनिस्ट पार्टियों का नजदीकी माना जाता है। IUML केरल की विपक्ष की पार्टी है। इसका कॉन्ग्रेस के साथ गठबंधन है। वहीं, कम्युनिस्ट पार्टी केरल की सत्ता में हैं।

सतार पंथाल्लुर उन लोगों में से माने जाते हैं जो कि संस्था में IUML का प्रभाव नहीं होने देना चाहते। उनका बयान भी IUML के महासचिव PMA सलाम के बयान के विरोध में देखा जा रहा है। सलाम ने कुछ दिन पहले ही संस्था के मुखिया मुहम्मद जिफरी मुत्थाकोया थंगल के विरुद्ध अपमानजनक बयान दिया था।

सतार पंथाल्लुर के हाथ काटने वाले इस बयान पर अब पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। सतार पंथाल्लुर के खिलाफ मलप्पुरम में एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज करवाई है। जिले के पुलिस अधीक्षक का कहना है कि उनका यह बयान दंगा भड़का सकता है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

माजिद फ्रीमैन पर आतंक का आरोप: ‘कश्मीर टाइप हिंदू कुत्तों का सफाया’ वाले पोस्ट और लेस्टर में भड़की हिंसा, इस्लामी आतंकी संगठन हमास का...

ब्रिटेन के लेस्टर में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा भड़काने वाले माजिद फ्रीमैन पर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -