Tuesday, June 25, 2024
Homeविविध विषयअन्य'हमारे बारह' से बौखलाए इस्लामी कट्टरपंथी, फिल्म के एक्टर्स-मेकर्स को 'सिर तन से जुदा'...

‘हमारे बारह’ से बौखलाए इस्लामी कट्टरपंथी, फिल्म के एक्टर्स-मेकर्स को ‘सिर तन से जुदा’ की धमकी: कहा- रिलीज डेट होगा जीवन का आखिरी दिन

'हमारे बारह' फिल्म का पहला टीजर रिलीज होने के बाद इस्लामी कट्टरपंथी भड़के हुए हैं। उन्होंने अपनी बौखलाहट उतारने के लिए डायरेक्टर कमल चंद्रा, एक्टर अन्नू कपूर और एक्ट्रेस अदिति धीमन को 'सिर तन से जुदा' की धमकियाँ देनी शुरू कर दी हैं।

मुस्लिम महिलाओं की स्थिति दिखाने के लिए बनाई गई ‘हमारे बारह’ फिल्म का पहला टीजर रिलीज होने के बाद इस्लामी कट्टरपंथी भड़के हुए हैं। उन्होंने अपनी बौखलाहट उतारने के लिए डायरेक्टर कमल चंद्रा, एक्टर अन्नू कपूर और एक्ट्रेस अदिति धीमन को ‘सिर तन से जुदा’ की धमकियाँ देनी शुरू कर दी हैं। पोस्ट और स्टोरीज में इस्लामी गानों के साथ लिखा जा रहा है कि सिर्फ फिल्म रिलीज होने की देरी है, उसके बाद एक्टर्स और मेकर्स का ‘सिर कलम’ किया जाएगा।

एक Error 404 नाम के X यूजर ने ऐसी धमकी देने वाले लोगों के अकॉउंट की लिस्ट बनाकर पोस्ट की है। साथ ही मुंबई पुलिस का ध्यान इस मामले में दिलाते हुए एक्शन लेने को कहा है। इस अकॉउंट पर दी जानकारी की मानें तो धमकी देने वालों में ‘तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान’ को फॉलो करने वाले कट्टरपंथी भी हैं, जो इस तरह की धमकियाँ डायरेक्टर और मेकर्स को दे रहे हैं। ISIS द्वारा ‘सिर तन से जुदा’ करने की वीडियो कट्टरपंथियों द्वारा शेयर करके मेकर्स को दिखाई जा रही है।

इसके अलावा ये भी सामने आया है कि इन कट्टरपंथियों में से कुछ का कनेक्शन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया की एक ईकाई सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया से है। ये लोग सोशल मीडिया पर मुस्लिमों को उकसा रहे हैं कि वो अन्नू कपूर और फिल्म से जुड़े अन्य लोगों के खिलाफ एक्शन लें।

इस फिल्म के टीजर के विरोध में इस्लामी नारे और बंदूक की आवाज वाली वीडियो शेयर की जा रही है। फिल्म के मेकर का फोन नंबर तक पब्लिक कर दिया गया है और कट्टरपंथियों द्वारा व्हॉट्सएप पर भी मेकर को मारने की धमकियाँ दी जा रही हैं।

इतना ही नहीं, उन वीडियो में जिसमें इस्लामी आतंकी लोगों का ‘सिर तन से जुदा’ करते दिखाई देते हैं, उस वीडियो में डायरेक्टर का और एक्टर्स का चेहरा लगाकर भी डराने का काम हो रहा है। खुलेआम साइबर अटैक की धमकियाँ दी जा रही हैं। इसके लिए फिल्म प्रोड्यूसर का भी फोन नंबर, ईमेल, आईपी एड्रेस, मैक अड्रेस और टावर की डिटेल ऑनलाइन लीक कर दी गई हैं ताकि हमला करने में आसानी रहे।

बता दें कि हमारे बारह का ऑफिशियल ट्रेलर रिलीज होने के बाद से इसपर एक्टर्स और मेकर्स को धमकियाँ दी जानी शुरू हुई है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे कट्टरपंथी मौलानाओं के प्रभाव में आकर मुस्लिम महिलाओं पर अत्याचार होता है, उनकी स्थिति क्या हो जाती है। इस फिल्म में अन्नू कपूर, अश्विनी कालसेकर और मनोज जोशी मुख्य तौर पर हैं। फिल्म 7 जून को रिलीज होगी। इसका प्रीमियर 77वे कान्स फिल्म समारोह में भी हुई। पहले इस फिल्म का नाम ‘हम दो हमारे बारह था।’ अब फिल्म का नाम सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन के कहने पर ‘हमारे बारह’ कर दिया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिखर बन जाने पर नहीं आएँगी पानी की बूँदे, मंदिर में कोई डिजाइन समस्या नहीं: राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्रा ने...

श्रीराम मंदिर निर्माण समिति के मुखिया नृपेन्द्र मिश्रा ने बताया है कि पानी रिसने की समस्या शिखर बनने के बाद खत्म हो जाएगी।

दर-दर भटकता रहा एक बाप पर बेटे की लाश तक न मिली, यातना दे-दे कर इंजीनियरिंग छात्र की हत्या: आपातकाल की वो कहानी, जिसमें...

आज कॉन्ग्रेस पार्टी संविधान दिखा रही है। जब राजन के पिता CM, गृह मंत्री, गृह सचिव, पुलिस अधिकारी और सांसदों से गुहार लगा रहे थे तब ये कॉन्ग्रेस पार्टी सोई हुई थी। कहानी उस छात्र की, जिसकी आज तक लाश भी नहीं मिली।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -