Thursday, February 25, 2021
Home देश-समाज ड्रग्स माफिया को लेकर गौरी लंकेश के फिल्ममेकर भाई ने किए कई खुलासे, कन्नड़...

ड्रग्स माफिया को लेकर गौरी लंकेश के फिल्ममेकर भाई ने किए कई खुलासे, कन्नड़ इंडस्ट्री के टॉप एक्टर और मॉडल शामिल

लंकेश ने यहाँ तक ​​कहा कि यदि पुलिस उन्हें संरक्षण देने का वादा करती है, तो वह इस तरह के कई तथ्य सामने रखेंगे। फिल्म निर्माता ने आरोप लगाया था कि ड्रग्स इंडस्ट्री और सैंडलवुड के बीच एक संबंध है। कुछ अभिनेत्रियाँ पार्टियों में प्रतिबंधित पदार्थों का सेवन करती हैं और शूटिंग के दौरान उन्हें अपने वैनिटी वैन में भी ले जाती हैं।

फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग्स के इस्तेमाल को लेकर देश में जारी बहस के बीच कर्नाटक में बड़े ड्रग्स रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। बीते हफ्ते कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री की एक टॉप अभिनेत्री की इस सिलसिले में गिरफ्तारी के बाद पूरा मामला सामने आया है।

बेंगलुरु में क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने मादक पदार्थ के इस्तेमाल के मामले में कन्नड़ अभिनेत्री रागिनी द्विवेदी को गिरफ्तार किया था। इस मामले में कई और हीरोइन, संगीतकार भी पुलिस के शिकंजे में हैं, जो अप्रत्यक्ष रूप से बड़े पैमाने पर ड्रग रैकेट से जुड़े हुए हैं।

ड्रग्स का यह रैकेट एम अनूप, अनिखा डी और आर रविंद्र की गिरफ्तारी के बाद सामने आया। नारकोटिक्स ब्यूरो ने बेंगलुरु शहर में चल रहे ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए इनको गिरफ्तार किया था। इनकी गिरफ्तारी से पता चला कि कुछ प्रमुख संगीतकार, टॉप अभिनेता और वीआईपी के बच्चे भी ड्रग रैकेट में शामिल हैं।

बेंगलुरु में एनसीबी अधिकारियों द्वारा ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ करने के तुरंत बाद, लोकप्रिय कन्नड़ निर्देशक इंद्रजीत लंकेश ने ड्रग और नशीली दवाओं की तस्करी में कुछ टॉप अभिनेताओं की भागीदारी के बारे में एक चौंकाने वाला खुलासा किया।

उन्होंने आरोप लगाया था कि जाँच के दौरान दो नई अभिनेत्रियों के नाम सामने आए थे, लेकिन कथित राजनीतिक संबंध के कारण उनसे कोई सवाल नहीं किया गया। इंद्रजीत, पत्रकार गौरी लंकेश के भाई हैं जिनकी तीन साल पहले उन्हीं के घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

लंकेश ने यहाँ तक ​​कहा कि यदि पुलिस उन्हें संरक्षण देने का वादा करती है, तो वह इस तरह के कई तथ्य सामने रखेंगे। फिल्म निर्माता ने आरोप लगाया था कि ड्रग्स इंडस्ट्री और सैंडलवुड के बीच एक संबंध है। कुछ अभिनेत्रियाँ पार्टियों में प्रतिबंधित पदार्थों का सेवन करती हैं और शूटिंग के दौरान उन्हें अपने वैनिटी वैन में भी ले जाती हैं।

वहीं सेलिब्रिटी मैनेजर प्रशांथ सांभरगी (Prashanth Sambaragi) ने यह आरोप लगाया था कि सैंडलवुड में ड्रग रैकेट का कर्नाटक राजनीतिक हलकों के साथ-साथ बॉलीवुड से भी संबंध है। दिलचस्प बात यह है कि सांभरगी ने सैंडलवुड ड्रग मामले में इम्तियाज खत्री नाम के एक ड्रग पेडलर के शामिल होने का भी जिक्र किया। खत्री वर्तमान में मृतक अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को ड्रग्स की सप्लाई के लिए सीबीआई के जाँच के दायरे में है।

सांभरगी ने आरोप लगाया था कि इम्तियाज ने 2017 में अपने जन्मदिन की पार्टी होस्ट की थी। पार्टी में संजय दत्त और सलमान खान जैसे बॉलीवुड सितारे भी शामिल थे। सांभरगी के अनुसार, पार्टी में कर्नाटक के एक विधायक और उनके बेटे भी मौजूद थे। विधायक पहले जेडी (एस) के साथ थे और बाद में कॉन्ग्रेस में शामिल हो गए थे। सांभरगी ने खुलासा किया कि पार्टी में कई सैंडलवुड अभिनेता भी पार्टी में शामिल हुए थे।

इंद्रजीत लंकेश ने भी शनिवार को सीसीबी को बयान दिया और ड्रग रैकेट में शामिल लोगों के वीडियो, एकाउंट नंबर और फोन नंबर जैसे सबूत पेश किए। CCB सैंडलवुड में ड्रग रैकेट की विस्तृत जाँच कर रही है। सीसीबी ने पिछले गुरुवार को इस मामले में क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में सेकंड डिवीज़न क्लर्क (एसडीसी) के रविशंकर को गिरफ्तार किया। जैसे ही पुलिस ने ड्रग मामले में उसकी संलिप्तता के बारे में पूछताछ की, उसने कन्नड़ अभिनेत्री रागिनी द्विवेदी की संलिप्तता को लेकर खुलासा किया।

बेंगलुरु की केंद्रीय अपराध शाखा (CCB) ने शुक्रवार को प्रारंभिक जाँच के बाद, अभिनेत्री रागिनी द्विवेदी को गिरफ्तार कर लिया। उनके आवास पर छापा भी मारा। महिला अधिकारियों सहित सीसीबी की एक टीम द्विवेदी के आवास पर पहुँची थी और उनके घर से महत्वपूर्ण सामग्री बरामद की थी।

कथित तौर पर, रागिनी का नाम गोवा के एक ड्रग पेडलर अहमद द्वारा स्वीकार किए जाने के बाद सामने आया कि उसने रविशंकर को ड्रग्स की सप्लाई की थी। कथिततौर पर रागिनी और रविशंकर रिश्ते में थे। वहीं पूछताछ के दौरान रविशंकर ने राहुल नाम के एक शख्स का नाम लिया था, जो श्रीलंका में कैसिनो चलाता है। इसके अलावा कार्तिक राज नाम के रिश्तेदार का भी नाम लिया था।

दिलचस्प बात यह है कि राहुल की प्रेमिका संजना गलरानी है, जिसका नाम ड्रग मामले में भी आया है। वहीं अन्य आरोपित कार्तिक राज के अभिनेत्री शर्मिला मंड्रे के साथ अच्छे संबंध है। बता दें इस साल अप्रैल में मंड्रे बेंगलुरु की सड़कों पर लापरवाह ड्राइविंग के चलते हुए एक कार दुर्घटना के कारण विवादों में घिर गई थी।

गौरतलब है कि मामले में टॉप प्रभावशाली अभिनेत्रियों के नाम सामने आने के बाद अब सीसीबी ने ड्रग तस्करी मामले में गहन जाँच शुरू कर दी है। आने वाले दिनों में, CCB ड्रग रैकेट मामले के संबंध से जुड़े कई और अभिनेताओं, कलाकारों और मॉडल से पूछताछ कर सकती है।

इस दौरान सेंट्रल क्राइम ब्रांच (CCB) पुलिस ने सैंडलवुड ड्रग माफिया मामले में 12 लोगों पर मामला दर्ज किया है। इस मामले में पुलिस अभिनेत्री रागिनी द्विवेदी, उनके दोस्त रविशंकर, राहुल शेट्टी और एक इवेंट मैनेजर, वीर खन्ना को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। सभी आरोपितों के खिलाफ धारा 21, 21C, 27A, 27B, और 29B नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (NDPS) अधिनियम, 1985 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बंगाल: PM मोदी ने जिस मैदान में रैली की, TMC नेताओं ने वहाँ किया गंगाजल छिड़ककर ‘शुद्धिकरण’

PM मोदी ने सोमवार को हुगली के जिस मैदान में जनसभा को संबोधित किया था वहाँ रैली के अगले ही दिन TMC के कार्यकर्ताओं ने जाकर गंगाजल छिड़का और उसका 'शुद्धिकरण' किया।

वोटर समझदार होता है, हमें उनका सम्मान करना चाहिए: राहुल के उत्तर-दक्षिण वाले बयान पर कॉन्ग्रेस नेता कपिल सिब्बल

राहुल गाँधी के बयान पर कॉन्ग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि हमें मतदाताओं का सम्मान करना चाहिए, चाहे वो उत्तर से हो या दक्षिण से, वोटर्स समझदार होते हैं।

कर्नाटक: चलती बस में छात्रा को छेड़ने वाला अरबी स्कूल का शिक्षक मोहम्मद सैफुल्ला गिरफ्तार

कर्नाटक की उप्पिनंगडी पुलिस ने 32 वर्षीय अरबी शिक्षक मोहम्मद सैफुल्ला को बस में एक छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप में में गिरफ्तार किया है।

बंगाल: फ्री वैक्सीन बाँटने के लिए दीदी ने ‘दंगाबाज’ मोदी से माँगी मदद, भाषण में उगला जहर

ममता ने एक ओर पीएम मोदी से वैक्सीन के लिए मदद माँगी है और दूसरी ओर पीएम मोदी व अमित शाह को रावण-दानव तक करार देते हुए 'दंगाबाज' बताया।

महाराष्ट्र कॉन्ग्रेस ने मुस्लिम और मराठा आरक्षण के समर्थन में किया प्रस्ताव पारित

महाराष्ट्र कॉन्ग्रेस की संसदीय समिति की एक बैठक ने राज्य में मुस्लिम और मराठा आरक्षण के समर्थन में एक प्रस्ताव पारित किया है।

UP: लव-जिहाद के खिलाफ विधेयक विधानसभा में ध्वनि मत से पास, नाम बदलकर निकाह करने वालों के ‘अच्छे दिन’ समाप्त

उत्तर प्रदेश विधानसभा में 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून यानी, उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक-2021 ध्वनिमत से पारित हो गया है।

प्रचलित ख़बरें

उन्नाव मर्डर केस: तीसरी लड़की को अस्पताल में आया होश, बताई वारदात से पहले की हकीकत

विनय ने लड़कियों को कीटनाशक पिलाकर बेहोश किया और बाद में वहाँ से चला गया। बेहोशी की हालत में लड़कियों के साथ किसी तरह के सेक्सुअल असॉल्ट की बात सामने नहीं आई है।

ई-कॉमर्स कंपनी के डिलीवरी बॉय ने 66 महिलाओं को बनाया शिकार: फीडबैक के नाम पर वीडियो कॉल, फिर ब्लैकमेल और रेप

उसने ज्यादातर गृहणियों को अपना शिकार बनाया। वो हथियार दिखा कर रुपए और गहने भी छीन लेता था। उसने पुलिस के समक्ष अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

महिला ने ब्राह्मण व्यक्ति पर लगाया था रेप का झूठा आरोप: SC/ST एक्ट में 20 साल की सज़ा के बाद हाईकोर्ट ने बताया निर्दोष

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा, "पाँच महीने की गर्भवती महिला के साथ किसी भी तरह की ज़बरदस्ती की जाती है तो उसे चोट लगना स्वाभाविक है। लेकिन पीड़िता के शरीर पर इस तरह की कोई चोट मौजूद नहीं थी।”

लोगों को पिछले 10-15 सालों से थूक वाली रोटियाँ खिला रहा था नौशाद: पूरे गिरोह के सक्रीय होने का संदेह, जाँच में जुटी पुलिस

नौशाद के साथ शादी समारोह में लगे ठेकेदारों की जानकारी भी जुटाई जा रही है। वो शहर की कई मंडपों और शादियों में खाना बना चुका है।

कला में दक्ष, युद्ध में महान, वीर और वीरांगनाएँ भी: कौन थे सिनौली के वो लोग, वेदों पर आधारित था जिनका साम्राज्य

वो कौन से योद्धा थे तो आज से 5000 वर्ष पूर्व भी उन्नत किस्म के रथों से चलते थे। कला में दक्ष, युद्ध में महान। वीरांगनाएँ पुरुषों से कम नहीं। रीति-रिवाज वैदिक। आइए, रहस्य में गोते लगाएँ।

UP: भीम सेना प्रमुख ने CM आदित्यनाथ, उन्नाव पुलिस के खिलाफ SC/ST एक्ट के तहत दर्ज की FIR

भीम सेना प्रमुख ने CM योगी आदित्यनाथ और उन्नाव पुलिस अधिकारियों पर गुरुग्राम में SC/ST एक्ट के तहत शिकायत दर्ज करवाई है।
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

291,795FansLike
81,855FollowersFollow
392,000SubscribersSubscribe