Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाजमंगलुरु में फाजिल नाम के युवक की हत्या: इलाके में धारा 144 लागू, पुलिस...

मंगलुरु में फाजिल नाम के युवक की हत्या: इलाके में धारा 144 लागू, पुलिस ने लोगों से नमाज घर में पढ़ने के लिए कहा

मंगलुरु क्षेत्र में 26 जुलाई 2022 को भाजपा युवा मोर्चा नेता प्रवीण नेट्टारू की भी हत्या कर दी गई थी। हत्या का आरोप उन्हीं की दुकान पर काम कर चुके इब्राहिम नाम के व्यक्ति के बेटे पर लगा है। पुलिस ने इस हत्याकांड में अब तक 21 लोगों को हिरासत में लिया है। इनका संबंध PFI और SDPI से बताया जा रहा है।

कर्नाटक (Karnataka) के दक्षिण कन्नड़ जिले में फाजिल नाम के एक युवक पर तलवारों से हमला कर मौत के घाट उतार दिया गया है। हत्या के बाद तनाव को देखते पुलिस ने इलाके धारा 144 लागू कर दी है। घटना 28 जुलाई 2022 की बताई जा रही है। अभी तक हमलावरों के बारे में कुछ भी पता नहीं चल पाया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमले के CCTV फुटेज में दिखा कि आरोपितों ने चेहरे पर नकाब पहन रखा था। हमलावर हुंडई कार से आए थे। फाजिल को मार कर आरोपित कार में बैठ कर भाग निकले। गंभीर हालत में फाजिल को अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उसने दम तोड़ दिया। प्रारम्भिक जानकारी के मुताबिक घटना की वजह आर्थिक लेन-देन हो सकता है।

घटना मंगलुरु सिटी के सूरतकल की है। हमलावरों से बचने के लिए फाजिल ने दौड़ भी लगाई, लेकिन वह बच नहीं पाया। पुलिस को घटना से जुड़े CCTV फुटेज मिले हैं, जिसके आधार पर आरोपितों की पहचान की जा रही है। इस हत्या के बाद आसपास के सूरतकल, पनमबुर, वाजपे और मुल्की इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। फाजिल के अंतिम संस्कार के समय जनाजे में भारी भीड़ उमड़ी।

एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलुरु के पुलिस कमिश्नर एनएस कुमार ने मुस्लिम उलेमाओं और मौलानाओं से घर के अंदर ही नमाज़ पढ़ने की अपील की है। मंगलुरु पुलिस ने क्षेत्र की शराब की दुकानों को भी 29 जुलाई तक बंद रखने का आदेश दिया है। शिक्षण संस्थानों में भी 29 तारीख तक पढ़ाई नहीं होगी।

गौरतलब है कि मंगलुरु क्षेत्र में मंगलवार (26 जुलाई 2022) को भाजपा युवा मोर्चा नेता प्रवीण नेट्टारू की भी हत्या कर दी गई थी। हत्या का आरोप उन्हीं की दुकान पर काम कर चुके इब्राहिम नाम के व्यक्ति के बेटे पर लगा है। पुलिस ने इस हत्याकांड में अब तक 21 लोगों को हिरासत में लिया है। इनका संबंध PFI और SDPI से बताया जा रहा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -