Friday, June 21, 2024
Homeदेश-समाजमंच पर बैठे कॉन्ग्रेस MLA की कुर्सी के नीचे फटा बम, विधायक के बेटे...

मंच पर बैठे कॉन्ग्रेस MLA की कुर्सी के नीचे फटा बम, विधायक के बेटे मोहम्मद नलपड का गंभीर आरोप

विधायक के बेटे मोहम्मद नलपड के आरोप के विपरीत पुलिस का कहना है कि ये पटाखे से हुए ब्लास्ट था। कार्यक्रम में कुछ पटाखे ख़राब हो गए थे, जो बाद में ब्लास्ट हो गए।

बेंगलुरु के विवेक नगर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान हुए ब्लास्ट के कारण विधायक एनए हरीश घायल हो गए। उनके पाँव में ख़ासी चोट आई है। ये हादसा एक प्राइवेट कार्यक्रम के दौरान हुआ। बुधवार (जनवरी 22, 2020) को ये हादसा सुबह 8:30 में हुआ, जब विधायक मंच पर मौजूद थे। इस घटना में 4 अन्य लोग भी घायल हुए हैं, जिन्हें बेंगलुरु के फिलोमेना हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। 53 वर्षीय कॉन्ग्रेस विधायक जब मंच पर थे, तभी उनके बगल में कुछ आकर गिरा और ब्लास्ट हो गया

पुलिस को आशंका है कि वो कोई पटाखा हो सकता है। आगे की जाँच की जा रही है। घटना के तुरंत बाद एसीपी और डीसीपी ने घटनास्थल का दौरा किया। फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स ने क्षेत्र का जायजा लिया, जिसके बाद पुलिस ने पूरे क्षेत्र में तलाशी ली। वहीं विधायक के बेटे मोहम्मद नलपड ने आरोप लगाया कि उनके पिता की कुर्सी के नीचे कोई संदिग्ध वस्तु रख दी गई थी। उन्होंने जानकारी दी कि उनके पिता के पाँव में चोट आई है, वहीं उनके एक मित्र के हाथ में चोट पहुँची है। इस बारे में किसी ने कुछ नहीं बताया है कि इस घटना के पीछे किसका हाथ हो सकता है?

वहीं पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि ये पटाखे से हुए ब्लास्ट था। डीसीपी ने कहा कि कार्यक्रम में कुछ पटाखे ख़राब हो गए थे, जो बाद में ब्लास्ट हो गए। डीसीपी ने विधायक से मुलाक़ात के बाद मीडिया से बातचीत की। शांतिनगर क्षेत्र में विधायक हरीश लीजेंडरी तमिल अभिनेता व तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एमजीआर की जन्म शताब्दी समारोह में हिस्सा ले रहे थे।

पुलिस ने मंगलुरु एयरपोर्ट से एक जिन्दा बम बरामद किया था, जिससे वहाँ के लोगों अभी भी डरे हुए हैं। गणतंत्र दिवस के कारण पुलिस पहले से ही सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सतर्क है और ख़ासकर बेंगलुरु में विशेष एहतियात बरती जा रही है।

वर्ष 2008 से लेकर अब तक हरीश 3 बार शांतिनगर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। 2018 विधानसभा चुनाव के बाद उन्होंने बेंगलुरु मेट्रोपोलिटन ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष के रूप में भी काम किया था। हाल ही में विधायक तनवीर सैत पर भी मैसूर में एक शादी समारोह के दौरान हमला किया गया था। उनकी गर्दन पर चाकू से वार किया गया था। उस मामले में 8 लोग गिरफ़्तार किए गए थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार का 65% आरक्षण खारिज लेकिन तमिलनाडु में 69% जारी: इस दक्षिणी राज्य में क्यों नहीं लागू होता सुप्रीम कोर्ट का 50% वाला फैसला

जहाँ बिहार के 65% आरक्षण को कोर्ट ने समाप्त कर दिया है, वहीं तमिलनाडु में पिछले तीन दशकों से लगातार 69% आरक्षण दिया जा रहा है।

हज के लिए सऊदी अरब गए 90+ भारतीयों की मौत, अब तक 1000+ लोगों की भीषण गर्मी ले चुकी है जान: मिस्र के सबसे...

मृतकों में ऐसे लोगों की संख्या अधिक है, जिन्होंने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था। इस साल मृतकों की संख्या बढ़कर 1081 तक पहुँच चुकी है, जो अभी बढ़ सकती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -