Friday, June 14, 2024
Homeदेश-समाजहिन्दू लड़की को फँसाने के लिए शोहिब बन गया 'शिवा', फेसबुक के जरिए दोस्ती...

हिन्दू लड़की को फँसाने के लिए शोहिब बन गया ‘शिवा’, फेसबुक के जरिए दोस्ती फिर साथ ले भागा: ‘लव जिहाद’ का मामला दर्ज

यूपी के एटा जिले की रहने वाली पीड़िता शांतिनगर स्थित कॉलेज में बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा है। उससे मुरादाबाद जिले के रहने वाले शोहिब खान उर्फ दिलशाद ने फेसबुक के जरिए दोस्ती की।

उत्तर प्रदेश के एटा जिले से ‘लव जिहाद‘ का मामला प्रकाश में आया है। यहाँ दिलशाद उर्फ शोहिब खान ने शिवा बनकर फेसबुक के जरिए एक हिंदू लड़की से दोस्ती और उसे अपने झूठे प्यार के जाल में फँसा कर ‘लव जिहाद’ का शिकार बनाया। इसके साथ ही उसका धर्मांतरण भी कराने की कोशिश की। मामले में पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी के एटा जिले की रहने वाली पीड़िता शांतिनगर स्थित कॉलेज में बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा है। उससे मुरादाबाद जिले के रहने वाले शोहिब खान उर्फ दिलशाद ने फेसबुक के जरिए दोस्ती की। उस दौरान उसने लड़की को अपना परिचय हिंदू युवक शिवा के तौर पर दिया। धीरे-धीरे दोनों की आपस में दोस्ती हुई और समय के साथ दोस्ती प्यार में बदल गई। युवती को अपने जाल में फँसा देख आरोपित ने उसका ब्रेनवॉश करना आरंभ किया और इसके बाद एक दिन 6 दिसंबर 2021 को जब पीड़िता अपने कॉलेज गई हुई थी तो वो एटा आया और उसे अपने साथ लेकर चला गया।

इस बीच जब शाम को लड़की अपने घर नहीं लौटी तो घरवालों को उसकी चिंता सताने लगी। परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर दी। दिनभर तलाश करने के बाद भी जब उसका पता नहीं चला तो पीड़िता के परिजनों ने उसकी कोतवाली सिटी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद एसएसपी उदयशंकर सिंह के निर्देश पर पुलिस की सर्विलांस टीम ने एक्शन लिया। जब साइबर टीम ने मामले को खँगालना शुरू किया तो पुलिस को शोहिब खान के अकाउंट का पता मिल गया। उसने मुस्लिम होते हुए भी हिंदू नाम शिवा के नाम से फेसबुक अकाउंट बनाया था। इसी के जरिए उसने छात्रा को अपने जाल में फँसाया था।

ऐसे पकड़ा गया

फेसबुक अकाउंट का पता चलने के बाद पुलिस ने उसके अकाउंट को सर्विलांस पर लिया तो पता चला कि उसकी लोकेशन मुरादाबाद जिले के मुहल्ला बिहारी कला में मिली। इसके बाद पुलिस की टीम जब वहाँ पहुँची शोहिब खान वहाँ नहीं मिला, लेकिन उसके पिता इरशाद से पुलिस ने जानकारी ली। पिता से पूछताछ की तो मुरादाबाद में शोहिब खान का भी पता मिल गया। इसके बाद पुलिस ने आरोपित को कब्जे में लेकर पूछताछ की, जिसके बाद पीड़िता भी शहर के ही एक घर से बरामद हो गई। इस बीच पीड़िता ने पुलिस को बताया है कि इसमें आरोपित शोहिब का पूरा परिवार उसके साथ मिला हुआ था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कश्मीर समस्या का इजरायल जैसा समाधान’ वाले आनंद रंगनाथन का JNU में पुतला दहन प्लान: कश्मीरी हिंदू संगठन ने JNUSU को भेजा कानूनी नोटिस

जेएनयू के प्रोफेसर और राजनीतिक विश्लेषक आनंद रंगनाथन ने कश्मीर समस्या को सुलझाने के लिए 'इजरायल जैसे समाधान' की बात कही थी, जिसके बाद से वो लगातार इस्लामिक कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं।

शादीशुदा महिला ने ‘यादव’ बता गैर-मर्द से 5 साल तक बनाए शारीरिक संबंध, फिर SC/ST एक्ट और रेप का किया केस: हाई कोर्ट ने...

इलाहाबाद हाई कोर्ट में जस्टिस राहुल चतुर्वेदी और जस्टिस नंद प्रभा शुक्ला की बेंच ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि सबूत पेश करने की जिम्मेदारी सिर्फ आरोपित का ही नहीं है, बल्कि शिकायतकर्ता का भी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -