Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजवीडियो बना रहे थे, अचानक झुकने लगा विमान और... बेटे के जन्म की ख़ुशी...

वीडियो बना रहे थे, अचानक झुकने लगा विमान और… बेटे के जन्म की ख़ुशी में पशुपतिनाथ के दर्शन को गए थे सोनू जायसवाल, नेपाल प्लेन क्रैश में हुई मौत

सोनू जब बाहर का वीडियो दिखाते हैं, उस समय ही प्लेन एक तरफ झुकने लगती है। हालाँकि तब भी सोनू को अंदाजा नहीं होता कि अगले चंद सेकण्ड्स में क्या होने वाला है।

नेपाल विमान हादसे में तकरीबन सभी यात्रियों और क्रू मेंबर की मौत हो चुकी है। अब तक 68 यात्रियों की मौत की पुष्टि हुई है। वहीं हादसे में 5 भारतीयों की भी दर्दनाक मौत हुई है। इनमें से 4 मृतक उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले थे और बचपन के दोस्त थे। एक मृतक बिहार का रहने वाला था। गाजीपुर के जिन चार लोगों की मौत हुई है, उनमें से एक सोनू जायसवाल दो बेटी के बाद बेटा होने की ख़ुशी में पशुपति नाथ दर्शन करने गए थे।    

गाजीपुर जिले के चक जैनब गाँव में रहने वाले सोनू जायसवाल ने मन्नत माँगी थी कि अगर उन्हें बेटा होगा तो वह नेपाल में स्थित विश्व प्रसिद्ध पशुपतिनाथ मंदिर का दर्शन करने जाएँगे। दो बेटियों के पिता सोनू की मुराद तो पूरी हो गई लेकिन भगवान को शायद कुछ और ही मंजूर था। वह पत्नी समेत अपनी दो बेटियों और छह माह के बेटे को छोड़ दुनिया से चले गए हैं।   

सोनू के एक रिश्तेदार विजय जयसवाल ने बताया, “सोनू अपने तीन दोस्तों के साथ 10 जनवरी 2023 को नेपाल गया था। एक बेटा होने की उसकी इच्छा पूरी हो गई थी, इसलिए वह भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन करने गया था। लेकिन किस्मत को उसके लिए कुछ और ही मंजूर था” विमान हादसे में सोनू के बचपन के दोस्त अभिषेक कुशवाहा, विशाल शर्मा और अनिल कुमार राजभर की भी मौत हो गई।

सोनू जायसवाल जिले में बीयर की दुकान चलाते थे। उल्लेखनीय है कि सोनू ने ही घटना के वक्त फेसबुक लाइव किया था। वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि सोनू को होनेवाले दुर्घटना का जरा सा भी आभास नहीं था। वह लाइव के दौरान पहले अपना फेस दिखाते हैं और फिर बाहर की ओर दिखाते हैं।

सोनू जब बाहर का वीडियो दिखाते हैं, उस समय ही प्लेन एक तरफ झुकने लगती है। हालाँकि तब भी सोनू को अंदाजा नहीं होता कि अगले चंद सेकण्ड्स में क्या होने वाला है। फिर प्लेन एक तरफ़ा झुकती चली जाती है और चीख-पुकार मचने लगती है। कुछ ही सेकेंड में प्लेन नीचे गिर जाती है और वहाँ भयानक आग लग जाती है और अब सब शांत हो चुका था और सिर्फ आग की लपटें ही दिखाई देती है।

वहीं, विमान हादसे में एक और दर्दनाक कहानी इस विमान की को-पायलट अंजू खतिवडा की है जो प्लेन को सकुशल लैंडिंग कराने के बाद मेन पायलट बनने वाली थीं। लेकिन, इससे पहले ही वह हादसे का शिकार हो गईं। वह कुछ साल पहले विमान हादसे में ही अपने पति को खो चुकी थीं। दरअसल, यात्री विमान नेपाल के पोखरा हवाई अड्डे पर उतर रहा था। इसी दौरान, सेती नदी के तट पर पहाड़ी से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -