Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाजबिहार में फहराया चाँद-तारे वाला तिरंगा, अशोक चक्र गायब: BJP ने बताया- RJD समर्थक...

बिहार में फहराया चाँद-तारे वाला तिरंगा, अशोक चक्र गायब: BJP ने बताया- RJD समर्थक पूर्व मुखिया की करतूत, पुलिस बोली- नाम नहीं करेंगे उजागर

औराई से भाजपा विधायक ने कहा, "बिहार के औराई विधानसभा अंतर्गत पाकर चौक पर राजद समर्थक पूर्व मुखिया मोहम्मद इस्रायल द्वारा तिरंगे का अपमान किया गया। तिरंगे में अशोक चक्र की जगह इस्लामिक चिह्न चाँद तारा छपा है। सरकार बदलते ही शासन का संस्कार दिखने लगा है।"

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में तिरंगे के अपमान का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि जिले के औराई पंचायत के पूर्व मुखिया द्वारा फहराए गए तिरंगे में अशोक चक्र के बजाए चाँद तारा छपा हुआ था। इस ध्वज के बगल में एक और झंडा फहराया गया, जो हरे रंग का है।

पुलिस ने इस झंडे को उतरवा कर FIR दर्ज कर ली है। प्रशासन ने जाँच और साम्प्रदायिक सौहार्द्र बनाए रखने के नाम पर आरोपित का नाम अभी तक उजागर नहीं किया है। प्रशासन ने मीडियाकर्मियों से भी उसका नाम नहीं उजागर करने की अपील की है। विवादित झंडा 9-10 अगस्त की रात में लगाया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक SDM पूर्वी ज्ञान प्रकाश ने कहा, “मामले की जाँच की जा रही है। केस औराई के थाना प्रभारी को सौंपा गया है। अभी कुछ स्पष्ट नहीं हुआ है। साइट वेरिफिकेशन कराया जा रहा है। जो दोषी पाया जाएगा उस पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।”

ऑपइंडिया ने इस घटना की जानकारी SHO औराई से ली। उन्होंने बताया, “9-10 अगस्त की रात में किसी असामाजिक तत्व ने इस झंडे को लगाया था। इसकी सूचना हमें मिलते ही हमने मौके पर जाकर झंडे को उतरवाया। घटना में स्थानीय चौकीदार की तहरीर पर 4 आरोपितों के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया गया है। मामले की जाँच की जा रही है। जाँच पूरी होने तक हम नाम को सार्वजनिक नहीं कर सकते। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।”

भाजपा विधायक का मोहम्मद इस्रायल पर आरोप

औराई से भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री रामसूरत राय ने इस घटना में मोहम्मद इस्रायल नाम के व्यक्ति को आरोपित बताया है। 10 अगस्त को इस वीडियो के साथ किए गए ट्वीट में उन्होंने लिखा, “बिहार के औराई विधानसभा अंतर्गत पाकर चौक पर राजद समर्थक पूर्व मुखिया मोहम्मद इस्रायल द्वारा तिरंगे का अपमान किया गया। तिरंगे में अशोक चक्र की जगह इस्लामिक चिह्न चाँद तारा छपा है। सरकार बदलते ही शासन का संस्कार दिखने लगा है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार में निर्दलीय शंकर सिंह ने जदयू-राजद को हराया, बंगाल में 25 साल की मधुपूर्णा बनीं MLA, हिमाचल में CM सुक्खू की पत्नी जीतीं:...

उप-मुख्यमंत्री व भाजपा नेता विजय सिन्हा ने कहा कि शंकर सिंह भी हमलोग से ही जुड़े हुए उम्मीदवार थे। 'नॉर्थ बिहार लिबरेशन आर्मी' के थे मुखिया।

उत्तराखंड में तेज़ी से बढ़ रही मुस्लिमों और ईसाईयों की जनसंख्या: UCC पैनल की रिपोर्ट में खुलासा – पहाड़ों से हो रहा पलायन

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में आबादी घट रही है, तो मैदानी इलाकों में बेहद तेजी से आबादी बढ़ी है। इसमें सबसे बड़ा योगदान दूसरे राज्यों से आने वाले प्रवासियों ने किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -