Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाजगुजरात के वडोदरा में भी रामनवमी की शोभा यात्रा पर पथराव, मस्जिद के पास...

गुजरात के वडोदरा में भी रामनवमी की शोभा यात्रा पर पथराव, मस्जिद के पास हुआ बवाल: पुलिस ने उपद्रवियों को खोजना शुरू किया

फतेहपुरा गराना पुलिस चौकी क्षेत्र का है। गुरुवार को हिन्दुओं द्वारा यहाँ से रामनवमी की शोभा यात्रा निकाली गई थी। इस दौरान जैसे ही शोभा यात्रा इस क्षेत्र की एक मस्जिद के सामने से हो कर गुजरी वहाँ किसी बात को ले कर दो पक्षों में विवाद हो गया।

गुजरात के वडोदरा जिले में रामनवमी की शोभा यात्रा पर पत्थरबाजी की खबर है। इस घटना के बाद इलाके में तनाव फ़ैल गया है। पत्थरबाजी एक मस्जिद के पास की गई। हालात काबू करने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। आरोपितों की धर-पकड़ के लिए CCTV फुटेज खँगाले जा रहे हैं। थोड़ी देर के लिए बाधित हुई यात्रा फिलहाल आगे बढ़ चुकी है। घटना गुरुवार (30 मार्च 2023) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फतेहपुरा गराना पुलिस चौकी क्षेत्र का है। गुरुवार को हिन्दुओं द्वारा यहाँ से रामनवमी की शोभा यात्रा निकाली गई थी। इस दौरान जैसे ही शोभा यात्रा इस क्षेत्र की एक मस्जिद के सामने से हो कर गुजरी वहाँ किसी बात को ले कर दो पक्षों में विवाद हो गया। थोड़ी ही देर की बहस के बाद मस्जिद के पास से जुलूस में शामिल श्रद्धालुओं पर पत्थरबाजी शुरू हो गई। इस विवाद से घटनास्थल पर तनाव फ़ैल गया। फिलहाल दोनों पक्ष ने एक दूसरे पर हमले के आरोप लगाए हैं।

मामले की जानकारी होते ही वडोदरा के तमाम बड़े अधिकारी मौके पर पहुँच गए। भारी संख्या में पहुँचे पुलिस बल ने हालात को काबू किया। नाराज श्रद्धालुओं को समझा-बुझा कर जुलूस को आगे बढ़ाया गया। पुलिस ने CCTV फुटेज के आधार पर आरोपितों की पहचान करनी शुरू कर दी है। फ़िलहाल किसी प्रकार की तोड़फोड़ नहीं हुई है। पुलिस के मुताबिक हालात काबू में हैं। पुलिस ने बताया कि पत्थरबाजी में कोई घायल नहीं हुआ है।

इस यात्रा का आयोजन विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल द्वारा किया गया है। यात्रा में युवा हाथों में भगवा झंडे ले कर चल रहे है। यात्रा की झाँकी के साथ बड़ी सँख्या में लोग भी चल रहे हैं। इसमें वाहनों का भी काफिला है। यात्रा के पोस्टर पर भगवान् राम के चित्र छपे हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मध्य प्रदेश और बिहार में भी काँवर यात्रा मार्ग में ढाबों-ठेलों पर लिखा हो मालिक का नाम’: पड़ोसी राज्यों में CM योगी के फैसलों...

रमेश मेंदोला ने कहा कि नाम बताने में दुकानदारों को शर्म नहीं बल्कि गर्व होना चाहिए। हरिभूषण ठाकुर बचौल बोले - विवादों से छुटकारा मिलेगा।

‘लैंड जिहाद और लव जिहाद को बढ़ावा दे रही हेमंत सोरेन की सरकार’: झारखंड में गरजे अमित शाह, कहा – बिगड़ रहा जनसंख्या का...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर 'भूमि जिहाद', 'लव जिहाद' को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उन पर तीखा हमला किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -