Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजPM मोदी दिखाने वाले हैं हरी झंडी, उससे पहले पत्थरबाजी कर क्षतिग्रस्त कर दी...

PM मोदी दिखाने वाले हैं हरी झंडी, उससे पहले पत्थरबाजी कर क्षतिग्रस्त कर दी ‘वंदे भारत’ ट्रेन: बिहार-बंगाल के बाद आंध्र के विशाखापत्तनम में घटना

'वंदे भारत एक्सप्रेस' पर पत्थरबाजी को लेकर डीआरएम ने जानकारी दी है कि विशाखापत्तनम के कांचरापलेम के पास ट्रेन पर पत्थर फेंके गए।

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में ‘वंदे भारत’ ट्रेन पर पत्थरबाजी की घटना सामने आई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (19 जनवरी, 2022) को यहाँ ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ को हरी झंडी दिखाने वाले हैं। इससे पहले ही ट्रेन पर पथराव कर इसे क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह हादसा मेंटेनेंस के दौरान हुआ।

‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ पर पत्थरबाजी को लेकर डीआरएम ने जानकारी दी है कि विशाखापत्तनम के कांचरापलेम के पास ट्रेन पर पत्थर फेंके गए। पत्थरबाजी की वजह से ट्रेन के एक कोच का शीशा टूट गया। पथराव करने वालों का पता लगाया जा रहा है।

आए दिन कहीं न कहीं से ट्रेन पर पथराव की सूचना आ रही है। रविवार (8 जनवरी, 2023) को न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा जाने वाली वंदे भारत ट्रेन पर पथराव किया गया था। ट्रेन बिहार के बारसोई इलाके में थी कि तभी ट्रेन पर पथराव कर दिया गया। इस पत्थरबाजी में ट्रेन या किसी यात्री को किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ। इससे पहले हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के लिए शुरू की गई ‘वंदे भारत’ एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थरबाजी करने के आरोप में पुलिस ने बिहार के किशनगंज से तीन नाबालिग लड़कों को पकड़ा था।

आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (30 दिसंबर, 2022) को पश्चिम बंगाल को पहली ‘वंदे भारत’ एक्सप्रेस की सौगात दी थी। इसके बाद से लगातार ट्रेन पर पत्थरबाजी की घटना सामने आई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सोमवार (2 जनवरी, 2023) शाम हावड़ा लौट रही वंदे भारत एक्सप्रेस पर मालदा जिले के कुमारगंज के पास अज्ञात लोगों ने पत्थर फेंके। पथराव के कारण ट्रेन के कोच सी-13 का दरवाजे को नुकसान हुआ और साथ ही विंडो में दरार आ गई।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -