Tuesday, June 18, 2024
Homeदेश-समाज'दगा कर शेर को गीदड़ों ने मारा है, यहाँ से हिलना नहीं': दहाड़ी सुखदेव...

‘दगा कर शेर को गीदड़ों ने मारा है, यहाँ से हिलना नहीं’: दहाड़ी सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पत्नी, हत्या की FIR में अशोक गहलोत का भी नाम

गोगामेड़ी की पत्नी ने इस केस में FIR करवाई है जिससे कुछ हैरान करने वाली बात सामने आई है। इस केस में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उनके बेटे और राजस्थान के डीजीपी का भी नाम आया है।

राजस्थान के जयपुर में  ‘श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद आज (7 दिसंबर 2023) उनका अंतिम संस्कार होना तय हुआ है। गोगामेड़ी हत्याकांड में पुलिस ने 28 घंटे बाद FIR लिखी। मृतक की पत्नी शीला शेखावत ने यह प्राथमिकी दर्ज करवाई। FIR में शीला शेखावत ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राजस्थान के डीजीपी का का नाम लिया।

उन्होंने शिकायत में कहा कि इन लोगों को हर जगह से सूचना आ रही थी कि गोगामेड़ी की हत्या की साजिश रची जा रही है। लेकिन फिर भी इन्होंने कोई एक्शन नहीं लिया। शीला शेखावत ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए प्रदर्शनकारियों से माँग की कि जब तक आरोपितों का एनकाउंटर नहीं हो जाता तब तक धरने से हिलें नहीं। आश्वासन देकर भगाने का प्रयास हो रहा है।

उन्होंने अपने पति की हत्या पर कहा- “दगा करके शेर (सुखदेव) को गीदड़ो ने मारा है। इसलिए जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं हो जातीं यहाँ से हिलना नहीं है। अगर, आंदोलन उग्र करना पड़ा तो वह भी करेंगे।”

अशोक गहलोत को मिले थे हत्या की साजिश के इनपुट

FIR में सुखदेव सिंह की पत्नी ने बताया कि उनके पति की जान को पिछले दो सालों से लगातार जान का खतरा था। इसे लेकर सुखदेव ने राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पुलिस महानिदेशक सहित कई उच्चाधिकारियों को 24 फरवरी 2023 और 25 मार्च 2023 को पत्र भी लिखा था।

एटीएस जयपुर ने भी अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (इंटेलीजेंस) राजस्थान को बताया था कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को मारने का षडयंत्र रचा जा रहा है। ऐसे ही पंजाब पुलिस ने भी 14 फरवरी 2023 को डीजीपी राजस्थान को इस संबंध में पत्र लिखकर ‘साजिश’की सूचना दी थी। लेकिन, इन सब इनपुट्स के बाद भी सुखदेव सिंह को सुरक्षा नहीं दी गई। शीला शेखावत ने इस मामले में आरोपितों के एनकाउंटर की माँग की है।

गैंगस्टर ने लिया गहलोत के बेटे का नाम

वहीं इस बीच हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले गैंगस्टर रोहित गोदारा का कथितौर पर नया पोस्ट आया है। इसमें उसने हत्या की वजह बताते हुए कहा है कि उनका डिस्ट्रिब्यूशन से जुड़े किसी मामले में गोगामेड़ी के साथ विवाद हुआ था। जिसमें उन लोगों को पूर्व सीएम गहलोत के बेटे वैभव ने शामिल कराया था। इस पोस्ट में आरोप है कि गहलोत का बेटा उन लोगों से वसूली का हिस्सा लेता था जिसके उनके पास सबूत भी हैं।

वायरल होता गैंगस्टर का पोस्ट

5 दिन से कर रहे शूटर सुखदेव सिंह की रेकी

बता दें कि हत्या को अंजाम देने से पहले आरोपित 5 दिन से करणी सेना अध्यक्ष की रेकी कर रहे थे। इसके बाद ही उन्होंने हत्याकांड को अंजाम दिया। गोली चलाने वाले दो आरोपितों में से एक का नाम रोहित राठौड़ है तो दूसरे का नाम नितिन फौजी है।

लग्जरी गाड़ियों का शौक रखने वाले रोहित राठौड़ के ऊपर नाबालिग से रेप का केस भी दर्ज है जिसके कारण वह 5 साल जेल में था। जमानत मिलने के बाद वह आर्म्स एक्ट में अरेस्ट हुआ। इसके अलावा उसपर मारपीट के भी केस थे। इसी तरह दूसरा शूटर नितिन फौजी था, जो भारतीय सेना में नौकरी करता था। वो इस हत्या को अंजाम देने के लिए छुट्टी लेकर आया था। इसके बाद 9 नवंबर को गायब हुआ और फिर सीधे 5 दिसंबर को करणी अध्यक्ष को गोली मारते दिखा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -