Sunday, June 16, 2024
Homeदेश-समाजपाकिस्तान का नेटवर्क, सरगना हैदराबाद की जूही शेख; काम- मॉर्फ्ड तस्वीरों से ब्लैकमेलिंग: सूरत...

पाकिस्तान का नेटवर्क, सरगना हैदराबाद की जूही शेख; काम- मॉर्फ्ड तस्वीरों से ब्लैकमेलिंग: सूरत की महिला प्रोफेसर के सुसाइड से खुलासा

महिला प्रोफेसर के सुसाइड के बाद चार लोगों की गिरफ्तारी हुई थी। उनसे पूछताछ में जूही शेख का नाम सामने आया। जूही ने देश के अलग-अलग हिस्सों के कई लोगों को ब्लैकमेल करने की बात कबूली है। पैसा उगाहने के बाद अपना कमीशन काटकर वह पाकिस्तान भेज देती थी।

कुछ महीने पहले सूरत की एक महिला प्रोफेसर ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी थी। इस मामले में गुजरात पुलिस ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। पाकिस्तान से संचालित एक नेटवर्क महिला प्रोफेसर को ब्लैकमेल कर रहा था। उनकी एडिट की हुई नग्न तस्वीरों को वायरल करने की धमकी दे रहा था। इस रैकेट की सरगना हैदराबाद की जूही शेख है।

जूही शेख को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पाकिस्तानी कनेक्शन भी सामने आए हैं। इस मामले में गिरफ्तार चार अन्य लोगों से पूछताछ में उसका नाम सामने आया था। आत्महत्या करने वाली प्रोफेसर जहाँगीरपुरा की सेजल पटेल थीं। उन्होंने 16 मार्च 2023 को आत्महत्या की थी। सूरत पुलिस ने उनके मोबाइल और बैंक खातों की जाँच की तो एक संदिग्ध बैंक अकाउंट में 47,500 रुपए ट्रांसफर किए जाने की बात सामने आई। इसके बाद ही पता चला कि मॉर्फ्ड तस्वीरों के आधार पर उन्हें ब्लैकमेल किया जा रहा था।

कॉल डिटेल्स के आधार पर पुलिस ने बिहार के अभिषेक प्रसाद, रोशन कुमार, विजय प्रसाद सिंह और सौरभ राज को गिरफ्तार किया। चारों से पूछताछ के पता चला कि यह गिरोह पाकिस्तान से संचालित हो रहा है और उसकी मास्टरमाइंड जूही शेख है। पुलिस ने जूही को हैदराबाद से गिरफ्तार किया। वह पाकिस्तान के लाहौर के मोहम्मद जुल्फिकार के संपर्क में थी।

पूछताछ में जूही ने कबूला कि उसके नेटवर्क ने देश के अलग-अलग शहरों में कई लोगों को अपना शिकार बनाया है। लोगों को ब्लैकमेल कर जो पैसे मिलते थे, वह जूही के खाते में जमा होते थे। जूही उसमें से अपना कमीशन काटकर बिटकॉइन के जरिए पाकिस्तान स्थित जुल्फिकार तक बाकी की रकम पहुँचाती थी। पुलिस को उसके पास से दो बैंक खातों के पासबुक मिले हैं। जानकारी के मुताबिक वह कुल 7 खाते चला रही थी। जूही हर दिन 50 से 60 हजार रुपए वसूल करती थी और उसमें से अपना कमीशन काटकर पाकिस्तान भेज देती थी।

जूही की गिरफ्तारी के लिए सूरत पुलिस की 6 सदस्यीय टीम आंध्र प्रदेश पहुँची थी। कई दिनों तक मुस्लिम वेशभूषा में रेकी करने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया। पुलिस का कहना है कि मामले की विस्तृत जाँच की जा रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

कर्नाटक में बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कॉन्ग्रेस ने शुरू की ‘वसूली’, जनता पर टैक्स का भार बढ़ा कर...

अभी तक बेंगलुरु में पेट्रोल 99.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, लेकिन नए आदेश के बाद बढ़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -