Wednesday, January 19, 2022
Homeदेश-समाजतेलंगाना: महात्मा गाँधी की प्रतिमा पर कालिख पोती, पाक समर्थित नारों की माला पहनाई

तेलंगाना: महात्मा गाँधी की प्रतिमा पर कालिख पोती, पाक समर्थित नारों की माला पहनाई

निज़ामाबाद जिले के गुंडाराम गाँव की घटना। पुलिस को जिले में उभर रहे एक समुदाय विशेष के संगठन पर शक। हाल ही में इस संगठन से जुड़े तीन लोग नगरपालिका अधिकारियों की शिकायत पर गिरफ्तार किए गए थे।

तेलंगाना के निज़ामाबाद जिले में रविवार (अगस्त 25, 2019) को कुछ अज्ञात लोगों ने महात्मा गाँधी की प्रतिमा कालिख पोत दी। साथ ही पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाते हुए गाँधी प्रतिमा को पाकिस्तान के जयकारे वाले नारों से लिखे पेपर की माला पहना दी।

द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना निज़ामाबाद जिले के गुंडाराम गाँव की है। इस घटना के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई है। जानकारी के अनुसार, पुलिस को संदेह है कि यह एक विशेष समुदाय से संबंधित एक नए उभरे हुए संगठन की करतूत हो सकती है। इस संगठन ने जिले के कुछ अल्पसंख्यक क्षेत्रों में गरीब बच्चों को शिक्षित करने और फिटनेस पर जागरूकता प्रदान करने के नाम पर गतिविधियाँ शुरू की थी।

हाल ही में पुलिस ने इस समूह से जुड़े 3 लोगों को नगरपालिका अधिकारियों की शिकायत पर गिरफ्तार किया था। शिकायत में कहा गया था कि उन्होंने अपनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए अवैध शेड का निर्माण किया था।

पुलिस मुख्यालय के सर्किल इंस्पेक्टर आर रघु ने कहा कि पुलिस जिला मुख्यालय निज़ामाबाद से कुछ किलोमीटर दूर स्थित गाँव में पहुँचकर अपराधियों की पहचान करने के लिए जाँच शुरू कर दी है।

उन्होंने कहा कि वो इस बात की जाँच कर रहे हैं कि जिस आउटफिट के बारे में पहले मेंशन किया गया था, उसका गाँधी की प्रतिमा के साथ की गई अपमानजनक कृत्य से कोई संबंध है या नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि चूँकि यह एक गंभीर मुद्दा है, इसलिए सभी एंगल से इसकी पूछताछ की जा रही है।

ऑपइंडिया ने निज़ामाबाद पुलिस स्टेशन में बात की। लेकिन पुलिस अधिकारी इस शर्मनाक कृत्य के आरोपितों के बारे में किसी तरह की जानकारी देने से बचते रहे।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

50 मंत्री, 1200 कॉन्स्टेबल, 27 DSP, लंदन की शाही बग्गी, 75 फ़ीट का केक… कुछ यूँ मना था मुलायम सिंह यादव का 75वाँ जन्मदिन

लंदन से आई शाही विक्टोरियाई बग्गी, 75 फ़ीट का केक, ठंड में सड़क पर स्कूली बच्चे - रामपुर में ऐसे मना रहा मुलायम सिंह यादव का 75वाँ जन्मदिन।

अभिनेत्री रायमा इस्लाम की बोरे में मिली दो टुकड़ों में लाश, शूटिंग के लिए घर से निकलने के बाद हुईं थी लापता: पति सहित...

पुलिस ने राजधानी ढाका में ब्रिज के पास सड़क किनारे से राइमा की लाश बरामद की है। जिसे दो टुकड़े करके एक बोरे में बंद कर फेंक दिया गया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,071FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe