तेलंगाना: महात्मा गाँधी की प्रतिमा पर कालिख पोती, पाक समर्थित नारों की माला पहनाई

निज़ामाबाद जिले के गुंडाराम गाँव की घटना। पुलिस को जिले में उभर रहे एक समुदाय विशेष के संगठन पर शक। हाल ही में इस संगठन से जुड़े तीन लोग नगरपालिका अधिकारियों की शिकायत पर गिरफ्तार किए गए थे।

तेलंगाना के निज़ामाबाद जिले में रविवार (अगस्त 25, 2019) को कुछ अज्ञात लोगों ने महात्मा गाँधी की प्रतिमा कालिख पोत दी। साथ ही पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाते हुए गाँधी प्रतिमा को पाकिस्तान के जयकारे वाले नारों से लिखे पेपर की माला पहना दी।

द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना निज़ामाबाद जिले के गुंडाराम गाँव की है। इस घटना के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई है। जानकारी के अनुसार, पुलिस को संदेह है कि यह एक विशेष समुदाय से संबंधित एक नए उभरे हुए संगठन की करतूत हो सकती है। इस संगठन ने जिले के कुछ अल्पसंख्यक क्षेत्रों में गरीब बच्चों को शिक्षित करने और फिटनेस पर जागरूकता प्रदान करने के नाम पर गतिविधियाँ शुरू की थी।

हाल ही में पुलिस ने इस समूह से जुड़े 3 लोगों को नगरपालिका अधिकारियों की शिकायत पर गिरफ्तार किया था। शिकायत में कहा गया था कि उन्होंने अपनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए अवैध शेड का निर्माण किया था।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

पुलिस मुख्यालय के सर्किल इंस्पेक्टर आर रघु ने कहा कि पुलिस जिला मुख्यालय निज़ामाबाद से कुछ किलोमीटर दूर स्थित गाँव में पहुँचकर अपराधियों की पहचान करने के लिए जाँच शुरू कर दी है।

उन्होंने कहा कि वो इस बात की जाँच कर रहे हैं कि जिस आउटफिट के बारे में पहले मेंशन किया गया था, उसका गाँधी की प्रतिमा के साथ की गई अपमानजनक कृत्य से कोई संबंध है या नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि चूँकि यह एक गंभीर मुद्दा है, इसलिए सभी एंगल से इसकी पूछताछ की जा रही है।

ऑपइंडिया ने निज़ामाबाद पुलिस स्टेशन में बात की। लेकिन पुलिस अधिकारी इस शर्मनाक कृत्य के आरोपितों के बारे में किसी तरह की जानकारी देने से बचते रहे।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

बरखा दत्त
मीडिया गिरोह ऐसे आंदोलनों की तलाश में रहता है, जहाँ अपना कुछ दाँव पर न लगे और मलाई काटने को खूब मिले। बरखा दत्त का ट्वीट इसकी प्रतिध्वनि है। यूॅं ही नहीं कहते- तू चल मैं आता हूँ, चुपड़ी रोटी खाता हूँ, ठण्डा पानी पीता हूँ, हरी डाल पर बैठा हूँ।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

118,018फैंसलाइक करें
26,176फॉलोवर्सफॉलो करें
126,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: