Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजजिस 'द केरल स्टोरी' ने 12 दिन में कमाए ₹150 करोड़, उसको तमिलनाडु में...

जिस ‘द केरल स्टोरी’ ने 12 दिन में कमाए ₹150 करोड़, उसको तमिलनाडु में नहीं मिल रहे दर्शक: सुप्रीम कोर्ट में राज्य सरकार का दावा, कहा- हमने बैन नहीं लगाया

"फिल्म में जाने-पहचाने कलाकारों के न होने, कलाकारों के खराब प्रदर्शन और दर्शकों की संख्या में कमी के कारण मल्टीप्लेक्स मालिकों ने खुद ही 7 मई 2023 को फिल्म की स्क्रीनिंग बंद कर दी थी।"

सुदीप्तो सेन के निर्देशन में बनने वाली फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ (The Kerala Story) का बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई का सिलसिला जारी है। लेकिन बंगाल (West Bengal) और तमिलनाडु में इस फिल्म पर बैन लगा दिया गया है। इसको लेकर फिल्ममेकर्स ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी, जिस पर मंगलवार (16 मई 2023) को सुनवाई हुई। तमिलनाडु सरकार ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में हलफनामा दायर कहा है कि राज्य में ‘द केरल स्टोरी’ की स्क्रीनिंग पर कोई बैन नहीं लगाया गया है। एमके स्टालिन सरकार ने निर्माताओं के दावों का खंडन करते हुए कहा कि ये दलील गलत है कि तमिलनाडु में फिल्म दिखाने पर रोक लगाई गई है।

सुप्रीम कोर्ट में राज्य सरकार ने अपने हलफनामे में कहा कि ये फिल्म 5 मई, 2023 को 19 मल्टीप्लेक्स में रिलीज की गई, लेकिन फिल्म में जाने-पहचाने कलाकारों के न होने, कलाकारों के खराब प्रदर्शन और दर्शकों की संख्या में कमी के कारण मल्टीप्लेक्स मालिकों ने खुद ही 7 मई 2023 को फिल्म की स्क्रीनिंग बंद कर दी थी। उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माताओं ने जानबूझ कर झूठा बयान दिया है कि राज्य सरकार ने फिल्म की स्क्रीनिंग पर बैन लगाया है।

हलफनामे में आगे दावा किया गया है कि राज्य में फिल्म की स्क्रीनिंग करने वाले सभी सिनेमाघरों के लिए सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए थे। रिलीज से पहले शहरों में जिला पुलिस अधीक्षकों और पुलिस आयुक्तों को राज्य की कानून व्यवस्था पर नजर रखने के लिए अलर्ट जारी किया था। 25 डीएसपी सहित 965 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को फिल्म दिखाने वाले 21 सिनेमाघरों की सुरक्षा के लिए तैनात किया गया था।

कई राज्यों में वामपंथियों और कट्टरपंथियों द्वारा ‘द केरल स्टोरी’ को ‘प्रोपेगेंडा’ बताकर बैन करने की माँग की जा रही है। लेकिन हकीकत यह है कि सच्ची घटनाओं पर आधारित इस फिल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है। दूसरे हफ्ते भी फिल्म की शानदार कमाई जारी है। फिल्म ने करीब 150 करोड़ का बिजनेस कर लिया है।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, इस शुक्रवार (12 मई, 2023) को फिल्म ने 12.35 करोड़, शनिवार को 19.50 करोड़ रुपए, रविवार को 23.75 करोड़ और सोमवार 10.30 करोड़ की कमाई के साथ कुल 147.04 करोड़ रुपए कमाए।

बता दें कि इस फिल्म के रिलीज के बाद ऐसी कई लड़कियाँ सामने आई हैं, जो अपने साथ घटित पुरानी घटनाओं को इसके दृश्यों से जोड़ रही हैं। उन्होंने कैमरे के सामने खुलकर अपनी आपबीती बताई ​है कि कैसे उन्हें भी कभी न कभी किसी ने एक मजहब की ओर आकर्षित करने का प्रयास किया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -