Tuesday, May 21, 2024
Homeदेश-समाजCBI कोर्ट में जिया खान की मौत का मामला, अभिनेत्री की माँ ने कहा...

CBI कोर्ट में जिया खान की मौत का मामला, अभिनेत्री की माँ ने कहा था- सलमान खान कर रहे सूरज पंचोली को सपोर्ट

सूरज पंचोली के वकील प्रशांत पाटिल ने कहा कि इस फैसले से उम्मीद है कि अब ट्रायल जल्दी पूरा होगा और इस मामले की वास्तविकता सामने आएगी।

बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान की संदिग्ध मौत के मामले में चल रहे ट्रायल को सेशन कोर्ट ने सीबीआई की विशेष अदालत को स्थानांतरित कर दिया है। जिया की कथित तौर पर आत्महत्या की जाँच मुंबई पुलिस और सीबीआई द्वारा की जा रही थी। बॉलीवुड अभिनेता सूरज पंचोली पर जिया खान को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा था।

शुक्रवार (30 जुलाई 2021) को सेशन कोर्ट ने जिया खान की संदिग्ध मौत के मामले को विशेष सीबीआई अदालत को स्थानांतरित कर दिया। इस पर सूरज पंचोली के वकील प्रशांत पाटिल ने कहा कि उनके मुवक्किल और उन परिवार के लिए यह सही फैसला है, क्योंकि ऐसी उम्मीद है कि अब ट्रायल जल्दी पूरा होगा और इस मामले की वास्तविकता सामने आएगी।

आपको बता दें कि महज 25 साल की उम्र में 3 जून 2013 को जिया खान ने आत्महत्या कर ली थी। उनका शव मुंबई के जुहू स्थित घर में मिला था। उनकी मौत आज भी रहस्य बनी हुई है, लेकिन जिया के बॉयफ्रेंड रहे एक्‍टर सूरज पंचोली पर एक्‍ट्रेस को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। मामले में सूरज को जेल भी जाना पड़ा था, लेकिन जिया की माँ के मुताबिक, सलमान खान ने सूरज को काफी सपोर्ट किया। जिया खान की माँ राबिया अमीन ने कहा था कि 2015 में एक सीबीआई ऑफिसर ने उन्हें बताया था कि सलमान खान रोज फोन करते हैं और पैसे की बात करते हैं। वो कहते हैं कि लड़के से पूछताछ मत करो, उसे मत छुओ तो ऐसे में क्या किया जा सकता है। राबिया के मुताबिक, ऑफिसर भी इन चीजों से फ्रस्‍ट्रेटेड और नाराज लग रहे थे।

जिया खान की बहन ने भी फिल्म निर्माता साजिद खान के खिलाफ बेहद गंभीर आरोप लगाए थे। बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री में जिया की बहन करिश्मा ने बताया था कि जब वह अपनी बहन जिया के साथ साजिद खान के घर गई थी तब वह मुझे लगातार देख रहा था और अचानक कहा था कि उसे मेरे साथ सेक्स करना है। तब करिश्मा की उम्र मात्र 16 साल ही थी। इसके अलावा, करिश्मा ने यह भी बताया था कि रिहर्सल के समय साजिद ने उसकी बहन जिया से उसका टॉप और ब्रा हटाने को कहा था। उसे तब नहीं समझ आया कि वो क्या करे। जिया घर आकर बहुत रोई थी। उसका कहना था कि उनके पास कॉन्ट्रैक्ट है। अगर उसने फिल्म छोड़ी तो मुकदमा होगा और अगर नहीं छोड़ी तो उसका यौन उत्पीड़न होगा।

करिश्मा के इस वीडियो क्लिप को अभिनेत्री कंगना रनौत ने शेयर करके लिखा था, “उन्होंने जिया को मार डाला, उन्होंने सुशांत को मार डाला और उन्होंने मुझे मारने की कोशिश की, लेकिन वे आजाद घूमते हैं, माफिया का पूरा समर्थन है, हर साल मजबूत और सफल हो रहे हैं। पता है कि दुनिया आदर्श नहीं है या तो आप शिकार या शिकारी हैं। आपको कोई नहीं बचाएगा, आपको खुद को बचाना होगा।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

J&K के बारामुला में टूट गया पिछले 40 साल का रिकॉर्ड, पश्चिम बंगाल में सर्वाधिक 73% मतदान: 5वें चरण में भी महाराष्ट्र में फीका-फीका...

पश्चिम बंगाल 73% पोलिंग के साथ सबसे आगे है, वहीं इसके बाद 67.15% के साथ लद्दाख का स्थान रहा। झारखंड में 63%, ओडिशा में 60.72%, उत्तर प्रदेश में 57.79% और जम्मू कश्मीर में 54.67% मतदाताओं ने वोट डाले।

भारत पर हमले के लिए 44 ड्रोन, मुंबई के बगल में ISIS का अड्डा: गाँव को अल-शाम घोषित चला रहे थे शरिया, जिहाद की...

साकिब नाचन जिन भी युवाओं को अपनी टीम में भर्ती करता था उनको जिहाद की कसम दिलाई जाती थी। इस पूरी आतंकी टीम को विदेशी आकाओं से निर्देश मिला करते थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -