Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजगणतंत्र दिवस से पहले जम्मू में दोहरा बम ब्लास्ट: कई टुकड़ों में बँट गई...

गणतंत्र दिवस से पहले जम्मू में दोहरा बम ब्लास्ट: कई टुकड़ों में बँट गई गाड़ी, 6 घायल

आने वाली 26 जनवरी से पहले यह हरकत आतंकियों की करतूत बताई जा रही है। घटना शनिवार (21 जनवरी, 2023) के सुबह की है।

जम्मू के नरवाल इलाके में 2 ब्लास्ट होने की खबर है। धमाके में अब तक 6 लोग घायल बताए जा रहे हैं जिनका इलाज चल रहा है। घटनास्थल पर खड़े कुछ वाहनों को भी नुकसान पहुँचा है। पुलिस और सुरक्षा बलों ने मौके पर पहुँच कर जाँच शुरू कर दी है। आने वाली 26 जनवरी से पहले यह हरकत आतंकियों की करतूत बताई जा रही है। घटना शनिवार (21 जनवरी, 2023) के सुबह की है। अब तक किसी आतंकी संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना जम्मू के ट्रांसपोर्ट नगर के वार्ड नंबर 7 की है। यहाँ अक्सर ट्रकों और अन्य वाहनों की अच्छी-खासी मौजूदगी बनी रहती है। शनिवार की सुबह 10:47 पर इस जगह पहला ब्लास्ट हुआ था। इसी के 10 मिनट बाद दूसरा ब्लास्ट हुआ। दोनों ब्लास्ट की जगह अगल-बगल ही रही। मौके पर पुलिस, पैरामिलिट्री और सेना के जवान पहुँच चुके हैं। इलाके में कोई और विस्फोटक न हो इसके लिए पुलिस ने सघन तलाशी अभियान छेड़ दिया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, आस-पास के CCTV फुटेज भी खँगाल कर आरोपितों की तलाश शुरू की जा चुकी है। फुटेज में ब्लास्ट होना भी दिखाई दिया है। मौके पर NIA की टीम भी जाँच के लिए पहुँच रही है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक ब्लास्ट में 2 वाहनों का प्रयोग हुआ है। घटना के चश्मदीदों का कहना है कि पहले ब्लास्ट में उन्हें लगा कि किसी गाड़ी का टायर फटा है लेकिन धुआँ देख कर उन्हें एहसास हुआ कि यह बम ब्लास्ट है। वहीं दूसरे चश्मदीद के मुताबिक जिस गाड़ी में ब्लास्ट हुआ है वो कई टुकड़ों में बँट गई।

इस घटना में घायल होने वाले लोगों के नाम 26 वर्षीय सुशील कुमार, 25 वर्षीय बिशप प्रताप, 52 वर्षीय विनोद कुमार, 40 वर्षीय अमित कुमार, 35 वर्षीय राजेश कुमार और 35 वर्षीय सोहैल इकबाल बताए जा रहे हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -