Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजपंजाब के खालसा वीमेन कॉलेज के बाहर लड़की को लेकर दो गुटों में झड़प,...

पंजाब के खालसा वीमेन कॉलेज के बाहर लड़की को लेकर दो गुटों में झड़प, एक की मौत, मूसेवाला हत्याकांड में गैंगस्टर मिंटू प्रोडक्शन गिरफ्तार

बता दें कि 29 मई को पंजाब के मनसा में लोकप्रिय पंजाबी गायक, रैपर और कॉन्ग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनके वाहन पर कई राउंड फायरिंग की गई, जिससे उसकी मौत हो गई। इस हत्याकांड की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के गोल्डी बरार ने ली है।

पंजाब के अमृतसर (Amritsar, Punjab) स्थित खालसा कॉलेज फॉर वीमेन के आगे में बुधवार (1 जून 2022) को दो गुटों में झड़प हो गई, जिसमें दो लोगों को गोली लग गई। इसमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। यह लड़ाई कथित तौर पर एक लड़की की तस्वीर को लेकर हुई।

बता दें कि रविवार (29 मई 2022) को पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में एक और आरोपित सराज सिंह उर्फ मिंटू को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

खालसा कॉलेज में हुई गोलीबारी को पुलिस ने गैंगस्टर एंगल से इनकार किया है। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुँची और स्थिति को नियंत्रित कर लिया। ADCP गुरमीत सिंह विर्क ने बताया कि छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए और गोलीबारी की, जिसमें से एक की मौत हो गई है और दूसरा घायल है। इस मामले में पुलिस ने FIR दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, इस झड़प में लड़की का एंगल सामने आया है। अमृतसर के DCP रशपाल सिंह ने बताया कि लड़ाई कथित तौर पर एक लड़की की तस्वीर को लेकर हुई थी। इनमें एक गुट जंडियाला और दूसरा बटाला का है। बताया जा रहा है कि जिस युवक की मौत हुई है, वह बटाला गुट का था। घटना की सही जानकारी के लिए और तथ्यों का पता लगाने के लिए पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

सिद्धू मूसेवाला की कर दी गई थी हत्या

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर सिराज सिंह उर्फ मिंटू को अमृतसर जेल से प्रोडक्शन वॉरंट पर गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ हत्या से लेकर रंगदारी माँगने और ड्रग तस्करी के लगभग डेढ़ दर्जन मामले दर्ज हैं। मिंटू ने साल 2017 में हिंदू नेता विपिन शर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

गैंगस्टर मिंटू पर आरोप है कि मूसेवाला के हत्यारों ने जिस वाहन का इस्तेमाल किया था, जिसे मिंटू ने ही उपलब्ध करवाया था। पुलिस को आशंका है कि इसके कहने पर इस छात्रों को इस हत्याकांड में शामिल किया गया था। बता दें कि मूसेवाला की हत्या में 6-7 लोगों के शामिल होने की आशंका है, जिसमें 5 लोगों की पहचान हो गई है। वहीं, इनमें से एक आरोपित गोल्डी बरार कनाडा में है।

दरअसल, 29 मई को पंजाब के मनसा में लोकप्रिय पंजाबी गायक, रैपर और कॉन्ग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनके वाहन पर कई राउंड फायरिंग की गई, जिससे उसकी मौत हो गई। इस हत्याकांड की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के गोल्डी बरार ने ली है। उसका आरोप है कि मूसेवाला उसके गिरोह के एक सदस्य की हत्या में शामिल था और पुलिस ने उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

10 साल का इस्कॉन, 30 साल का युवक और न्यूयॉर्क में पहली रथयात्रा… जब महाप्रभु जगन्नाथ का प्रसाद ग्रहण कर डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा...

कंपनी ने तब कहा कि ये जमीन बिकने वाली है और करार के तहत अब इसके नए मालिकों के ऊपर है कि वो ये जमीन देते हैं या नहीं। नए मालिक डोनाल्ड ट्रम्प ही थे।

ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की ऑडी सीज, ऊटपटांग माँगों के बचाव में रिटायर्ड IAS बाप: रिवॉल्वर लहराने पर FIR के बाद लाइसेंस रद्द करने...

ट्रेनिंग के दौरान ही VIP सुविधाओं के लिए नखरा करने वाली IAS पूजा खेडकर की करस्तानियों का उनके पिता दिलीप खेडकर ने बचाव किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -