Tuesday, April 23, 2024
Homeदेश-समाज'बोतल डॉन' खान मुबारक की 20 दुकान वाले कॉम्प्लेक्स पर चला योगी सरकार का...

‘बोतल डॉन’ खान मुबारक की 20 दुकान वाले कॉम्प्लेक्स पर चला योगी सरकार का बुलडोजर: करोड़ों की स्कॉर्पियो, जेसीबी, डंपर भी जब्त

उत्तर प्रदेश के टॉप टेन अपराधियों की सूची में शामिल माफिया सरगना खान मुबारक पर शिकंजा कसते हुए मंगलवार को गैंगेस्टर अधिनियम के तहत हंसवर बाजार स्थित 20 दुकान वाले कॉम्प्लेक्स को ढहा दिया गया। इसकी की कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपए थी।

उत्तरप्रदेश में बाहुबलियों और माफियों पर योगी सरकार की कार्रवाई जारी है। जहाँ एक तरफ नामी माफिया मुख्तार अंसारी की अवैध संपत्तियों की कुर्की का काम तेजी से चल रहा, वहीं आए दिन अतीक अहमद और उसके गुर्गो की अवैध सम्पतियों पर बुलडोजर चलाकर जमींदोज किया जा रहा। इसी बीच उत्तर प्रदेश पुलिस ने अंडरवर्ल्ड से ताल्लुक रखने वाले खान मुबारक और उसके गुर्गो की अवैध संपत्तियों पर भी बुलडोजर चलाना शुरू कर दिया है।

उत्तर प्रदेश के टॉप टेन अपराधियों की सूची में शामिल माफिया सरगना खान मुबारक पर शिकंजा कसते हुए मंगलवार को गैंगेस्टर अधिनियम के तहत हंसवर बाजार स्थित 20 दुकान वाले कॉम्प्लेक्स को ढहा दिया गया। इसकी की कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपए थी। माफिया सरगना के नेटवर्क को ध्वस्त करने के क्रम में फरार चल रहे खान मुबारक के करीबी शातिर बदमाश परवेज की मखदूमपुर गाँव स्थित करीब 50 लाख की संपत्ति को अंबेडकर नगर पुलिस द्वारा ध्वस्त कर दिया गया।

कार्रवाई के दौरान किसी प्रकार की अनहोनी को रोकने के लिए हंसवर समेत आधा दर्जन थानों की पुलिस व पीएसी कर्मी मौके पर मौजूद रहे। वहीं पुलिस ने खान मुबारक के एक करोड़ 20 लाख कीमत की स्कॉर्पियो, जेसीबी, डंपर को भी जब्त कर लिया है।

बता दें अंबेडकर नगर में बोतल डॉन नाम से कुख्यात खान मुबारक वर्तमान में हरदोई जेल में बंद है। जिले के लोग आज भी उसके नाम से थर्राते है। वहीं प्रशासन की कार्रवाई के बाद से लोगों में उसका डर खत्म होता नजर आ रहा है। इस मामले में एसपी ने अवैध संपत्तियों की कुर्की को लेकर बयान दिया है कि अभी तो यह शुरुआत है। ऐसी कई संपत्तियाँ है जिन्हें खान द्वारा अपराध के बलबूते पर कमाया गया है। प्रशासन की निगाहें सभी पर टिकी है जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। साथ ही खेतों का भी सिजरा निकाल कर देखा जाएगा।

गौरतलब है कि हरदोई जेल में बंद मशहूर डॉन मुबारक को भारी मात्रा में असलहों के साथ 2017 में यूपी STF द्वारा गिरफ्तार किया गया था। खान का खौफ इलाके में ऐसा था कि जेल के अंदर से भी वह इलाके के व्यापारियों और डॉक्टरों से रंगदारी वसूला करता था। जेल में बंद होने के बावजूद उसके कारोबार का काम समान्तर रूप से जारी था।

सोशल मीडिया में जारी एक वीडियो में खान मुबारक ने एक व्यापारी द्वारा रंगदारी नहीं देने पर उसके सर पर बोतल रख कर पिस्टल से निशाना साधा था जिसके बाद से ही उसका नाम बोतल डॉन पड़ गया। लोगों में खान मुबारक का डर उसके भाई जफर खान उर्फ जफर सुपारी की वजह से भी है। जोकि अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के सबसे खास शूटर है। इनका गैंग छोटा राजन को शूटर मुहैया कराते रहे है।

वहीं खान मुबारक का नाम मुंबई के मशहूर हत्याकांड काला घोड़ा शूटआउट और फरीद तनाशा हत्याकांड में भी सामने आया था। बता दें खान मुबारक का भाई जफर सुपारी भी पुलिस की गिरफ्त में है और इस वक्त मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में बंद है।

मुख्य रूप से खान मुबारक ने रंगदारी वसूली से लेकर सुपारी किलिंग और रेलवे के धुलाई व स्क्रैप ठेके, कोयले और खनन के बड़े पट्टों में कट लेकर करोड़ों का कारोबार करके अवैध संपत्तियाँ हासिल की थी। यूपी प्रशासन की कार्रवाई ने मुंबई के माफियों में भी खलबली मचा दी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

तेजस्वी यादव ने NDA के लिए माँगा वोट! जहाँ से निर्दलीय खड़े हैं पप्पू यादव, वहाँ की रैली का वीडियो वायरल

तेजस्वी यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा है कि या तो जनता INDI गठबंधन को वोट दे दे, वरना NDA को देदे... इसके अलावा वो किसी और को वोट न दें।

नेहा जैसा न हो MBBS डॉक्टर हर्षा का हश्र: जिसके पिता IAS अधिकारी, उसे दवा बेचने वाले अब्दुर्रहमान ने फँसा लिया… इकलौती बेटी को...

आनन-फानन में वो नोएडा पहुँचे तो हर्षा एक अस्पताल में जली हालत में भर्ती मिलीं। यहाँ पर अब्दुर्रहमान भी मौजूद मिला जिसने हर्षा के जलने के सवाल पर गोलमोल जवाब दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe