Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजCM योगी ने किया कानपुर टर्मिनल का उद्घाटन, अब मुंबई-बंगलुरु के लिए उड़ान शुरू,...

CM योगी ने किया कानपुर टर्मिनल का उद्घाटन, अब मुंबई-बंगलुरु के लिए उड़ान शुरू, वाटर कैनन से स्वागत: आजमगढ़ से राजधानी बस सेवा भी शुरू

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 26 मई 2023 को कानपुर के नए टर्मिनल का उद्घाटन किया था। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और जनरल वीके सिंह भी मौजूद थे। टर्मिनल को विभिन्न कलाकृतियों से सजाने की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जमकर तारीफ की थी।

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार राज्य में आधारभूत ढाँचा के विकास विशेष रूप से ध्यान दे रही है। यूपी के कानपुर में बनाए गए नए टर्मिनल से हवाई जहाजों का संचालन शुरू हो गया। वहीं, आजमगढ़ जिले से राजधानी दिल्ली के लिए यूपी परिवहन निगम ने राजधानी एक्सप्रेस सेवा शुरू की है।

बुधवार (7 जून 2023) से कानपुर में नए टर्मिनल से हवाई जहाजों का संचालन शुरू हो गया। इस मौके पर उड़ान भरने वाले यात्रियों का फूल-मालाओं से स्वागत किया गया। वहीं, आने वाले विमानों का पानी की बौछार कर स्वागत किया गया। 

कानपुर से उड़ान

कानपुर से मुंबई और बंगलुरु के लिए सीधा उड़ान शुरू होने पर यात्रियों ने खुशी जताई और साथ ही यह भी उम्मीद भी जताई कि देश के दूसरे प्रमुख शहरों के लिए भी यहाँ से उड़ान सेवा जल्दी ही शुरू होगी।

नए टर्मिनल पर बुधवार को बंगलुुरु और मुंबई की फ्लाइट जैसे ही आई, वैसे ही रन-वे पर दोनों तरफ खड़ीं फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने वाटर कैनन से पानी फेंक कर सलामी दी। इस दौरान यात्री बेहद खुश नजर आए और टर्मिनल पर इधर-उधर घूम कर उसका आनंद उठाया।

नए टर्मिनल पर मुंबई और बंगलुरु से कुल 345 यात्री आए, जबकि कानपुर से 236 यात्री दोनों शहरों के लिए गए। इस दौरान यात्री बेहद खुश नजर आए। उन्होंने भाजपा की सरकार के कार्यों की तारीफ की।

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने 26 मई 2023 को कानपुर के नए टर्मिनल का उद्घाटन किया था। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और जनरल वीके सिंह भी मौजूद थे। टर्मिनल को विभिन्न कलाकृतियों से सजाने की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जमकर तारीफ की थी।

एयरपोर्ट से IIT तक ई बस सेवा

नए टर्मिनल से उड़ानों का संचालन शुरू होने के साथ ही यात्रियों को एयरपोर्ट तक ले जाने और लाने के लिए कल्याणपुर में स्थित IIT तक दो ई-बसें चलाई गई हैं। 28 सीटर इस ई-बस का किराया 150 रुपए रखा गया है। यह बस रामादेवी, टाटमिल, झकरकटी होते हुए आईआईटी तक चलेगी।

दिल्ली के बस सेवा

यूपी परिवहन निगम ने राजधानी दिल्ली के लिए सेवाओं की शुरुआत की है। इसके लिए फिलहाल निगम को दो बसें मिली हैं। इन बसों का मंगलवार (6 जून 2023) से शुरू हो गया। ये बसें आजमगढ़ से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे एवं यमुना एक्सप्रेस-वे होते हुए दिल्ली के लिए गईं।

इन बसों का किराया अन्य बसों की तुलना में 10 प्रतिशत अधिक होगा। ये बसें करीब 12 घंटे का सफर पूूरा करके दिल्ली के आनंद विहार पहुँचेगी। यह बस सेवा यात्रियों के लिए प्रतिदिन उपलब्ध होंगी। आजमगढ़ से ये बसे सुबह 10 बजे दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगी, जबकि दिल्ली के आनंद विहार से आजमगढ़ के लिए 11 बजे बसे खुलेंगी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -