Sunday, September 26, 2021
Homeदेश-समाजजिसने किया रेप उससे ही करवा दी 10 साल की बच्ची का निकाह, 6...

जिसने किया रेप उससे ही करवा दी 10 साल की बच्ची का निकाह, 6 महीने बाद दे दिया तीन तलाक

बताया जाता है कि नाबालिग पीड़िता पर उसकी बहन ने निकाह का दबाव बनाया था। आरोपित पीड़िता की बहन का देवर है। पूरे मामला का खुलासा तब हुआ जब चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम पीड़िता के गॉंव काउंसलिंग के लिए पहुॅंची।

उत्तर प्रदेश के मुज़फ़्फरनगर जिले से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। 10 साल की बच्ची का निकाह का निकाह कथित तौर पर उससे करवा दिया गया जिसने उसके साथ बलात्कार किया था। फिर 6 महीने बाद आरोपित ने उसे तीन तलाक दे दिया।

इस महीने की शुरुआत में चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम मुज़फ़्फरनगर के बुढाना थाना क्षेत्र के एक गाँव में काउंसलिंग के लिए गई थी। उसके बाद यह घटना सामने आई। इसके बाद चाइल्ड हेल्पलाइन ने घटना की जानकारी पुलिस को दे दी।  

चाइल्ड हेल्पलाइन की इंचार्ज पूनम शर्मा के मुताबिक़ पीड़िता की 16 फरवरी को शादी अपनी बहन के देवर से करवा दी गई थी। कथित आरोपित उत्तर प्रदेश के ही शामली ज़िले का रहने वाला है। 4 अगस्त 2020 को आरोपित ने नाबालिग लड़की को उसके घर छोड़ा था। इसके बाद पीड़िता के परिवार वालों ने चाइल्ड हेल्पलाइन से संपर्क करने का प्रयास किया था।

ख़बरों के मुताबिक़ पुलिस घटना की जाँच कर रही है। बुढाना थानाध्यक्ष केपी सिंह ने ऑपइंडिया को बताया कि नाबालिग पीड़िता के परिवार की तरफ से अभी तक लिखित में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। जैसे ही उनके पास लिखित में शिकायत होगी वह आगे की कार्रवाई करेंगे। थानाध्यक्ष ने यह भी कहा कि पीड़िता के परिवार वालों से इस संबंध में बात हुई थी, लेकिन उन्होंने इस संबंध में कोई शिकायत नहीं की। उन्होंने कहा अभी तक कुछ भी कागज़ पर नहीं है, सब कुछ अनाधिकारिक है। जैसे ही पीड़िता के परिवार की तरफ से शिकायत मिलती है, वैसे ही आगे की कार्रवाई शुरू होगी।  

ऑपइंडिया ने घटना के संबंध में चाइल्ड हेल्पलाइन (1098) से भी बात करने की कोशिश की। हेल्पलाइन की महिला कर्मचारी ने इस संबंध में कोई भी जानकारी देने से मना कर दिया। उन्होंने कहा हम इस घटना के बारे में जानकारी नहीं दे सकते हैं। यहाँ की लगभग सारी जानकारी गुप्त रखी जाती है। इन सारी बातों के अलावा घटना का एक पक्ष सामने आ रहा है।  

कई समाचार समूहों में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक़ नाबालिग पीड़िता पर उसकी बहन ने शादी का दबाव बनाया था। हैरानी की बात यह है कि 10 साल की लड़की की ऐसे व्यक्ति से शादी कराई गई जिसने उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया था। लड़की को लगभग 6 महीने तक यह सब कुछ झेलना पड़ा। अंत में नाबालिग लड़की से शादी करने वाले आरोपित ने उसे तीन तलाक दे दिया।   

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केरल: CPI(M) यूथ विंग कार्यकर्ता ने किया दलित बच्ची का यौन शोषण, वामपंथी नेताओं ने परिवार को गाँव से बहिष्कृत किया

केरल में DYFI कार्यकर्ता पर एक दलित बच्ची के यौन शोषण का आरोप लगा है। बच्ची की उम्र मात्र 9 वर्ष है। DYFI केरल की सत्ताधारी पार्टी CPI(M) का यूथ विंग है।

कॉन्ग्रेसियों ने BJP सांसद व भाजपा कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, बरसाए ईंट-पत्थर: 9 बार के कॉन्ग्रेस MLA पर आरोप

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता की पिटाई की गई है। 9 बार के विधायक प्रमोद तिवारी और कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं पर इस घटना को अंजाम देने के आरोप लगे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,369FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe