Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाजसहारनपुर: मस्जिद में हो रही थी सामूहिक नमाज, पुलिस पहुँची तो उठ कर भागे...

सहारनपुर: मस्जिद में हो रही थी सामूहिक नमाज, पुलिस पहुँची तो उठ कर भागे नमाजी, 15 गिरफ्तार, 30 के खिलाफ FIR

पुलिस ने मस्जिद से एहसान, शेरदिल, फरमान, शाकिर, परवेज, यामीन, हम्माद, इसराइल, सद्दाम, दिलशाद, मरगूब, सलमान, जरीफ, साबिर व आलिम को मौके से गिरफ्तार किया है, हालाँकि कुछ लोग मौके से भाग जाने में सफल रहे। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 30 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

उत्तर प्रदेश के जिला सहारनपुर की एक मस्जिद में कुछ लोग सामूहिक नमाज अदा करने के लिए पहुँच गए। सूचना पर पहुँची पुलिस को देख नमाजियों में भगदड़ मच गई। पुलिस ने मौके से 15 नमाजियों को गिरफ्तार किया है, साथ ही 30 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

जानकारी के मुताबिक जिला सहारनपुर क्षेत्र के गाँव उमाही कला की जकरिया मस्जिद में शुक्रवार (मई 1, 2020) को बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करते हुए नमाज अदा करने के लिए इकट्ठा हो गए और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ उड़ाते हुए सामूहिक रूप से नमाज अदा करने लगे।

इस बात की जानकारी जैसे ही पुलिस को हुई वह तत्काल टीम के साथ मौके पर पहुँच गई। पुलिस को देख मस्जिद में नमाज अदा कर रहे लोगों के बीच भगदड़ मच गई। इस दौरान पुलिस ने सक्रीयता दिखाते हुए 15 लोगों को मौके से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने मस्जिद से एहसान, शेरदिल, फरमान, शाकिर, परवेज, यामीन, हम्माद, इसराइल, सद्दाम, दिलशाद, मरगूब, सलमान, जरीफ, साबिर व आलिम को मौके से गिरफ्तार किया है, हालाँकि कुछ लोग मौके से भाग जाने में सफल रहे। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 15 नामजद और 15 अज्ञात मिलाकर 30 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस अधिकारियों ने माहौल को देखते हुए गाँव में पीएसी बल तैनात कर दिया है। थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि 15 नामजद, जबकि 15 अन्य अज्ञात के खिलाफ धारा 188, 269, 270 सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। गिरफ्तार किए गए सभी लोगों को जेल भेज दिया है। 

एसपी (देहात) विद्यासागर मिश्रा ने बताया कि जिले में सभी को यह आगाह किया गया है कि कोई भी सामूहिक रूप से मस्जिद में नमाज नहीं पड़ेगा, क्योंकि इससे लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन होता है। सोशल डिस्टेंसिंग न होने से कोरोना वायरस फैलने का खतरा भी बढ़ जाता है। चेतावनी के बावजूद एक मस्जिद में सामूहिक नमाज हो रही थी, जो लोग पुलिस को देख भाग निकले उनकी पहचान कराई जा रही है।

इससे पहले भी गुरुवार को असम के लखीमपुर जिले के दक्खिन पंडोवा गाँव की एक मस्जिद में कुछ लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर नमाज अदा करने के लिए एकत्र हो गए थे। इसकी जानकारी मिलने पर जब पुलिस टीम मौके पर पहुँची तो उसमें मस्जिद में 12 लोगों को पाया। इसके बाद जैसे ही पुलिस की टीम मस्जिद से निकली उस पर पथराव शुरू हो गया।

इसमें ग्राम प्रधान सहित चार पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। वहीं पथराव में पुलिस का वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया था। इस मामले में पुलिस ने इमाम सहित 12 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जाकिर और शाकिर ने रात के अंधेरे में जगन्नाथ मंदिर में फेंका गाय का कटा सिर: रतलाम में हंगामे के बाद पुलिस ने दबोचा,...

रतलाम के भगवान जगन्नाथ मंदिर में गाय का मांस फेंककर अपवित्र करने के आरोप में पुलिस ने जाकिर और शाकिर को गिरफ्तार किया है।

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -