Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजटेलर भाई उमर और शकील ने 100+ छात्राओं से की गंदी हरकत, चप्पल कुटाई...

टेलर भाई उमर और शकील ने 100+ छात्राओं से की गंदी हरकत, चप्पल कुटाई के बाद हुए गिरफ्तार: हाल में ही राष्ट्रपति से मिलकर लौटी हैं कई पीड़ित छात्राएँ

अभिभावकों का कहना है कि जिस दौरान दोनों दर्जी मोहम्मद उमर और मोहम्मद शकील लड़कियों से नाप लेने के नाम पर छेड़छाड़ कर रहे थे। उस दौरान स्कूल कर्मचारी अशोक आर्य, ममता खोलिया और चन्द्रशेखर भी मौके पर मौजूद थे। आरोप है कि सब कुछ देखने के बाद भी ये लोग चुप रहे। स्कूल प्रबंधन ने इन तीनों कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है।

उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में दो दर्जियों की काली करतूत सामने आई है। आरोप है कि मोहम्मद उमर और मोहम्मद शकील नाम के दर्जियों ने यूनिफॉर्म का माप लेने के नाम पर स्कूली छात्राओं से छेड़छाड़ की। मामले का खुलासा होने के बाद छात्राओं और उनके परिजनों ने आरोपितों की जमकर पिटाई कर दी। फिलहाल दोनों आरोपित पुलिस की गिरफ्त में हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला उधमसिंह नगर जिले के खटीमा में स्थित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय का है। यहाँ स्कूल प्रबंधन ने 22 अगस्त और 6 सितंबर को लड़कियों की यूनिफॉर्म का माप लेने के लिए दो दर्जियों को बुलाया था। इसके बाद एक निजी कारखाने की ओर से मोहम्मद उमर और मोहम्मद शकील स्कूल आए।

रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि उमर और शकील ने 100 से अधिक छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की है। इस मामले में अभिभावक संघ ने पुलिस को शिकायत दी है। दी गई शिकायत में कहा गया है कि यूनिफॉर्म का माप लेते हुए दोनों दर्जी छात्राओं को गलत तरीके से छू रहे थे। इस दौरान अश्लील शब्दों का भी उपयोग किया।

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ित छात्राओं ने इस मामले में पहले स्कूल प्रबंधन से शिकायत की थी। एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी स्कूल प्रबंधन ने आरोपितों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। इससे नाराज छात्राओं और अभिभावकों ने स्कूल पहुँचकर हंगामा किया। मामले की जानकारी पाकर पुलिस भी मौके पर पहुँच गई।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने दोनों आरोपितों को हिरासत में ले लिया। इसी दौरान छात्राओं और अभिभावकों ने दोनों दर्जियों की चप्पल से पिटाई कर दी। पुलिस ने किसी तरह दोनों दर्जियों को गुस्साई छात्राओं और अभिभावकों की भीड़ से बचाया और अपने साथ ले गई। दोनों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

अभिभावकों का कहना है कि जिस दौरान दोनों दर्जी मोहम्मद उमर और मोहम्मद शकील लड़कियों से नाप लेने के नाम पर छेड़छाड़ कर रहे थे। उस दौरान स्कूल कर्मचारी अशोक आर्य, ममता खोलिया और चन्द्रशेखर भी मौके पर मौजूद थे। आरोप है कि सब कुछ देखने के बाद भी ये लोग चुप रहे। स्कूल प्रबंधन ने इन तीनों कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है।

इस मामले में अभिभावक संघ के अध्यक्ष राजवीर सिंह राणा का कहना है कि छात्राओं ने इसकी शिकायत की तो स्कूल के प्रधानाचार्य ने उन्हें स्कूल से निकालने की धमकी दी। फिलहाल पुलिस ने आरोपित दर्जियों मोहम्मद उमर और मोहम्मद शकील के खिलाफ IPC की धारा 354 और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। 

ऑपइंडिया से बातचीत में सिद्धार्थ गारमेंट के मालिक ने बताया कि दोनों आरोपित भाई हैं। उसने बताया कि कि जिन लड़कियों के साथ अश्लील हरकत की गई है, उनमें से कुछ लड़कियाँ हाल ही मेें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलकर आई हैं। बता दें कि स्कूल प्रशासन ने लड़कियों की यूनिफॉर्म के कपड़े इसी दुकान से लिए थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जम्मू-कश्मीर के डोडा में 4 जवान बलिदान, जंगल में छिपे थे इस्लामी आतंकवादी: हिन्दू तीर्थयात्रियों पर हमला करने वाले आतंकी समूह ने ली जिम्मेदारी

जम्मू कश्मीर के डोडा में हुए आतंकी हमले में एक अफसर समेत 4 जवान वीरगति को प्राप्त हुए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स ने ली है।

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -