Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाजइस्लामी कट्टरपंथी दे रहे हैं धमकी तो VHP और बजरंग दल से करें संपर्क,...

इस्लामी कट्टरपंथी दे रहे हैं धमकी तो VHP और बजरंग दल से करें संपर्क, कई राज्यों में शुरू किए हेल्पलाइन नंबर

"मैं सभी हिंदुओं को बताना चाहता हूँ कि हम उनके साथ हैं। हम 24 घंटे हेल्पलाइन नंबर शुरू कर रहे हैं। कोई भी हिंदू समस्या में है तो हमें कॉल करें।"

महाराष्ट्र के अमरावती में उमेश कोल्हे और राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की नृशंस हत्या के बाद विश्व हिंदू परिषद (VHP) एवं बजरंग दल (BD) ने हिंदुओं के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात और कई अन्य राज्यों में इस्लामी कट्टरपंथियों के खिलाफ हिंदू समुदाय की मदद करने के लिए हेल्पलाइन नंबर शुरू किए हैं।

इन नंबरों को जारी करने के साथ ही VHP और बजरंग दल ने कहा है कि जिहादी ताकतों से खतरा होने पर पीड़ित हिंदू इन हेल्पलाइन नंबर या संबंधित क्षेत्रों के स्थानीय कार्यकर्ता से संपर्क कर सकते हैं। गुजरात विहिप के महासचिव अशोक रावल ने कहा, “असामाजिक तत्व और देशद्रोही आजकल हिंदुओं को धमका रहे हैं। हाल ही में हमने देखा है कि कैसे मुस्लिमों द्वारा हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है। हिंदुओं को सिर काटने की धमकी दी जा रही है। ऐसी घटनाएँ हुई भी हैं। हिंदुओं में डर है।”

रावल ने आगे कहा, “मैं सभी हिंदुओं को बताना चाहता हूँ कि हम उनके साथ हैं। हम 24 घंटे हेल्पलाइन नंबर शुरू कर रहे हैं। कोई भी हिंदू समस्या में है तो हमें कॉल करें। सबसे पहले, उन्हें स्थानीय पुलिस से संपर्क करना चाहिए और आगे की मदद के लिए उन्हें हमसे संपर्क करना चाहिए। पहले हम समस्या को वेरिफाई करेंगे और फिर उनकी मदद करेंगे।” इसके साथ ही उन्होंने कानूनी और आर्थिक मदद करने की भी बात कही।

इसके अलावा विहिप और बजरंग दल ने कर्नाटक, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, बिहार, ओडिशा और अन्य राज्यों में हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने काशी प्रांत के 18 जिलों के लिए भी हेल्पलाइन शुरू की है। विहिप के प्रवक्ता ने कहा, “हम हिंदू समुदाय के साथ हैं और इसके लिए हमने काशी प्रांत के 18 जिलों में एक हेल्पलाइन नंबर (9198942004) जारी किया है, ताकि अगर वे पुलिस और जिला अधिकारियों के पास खतरे की आशंका के संबंध में शिकायत दर्ज कराना चाहते हैं तो उनकी मदद की जा सके।”

प्रांत प्रचार प्रमुख (काशी प्रांत- विहिप) अश्वनी कुमार ने कहा कि विहिप और बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने काशी प्रांत जिलों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। सोशल मीडिया पर पोस्ट पर इस्लामी कट्टरपंथियों से धमकी मिलने पर जल्द से जल्द स्थानीय पुलिस स्टेशन या जिला प्रशासन में अपनी शिकायतों को दर्ज करवाएँ।

विहिप नेताओं ने यह भी दावा किया कि उदयपुर और अमरावती की घटनाओं के अलावा, हिंदू जुलूस (शोभा यात्रा) पर हमले और हिंदू देवताओं पर अपमानजनक टिप्पणी भी आतंक का माहौल बनाने के लिए किए जा रहे हैं। लेकिन हम इसके खिलाफ लड़ेंगे। विहिप नेता ने कहा कि इस्लामिक कट्टरपंथी हिंदुओं को धमकाने और यहाँ तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी देने के लिए वीडियो जारी कर रहे हैं। इस तरह से ये भारत की एकता और संप्रभुता को चुनौती दे रहे हैं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के अमरावती में 22 जून को केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या कर दी गई थी। उन्होंने नुपुर शर्मा के समर्थन में फेसबुक पोस्ट किया था। इसके अलावा उदयपुर से भी ऐसा ही मामला सामने आया था। यहाँ फेसबुक पोस्ट को लेकर 28 जून को कन्हैया लाल की गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -