Thursday, September 23, 2021
Homeदेश-समाजपत्नी ने दी पुलिस में तहरीर: नईम और अनवारुल ने कराई कमलेश तिवारी की...

पत्नी ने दी पुलिस में तहरीर: नईम और अनवारुल ने कराई कमलेश तिवारी की हत्या

कमलेश तिवारी की पत्नी ने अपनी तहरीर में साफ़ लिखा है कि यूपी में बिजनौर जिले के रहने वाले मोहम्मद मुफ़्ती नईम काज़मी और अनवरुल हक़ ने साल 2016 में उनके पति कमलेश का सर काटने के लिए डेढ़ करोड़ रूपए के इनाम की सार्वजनिक रूपसे घोषणा की थी।

हिन्दू महासभा के दिवंगत नेता कमलेश तिवारी की पत्नी ने अपने पति के साथ हुई इस घटना से पहले उन्हें मिली जानलेवा धमकियों का ज़िक्र करते हुए कमलेश की हत्या करने के लिए उकसाने वाले मौलाना और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ पुलिस में दफा 302 (हत्या के लिए उकसाने और षड्यंत्र रचने के जुर्म में) तहत तहरीर दे दी है।

बता दें कि कमलेश के 2015 में दिए एक बयान के चलते कई इस्लामिक संगठन उन्हें टारगेट कर रहे थे। माना भी यही जा रहा है कि कमलेश की हत्याके पीछे पैगम्बर पर उनके बयान से भड़के उन तमाम कट्टरपंथियों का हाथ है जो खुले-आम तिवारी का सर कलम करने की बात कर रहे थे। कमलेश का सर धड़ से अलग कर देने की बात करने पर कुछ ऐसे वीडियो भी खूब वायरल हुए थे जिसमें कट्टरपंथियों को यह कहकर उकसाया जा रहा है कि कमलेश तिवारी का सर कलम करने पर उन्हें 51 लाख रूपए का इनाम दिया जाएगा।

बता दें कि कमलेश तिवारी ने 2015 में एक बयान दिया था जिसके बाद देशभर के कट्टरपंथियों में खलबली मच गई थी। तिवारी ने खुले-आम पैगम्बर मुहम्मद की सेक्सुअल ओरिएंटेशन पर मुखर रूप से बोलते हुए उन्हें समलैंगिक कह दिया था। इसी के बाद देवबंद से लेकर पश्चिम बंगाल तक के मुसलामानों ने फतवा जारी करना शुरू कर दिया था।

इसी समय कई मजहबी संगठनों ने कमलेश तिवारी के खिलाफ नफरत और ज़हर उगलने का मोर्चा खोल दिया था। इसके बाद ऐसे ही एक फतवे वाला वीडियो खूब शेयर किया जा रहा था जिसमें कमलेश तिवारी का सर कलम करने वाले को 51 लाख रूपए का इनाम देने की बात कही गई थी।

कमलेश तिवारी की पत्नी ने अपनी तहरीर में साफ़ लिखा है कि यूपी में बिजनौर जिले के रहने वाले मोहम्मद मुफ़्ती नईम काज़मी और अनवारुल हक़ ने साल 2016 में उनके पति कमलेश का सर काटने के लिए डेढ़ करोड़ रूपए के इनाम की सार्वजनिक रूपसे घोषणा की थी। इस सम्बन्ध में कमलेश की पत्नी ने पुलिस में दोनों आरोपितों के खिलाफ दफा 302 के तहत मुक़दमा दर्ज करने की तहरीर दी है। कमलेश की पत्नी का यह दावा है कि इन दोनों कट्टरपंथियों ने साजिशन उनके पति कमलेश तिवारी की हत्या कराई है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गुजरात में ‘लैंड जिहाद’ ऐसे: हिंदू को पाटर्नर बनाओ, अशांत क्षेत्र में डील करो, फिर पाटर्नर को बाहर करो

गुजरात में अशांत क्षेत्र अधिनियम के दायरे में आने वाले इलाकों में संपत्ति की खरीद और निर्माण की अनुमति लेने के लिए कई मामलों में गड़बड़ी सामने आई है।

‘नागवार हुकूमत… मदीना को बना देगी आवारगी का अड्डा’: सऊदी अरब को ‘मदीना में सिनेमा’ पर भारत-पाक के मुस्लिम भेज रहे लानत

कुछ लोग सऊदी हुकूमत के इस फैसले में इजरायल को घुसा रहे हैं। उनका कहना है कि मदीना पूरे उम्माह का है न कि इजरायल के नौकरों को।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,920FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe