Tuesday, August 3, 2021
Homeदेश-समाजबलिदानी जवान की 82 वर्षीय पत्नी ने अपने जीवन भर की बचत से पीएम...

बलिदानी जवान की 82 वर्षीय पत्नी ने अपने जीवन भर की बचत से पीएम केयर्स में दिए ₹2 लाख, CDS रावत ने की प्रशंसा

सीडीएस ने कहा कि हमें श्रीमती दर्शनी देवी पर गर्व है। हममें से बहुत से लोगों ने उनके द्वारा पेश किए गए इस उदाहरण का पालन करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भले ही हम योगदान नहीं दे सकते हैं लेकिन, हमें कम से कम अपने करों का भुगतान तो करना ही चाहिए और न ही करों से बचने का साधन ढूँढना चाहिए।

कोरोना संकट के बीच उत्तराखंड की एक बलिदानी जवान की पत्नी ने PM केयर्स फंड में अपने जीवन की जमा पूँजी का 2 लाख रुपए दान कर मिशाल पेश की है। इस पर CDS विपिन रावत ने शहीद की पत्नी की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे उदाहरणों से हमें सीख लेनी चाहिए।

जानकारी के मुताबिक देश में जारी कोरोना संकट से चिंतित उत्तराखंड के अगस्त्यमुनि विकास खंड में रहने वाली 82 वर्षीय बुजुर्ग दर्शनी देवी रौथाण ने गाँव में ही स्थानीय अधिकारियों को दो लाख रुपए का चेक सौंपा।

बुजुर्ग महिला के इस कदम की प्रशंसा करते हुए, सीडीएस जनरल रावत ने कहा कि यह वह सेना है, जो अतीत की थी और यही वह सेना होगी जिस पर हमें भविष्य में गर्व होगा, जिस बदलाव के साथ हम इसे हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं।

सीडीएस ने कहा कि हमें श्रीमती दर्शनी देवी पर गर्व है। हममें से बहुत से लोगों ने उनके द्वारा पेश किए गए इस उदाहरण का पालन करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भले ही हम योगदान नहीं दे सकते हैं लेकिन, हमें कम से कम अपने करों का भुगतान तो करना ही चाहिए और न ही करों से बचने का साधन ढूँढना चाहिए।

वहीं केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल ने भी दर्शनी देवी की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह ऐसे लोगों को प्रणाम करते हैं। उन्होंने कहा, ‘उत्तराखंड वीरों के साथ साथ दानवीरों की भी पुण्य भूमि है। जब जब देश पर कोई संकट आया है, उत्तराखंड के लोगों ने हमेशा पहली पंक्ति में खड़े होकर त्याग-बलिदान दिया है।’

उन्होंने बताया कि मुझे पता चला कि परोपकारी हृदय की हमारी यह बुजुर्ग माता पहले भी अपने क्षेत्र में कई प्रकार के सामाजिक कार्यों का आयोजन करती रही हैं। मैं इनकी त्याग-तपस्या और दानशीलता को नमन करता हूँ और इनके चरणों में वंदन करता हूँ।

दरअसल 82 वर्षीय दर्शनी देवी के पति सेना में हवलदार थे, जो कि वर्ष 1965 में पाकिस्तान के साथ हुए युद्ध में शहीद हो गए थे, अब उन्होंने ही अपनी बचत से 2 लाख रुपये PM केयर्स फंड में दान कर दिए हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से आज ग्यारह लाख रुपए का एक चेक कोरोना महामारी की रोकथाम हेतु महामंत्री श्री चम्पतराय व अन्य ट्रष्टियों द्वारा पीएम केयर्स फण्ड के नाम ज़िलाधिकारी अयोध्या को भेंट किया था।

इस पर विश्व हिन्दू परिषद् के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा था कि भगवान श्रीराम ने अपने मन्दिर से पहले देशवासियों के कुशलक्षेम हेतु पीएम केयर्स फण्ड में दान देकर बहुत बड़ी कृपा की है। अब इस फण्ड में कभी कोई कमी नहीं आएगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अमित शाह ने बना दी असम-मिजोरम के बीच की बिगड़ी बात, अब विवाद के स्थायी समाधान की दरकार

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के प्रयासों के पश्चात दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने जिस तरह की सतर्कता और संयम दिखाया है उसका स्वागत होना चाहिए।

वे POK क्रिकेट लीग के चीयरलीडर्स, इधर कश्मीर पर भी बजाते हैं ‘अमन’ का झुनझुना: Pak वालों से ही सीख लो सेलेब्रिटियों

शाहिद अफरीदी, राहत फ़तेह अली खान और शोएब अख्तर कभी इस्लाम और पाकिस्तान के खिलाफ नहीं जा सकते, गलत या सही। भारतीय सेलेब्स इनसे क्या सीखे, जानिए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,775FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe