Sunday, November 27, 2022
Homeराजनीति'हमारी मैडम सोनिया जी को क्यों नहीं बुलाया' - गुस्से में कॉन्ग्रेसी अधीर रंजन,...

‘हमारी मैडम सोनिया जी को क्यों नहीं बुलाया’ – गुस्से में कॉन्ग्रेसी अधीर रंजन, नहीं जाएँगे भोज खाने राष्ट्रपति भवन

"लोकतंत्र के कुछ कायदे और शालीनताएँ होती हैं। इसमें विपक्ष क्यों नदारद है? क्यों हमारी मैडम सोनिया जी को नहीं बुलाया गया? अमेरिका में जब हाउडी मोदी हुआ तो वहाँ के मंच पर तो डेमोक्रेट और रिपब्लिकन दोनों थे।"

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सम्मान में राष्ट्रपति भवन में आयोजित रात्रिभोज कार्यक्रम में निमंत्रण के बाद भी कॉन्ग्रेस नेता अधीर रंजन ने इसमें शामिल होने से इंकार कर दिया है। दरअसल अधीर रंजन ने रात्रिभोज कार्यक्रम में सोनिया गाँधी को आमंत्रित नहीं किए जाने पर नाराजगी ज़ाहिर की है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सम्मान में आयोजित रात्रिभोज में बुलाए जाने पर कॉन्ग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि लोकतंत्र के कुछ कायदे और शालीनताएँ होती हैं। इसमें विपक्ष क्यों नदारद है? क्यों हमारी मैडम सोनिया जी को नहीं बुलाया गया? अमेरिका में जब हाउडी मोदी हुआ तो वहाँ के मंच पर तो डेमोक्रेट और रिपब्लिकन दोनों थे।

इससे पहले लोकसभा में कॉन्ग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी और राज्यसभा में कॉन्ग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सम्मान में आयोजित रात्रिभोज के लिए 25 फरवरी को राष्ट्रपति भवन में आमंत्रित किया गया, जिसमें जाने से अधीर रंजन चौधरी ने साफ इंकार कर दिया है। साथ ही इस रात्रिभोज को लेकर सरकार पर कई सारे सवाल भी खड़े किए हैं।

अधीर रंजन ने ट्वीट किया, “ट्रंप अहमदाबाद से अपने राष्ट्रपति चुनाव अभियान को शुरू करने जा रहे हैं। एक साथ दो माचो (मर्दवादी) राजनेता मिलेंगे, खाएँगे और मीडिया के लाइमलाइट में आएँगे। लेकिन संक्षेप में कहें तो, अमेरिका विक्रेता के रूप में होगा जबकि भारत खरीदार होगा। वहीं कॉन्ग्रेस ट्रंप की यात्रा का एक तरफ तो स्वागत कर रही है तो दूसरी ओर यात्रा से भारत के नफे-नुकसान को लेकर भी लगातार सवाल उठा रही है।

आपतो बता दें कि 24 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति भारत दौरे पर अहमदाबाद पहुँचेंगे। इसके बाद अहमदाबाद के नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे, जहाँ से वह आगरा के लिए रवाना होंगे और ताजमहल का दीदार करेंगे। वहीं 25 को ट्रंप दिल्ली पहुँचकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा आयोजित रात्रिभोज में शामिल होंगे। माना जा रहा है कि इससे पहले दोनों देशों के बीच कुछ महत्वपूर्ण व्यापारिक समझौते भी हो सकते हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘हमें PCR टेस्ट नहीं, आजादी चाहिए’ : चीन की सड़कों पर देर रात लगे वामपंथी सरकार के खिलाफ नारे, राष्ट्रपति शी जिनपिंग से कुर्सी...

चीन की वामपंथी सरकार की नीतियों से भड़के स्थानीय लोगों ने सड़कों पर आकर गुस्सा जाहिर किया और 'शी जिनपिंग कुर्सी छोड़ो' जैसे नारे लगाए।

पहले बिजनेसमैन संग बिताई रात, फिर रेप केस की धमकी देकर ₹80 लाख वसूले: दिल्ली की यूट्यूबर नामरा कादिर पर FIR दर्ज, तलाश जारी

दिल्ली के शालीमार की रहने वाली नामरा कादिर ने अपने सहयोगी के साथ मिलकर गुरुग्राम के बिजनेसमैन को हनीट्रैप में फँसाया और 80 लाख रुपए वसूले।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
235,629FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe