Tuesday, May 21, 2024
Homeराजनीति'हमारी मैडम सोनिया जी को क्यों नहीं बुलाया' - गुस्से में कॉन्ग्रेसी अधीर रंजन,...

‘हमारी मैडम सोनिया जी को क्यों नहीं बुलाया’ – गुस्से में कॉन्ग्रेसी अधीर रंजन, नहीं जाएँगे भोज खाने राष्ट्रपति भवन

"लोकतंत्र के कुछ कायदे और शालीनताएँ होती हैं। इसमें विपक्ष क्यों नदारद है? क्यों हमारी मैडम सोनिया जी को नहीं बुलाया गया? अमेरिका में जब हाउडी मोदी हुआ तो वहाँ के मंच पर तो डेमोक्रेट और रिपब्लिकन दोनों थे।"

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सम्मान में राष्ट्रपति भवन में आयोजित रात्रिभोज कार्यक्रम में निमंत्रण के बाद भी कॉन्ग्रेस नेता अधीर रंजन ने इसमें शामिल होने से इंकार कर दिया है। दरअसल अधीर रंजन ने रात्रिभोज कार्यक्रम में सोनिया गाँधी को आमंत्रित नहीं किए जाने पर नाराजगी ज़ाहिर की है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सम्मान में आयोजित रात्रिभोज में बुलाए जाने पर कॉन्ग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि लोकतंत्र के कुछ कायदे और शालीनताएँ होती हैं। इसमें विपक्ष क्यों नदारद है? क्यों हमारी मैडम सोनिया जी को नहीं बुलाया गया? अमेरिका में जब हाउडी मोदी हुआ तो वहाँ के मंच पर तो डेमोक्रेट और रिपब्लिकन दोनों थे।

इससे पहले लोकसभा में कॉन्ग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी और राज्यसभा में कॉन्ग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सम्मान में आयोजित रात्रिभोज के लिए 25 फरवरी को राष्ट्रपति भवन में आमंत्रित किया गया, जिसमें जाने से अधीर रंजन चौधरी ने साफ इंकार कर दिया है। साथ ही इस रात्रिभोज को लेकर सरकार पर कई सारे सवाल भी खड़े किए हैं।

अधीर रंजन ने ट्वीट किया, “ट्रंप अहमदाबाद से अपने राष्ट्रपति चुनाव अभियान को शुरू करने जा रहे हैं। एक साथ दो माचो (मर्दवादी) राजनेता मिलेंगे, खाएँगे और मीडिया के लाइमलाइट में आएँगे। लेकिन संक्षेप में कहें तो, अमेरिका विक्रेता के रूप में होगा जबकि भारत खरीदार होगा। वहीं कॉन्ग्रेस ट्रंप की यात्रा का एक तरफ तो स्वागत कर रही है तो दूसरी ओर यात्रा से भारत के नफे-नुकसान को लेकर भी लगातार सवाल उठा रही है।

आपतो बता दें कि 24 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति भारत दौरे पर अहमदाबाद पहुँचेंगे। इसके बाद अहमदाबाद के नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे, जहाँ से वह आगरा के लिए रवाना होंगे और ताजमहल का दीदार करेंगे। वहीं 25 को ट्रंप दिल्ली पहुँचकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा आयोजित रात्रिभोज में शामिल होंगे। माना जा रहा है कि इससे पहले दोनों देशों के बीच कुछ महत्वपूर्ण व्यापारिक समझौते भी हो सकते हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

जहाँ से लड़ रही लालू की बेटी, वहाँ यूँ ही नहीं हुई हिंसा: रामचरितमानस को गाली और ‘ठाकुर का कुआँ’ से ही शुरू हो...

रामचरितमानस विवाद और 'ठाकुर का कुआँ' विवाद से उपजी जातीय घृणा ने लालू यादव की बेटी के क्षेत्र में जंगलराज की यादों को ताज़ा कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -