Thursday, September 23, 2021
Homeराजनीतिविधानसभा चुनाव खत्म होने तक अमित शाह और नड्डा हर माह करेंगे राज्य का...

विधानसभा चुनाव खत्म होने तक अमित शाह और नड्डा हर माह करेंगे राज्य का दौरा: बंगाल फतह के लिए BJP ने कसी कमर

"जब तक चुनाव खत्म नहीं हो जाते अमित शाह और जेपी नड्डा अलग-अलग हर महीने राज्य का दौरा करेंगे। अभी तारीख फाइनल होना बाकी हैं। उनके नियमित राज्य में आने से पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश रहेगा।"

पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने बुधवार (नवंबर 18, 2020) को मीडिया से बात करते हुए बड़ी सूचना दी है। उन्होंने बताया है कि जब तक विधानसभा चुनाव संपन्न नहीं हो जाते तब तक भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह हर महीने राज्य का दौरा करेंगे।

उन्होंने कहा, “जब तक चुनाव खत्म नहीं हो जाते अमित शाह और जेपी नड्डा अलग-अलग हर महीने राज्य का दौरा करेंगे। अभी तारीख फाइनल होना बाकी हैं। उनके नियमित राज्य में आने से पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश रहेगा।”

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, गृहमंत्री अमित शाह हो सकता है महीने में दो दिन के लिए राज्य में आएँगे जबकि नड्डा तीन दिनों के लिए आएँगे।

बता दें कि बंगाल विधानसभा चुनाव अगले साल अप्रैल-मई माह में होने हैं। ऐसे में पार्टी का यह फैसला सत्ताधारी पार्टी टीएमसी को झटका दे सकता है। प्रदेशाध्यक्ष दिलीप घोष का कहना है कि कॉन्ग्रेस और सीपीआई (एम) के गठबंधन को पहले ही लोग नकार चुके हैं।

उनका कहना है, “पश्चिम बंगाल के लोगों ने कॉन्ग्रेस, सीपीआई (एम) को और टीएमसी को मौका दिया है। हर पार्टी जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने में असफल रही, अब यह उम्मीदें भाजपा द्वारा पूरी की जाएँगी।”

रिपोर्ट बताती है कि भाजपा ने राज्य में आगामी चुनावों को लेकर अपनी तैयारियाँ शुरू कर दी हैं। मंगलवार को राज्य को तीन संगठनात्मक जोन में विभाजित किया गया है और दिग्गज नेताओं को इनकी जिम्मेदारी भी सौंपी गई है। इन दिग्गज नेताओं में सुनील देवधर, विनोद तावड़े, दुश्यंत गौतम और हरीश द्विवेदी और विनोद सोनकर जैसे नेताओं नाम शामिल है। 

भाजपा पार्टी महासचिव दुष्यंत गौतम का विश्वास के साथ कहना है कि इस बार राज्य में भाजपा आएगी। वहीं, यदि लोकसभा चुनाव के नतीजों पर गौर करें तो पता चलता है कि भाजपा इस बार टीएमसी को बराबर की टक्कर देने को पूरी तरह तैयार है।

इसके अलावा गृहमंत्री अमित शाह पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि आने वाले दिनों में पश्चिम बंगाल में 2/3 बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने दावा किया हुआ है कि इस बार बंगाल का विधानसभा चुनाव वह 200 से ज्यादा सीटों से जीतेंगे और प्रदेश में उनकी सरकार ही बनेगी। उन्होंने बंगाल की जनता को आश्वस्त करते हुए कहा था,  

“मैं बंगाल की जनता को आश्वस्त करने आया हूँ कि आपने कॉन्ग्रेस को भी 1 मौका दिया, कम्युनिस्टों को भी बार-बार मौके दिए और 2 मौके ममता जी को दिए। एक मौका मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा को दे दीजिए, हम 5 वर्ष के भीतर सोनार बांग्ला बनाने का वादा करते हैं।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गुजरात में ‘लैंड जिहाद’ ऐसे: हिंदू को पाटर्नर बनाओ, अशांत क्षेत्र में डील करो, फिर पाटर्नर को बाहर करो

गुजरात में अशांत क्षेत्र अधिनियम के दायरे में आने वाले इलाकों में संपत्ति की खरीद और निर्माण की अनुमति लेने के लिए कई मामलों में गड़बड़ी सामने आई है।

‘नागवार हुकूमत… मदीना को बना देगी आवारगी का अड्डा’: सऊदी अरब को ‘मदीना में सिनेमा’ पर भारत-पाक के मुस्लिम भेज रहे लानत

कुछ लोग सऊदी हुकूमत के इस फैसले में इजरायल को घुसा रहे हैं। उनका कहना है कि मदीना पूरे उम्माह का है न कि इजरायल के नौकरों को।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,920FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe