Wednesday, May 22, 2024
HomeराजनीतिBJP खत्म करेगी मुस्लिम कोटा, SC/ST-OBC को मिलेगा आरक्षण का लाभ: अमित शाह ने...

BJP खत्म करेगी मुस्लिम कोटा, SC/ST-OBC को मिलेगा आरक्षण का लाभ: अमित शाह ने कॉन्ग्रेस के दुष्प्रचारों का दिया जवाब, रेवन्ना मामले में बोले- हम मातृ शक्ति के साथ

गृह मंत्री ने कहा, "कॉन्ग्रेस झूठ फैलाकर जनता के बीच में भ्रांति पैदा करना चाहती है। मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि भाजपा SC/ST, OBC के आरक्षण की समर्थक है और हमेशा इसके संरक्षक के रूप में अपनी भूमिका निभाएगी।"

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज (30 अप्रैल 2024) असम के गुवाहाटी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने उस फर्जी वीडियो पर बात की जिसमें कॉन्ग्रेसी ये झूठ फैला रहे थे कि गृह मंत्री ने आरक्षण खत्म करने को कहा है। इसके अलावा इस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने प्रज्वल रेवन्ना के मामले को लेकर कॉन्ग्रेस पर हमला बोला। साथ ही लोकसभा चुनावों पर बात करते हुए आश्वस्त किया कि भाजपा और उनके साथी दल मिलकर इस बार 400 पार करेंगे ही।

गुवाहाटी में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमित शाह ने पहले तो देश में हो चुके दो चरणों के चुनावों पर बात की और कहा कि उन्हें ऐसा लग रहा है कि भाजपा ने अब तक 2 ही चरणों में 100 सीटों का आँकड़ा पार कर लिया है। इसके बाद उन्होंने कॉन्ग्रेस द्वारा किए जा रहे दुष्प्रचारों पर चर्चा की।

उन्होंने कहा, “कुछ दिन से कॉन्ग्रेस ने हमारे 400 पार के लक्ष्य को ट्विस्ट करना शुरू किया है। वो अपप्रचार कर रहे हैं कि भाजपा 400 पार करने के बाद संविधान बदल देगी और आरक्षण को समाप्त कर देगी। ये दोनों चीजें निराधार और तथ्यहीन हैं।” उन्होंने कहा, “कॉन्ग्रेस झूठ फैलाकर जनता के बीच में भ्रांति पैदा करना चाहती है। मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूँ कि भाजपा SC/ST, OBC के आरक्षण की समर्थक है और हमेशा इसके संरक्षक के रूप में अपनी भूमिका निभाएगी।”

अमित शाह कहते हैं, “SC/ST, OBC के आरक्षण पर किसी राजनीतिक दल में अगर डाका डाला है, तो वो कॉन्ग्रेस पार्टी ने डाला है। सबसे पहले उन्होंने संयुक्त आंध्र प्रदेश में मुसलमानों को आरक्षण दिया, जिसके कारण OBC का रिजर्वेशन कटा। उसके बाद कर्नाटक में उन्होंने रातों-रात बिना किसी सर्वे, पिछड़ापन तय किए बगैर सारे मुसलमानों को OBC कैटेगरी में डालकर उनके लिए 4% का कोटा रिजर्व कर दिया, इससे भी पिछड़ा वर्ग का रिजर्वेशन कटा है।”

आगे वह स्पष्ट बोले- “भाजपा स्पष्ट रूप से मानती है कि धर्म के आधार पर आरक्षण गैर-संवैधानिक है और जब भी इन राज्यों में हमारे पास अधिकार आएगा, हम मजहब के आधार पर लादे गए आरक्षण को समाप्त करके SC/ST और OBC को न्याय दिलाने का काम करेंगे।”

उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष की हताशा-निराशा इस स्तर पर पहुँच गई है कि वो फेक वीडियो बनाकर सार्वजनिक कर रहे हैं। आगे अमित शाह ने प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो वायरल होने के मामले पर कहा, “प्रज्वल रेवन्ना का जो समाचार पत्रों और चैनल पर चल रहा है वो बिलकुल आघातजनक है और बीजेपी का स्टैंड बहुत स्पष्ट है कि हम देश की ‘मातृ शक्ति’ के साथ खड़े हैं… मैं कॉन्ग्रेस से पूछना चाहता हूँ कि वहाँ पर सरकार किसकी है? सरकार कॉन्ग्रेस पार्टी की है। उन्होंने अब तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की? कार्रवाई हमें नहीं करनी। यह राज्य की कानून व्यवस्था का मुद्दा है, राज्य सरकार को इस पर कार्रवाई करनी होगी… हम जाँच के पक्ष में हैं और हमारे सहयोगी जद (एस) ने भी इसके खिलाफ कार्रवाई करने की घोषणा की है आज उनकी कोर कमेटी की बैठक है और कदम उठाए जाएँगे…”

गृह मंत्री इस कॉन्फ्रेंस में बताया कि कॉन्ग्रेस जो उन पर आरोप लगाती है वो सारे झूठे हैं। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि 2014 और 2019 में भाजपा ने बहुमत से सरकार बनाई है लेकिन कभी इसका प्रयोग आपातकाल लागू करने के लिए नहीं किया, न लोकतंत्र खत्म करने के लिए, न लोकसभा सत्र बढ़ाने के लिए ताकि संविधान बदलें। भाजपा ने आर्टिकल 370, ट्रिपल तलाक हटाया, राम मंदिर बनाया और देश की तस्वीर बदली।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -